दिल्ली

AAP का हल्लाबोल, केजरीवाल पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार… आज दिल्ली में रहेगी उथल-पुथल!

ED Action On Arvind kejriwal:दिल्ली के शराब घोटाला केस में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश होना है।लेकिन सूत्रों के मुताबिक केजरीवाल लगातार 5वें समन के बावजूद पेश नहीं होंगे। दिल्ली के शराब घोटाले में ईडी को शायद आज भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछताछ का मौका नहीं मिल पाएगा। मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में केजरीवाल के आज ईडी के सामने पेश होने की संभावना नहीं हैय़ हालांकि आम आदमी पार्टी इसको लेकर चुप्पी साधे हुए है। BJP केजरीवाल को नसीहत दे रही है कि वो दूसरे AAP नेताओं की तरह ईडी के सामने पेश होकर सवालों के जवाब दें। अरविंद केजरीवाल को ईडी ने इससे पहले समन जारी करके 2 नवंबर, 22 दिसंबर,  3 जनवरी और 18 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन इन चारों ही समन का गैरकानूनी बताते हुए केजरीवाल ईडी के सामने पेश नहीं हुए।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

बता दें कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी दिल्ली में आज बीजेपी मुख्यालय पर प्रदर्शन करने जा रही है।इसमें दिल्ली और पंजाब के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे,  हालांकि दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी है।दिल्ली के DDU मार्ग पर आम आदमी पार्टी के प्रदर्शन को लेकर दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है। दिल्ली पुलिस और केंद्रीय बल के करीब 1 हज़ार जवानों को यहां तैनात किया गया है। पुलिस प्रदर्शन की वजह से DDU मार्ग को ब्लॉक भी कर सकती है। जिसकी वजह से आज नई दिल्ली और सेंट्रल दिल्ली के आस-पास के इलाकों में जाम की संभावना है। DDU मार्ग पर BJP और AAP दोनों ही पार्टियों का मुख्यालय है। इसलिए दिल्ली पुलिस सुरक्षा व्यवस्था में कोई कोताही नहीं बरतना चाहती है। 3 और जिलों से भी दिल्ली पुलिस स्टाफ को बुलाया जा रहा है। 10 से ज्यादा ACP और DCP रैंक के कई अफसर भी आज DDU मार्ग पर तैनात रहेंगे। वहीं 8 कंपनी केंद्रीय बल की बुलाई गई हैय़। आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन दरअसल चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर है।  जिसको लेकर पार्टी ने धांधली के आरोप लगाए हैं।  प्रदर्शन में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, .पंजाब के सीएम भगवंत मान भी शामिल होंगे। दरअसल पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश पर 30 जनवरी को चंडीगढ़ में मेयर चुनाव करवाया गया था। इसमें बीजेपी प्रत्याशी मनोज सोनकर को 16 वोट और आम आदमी पार्टी के कुलदीप को 12 वोट मिले थे और बाकी वोट रद्द कर दिए गए थे।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

दरअसल आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी की टीम ने की बार नोटिस जारी कर दिया है, लेकिन उसके बाद भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ईडी के सामने पेश नहीं होते हैं, केजरीवाल का कहना है कि ये चुनावी कार्रवाई है, तो वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी अरविंद केजरीवाल पर हमला बोलने का काम करती है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button