ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

गांधी परिवार के नजदीकी राहुल को ही अध्यक्ष बनाना चाहते हैं, 17 अक्टूबर को होगा चुनाव

नई दिल्ली। रविवार को कांग्रेस कार्य समिति (Congress Working Committee) की बैठक में अध्यक्ष(President) पद के लिए चुनाव (Election)कराने के तिथि का घोषणा कर दी गयी है। कांग्रेस अपने अध्यक्ष का चुनाव 17 अक्टूबर को होगा, जबकि अधिकृत तौर पर नया अध्यक्ष 19 अक्टूबर को ही मिल सकेगा। कांग्रेस ने अध्यक्ष चुनाव की तिथि बेशक घोषित कर दी है, लेकिन गांधी परिवार के नजदीकी राहुल गांधी को ही अध्यक्ष बनाये जाने का पक्षधर हैं और यह भी मुमकिन है कि वे अपनी कोशिशों में कामयाब भी हो जाए और चुनाव कराना महज नाटक साबित हो।

मजेदार बात यह है कि कांग्रेस कार्य समिति की बैठक उस समय हुई है, जबकि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी(Sonia Gandhi) पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी(Rahul Gandi) और प्रियंका गांधी वाड्रा विदेश में हैं, हालांकि उनके वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से मीटिंग में भाग लेने की बात कही जा रही है। अक्टूबर में चुनाव की तिथि अगले माह 7 सितम्बर से कांग्रेस की शुरु हो रही ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को देखते हुए तय की गयी है। कांग्रेस की यह यात्रा कन्याकुमारी से शुरु होकर कश्मीर जाकर समाप्त होगी।

यह भी पढेंः ध्वस्तीकरण प्लान सफलः पलक झपकते ही जमींदोज हुईं नोएडा की टि्वन टावर, धुएं-धूल के गुबार से अटा आसमां

रविवार को कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में जिन लोगों ने भाग लिया, उनमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राजस्थान के मुख्यमंत्री(CM of Rajashthan) अशोक गहलौत(Ashok Gahlot) , छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री(CM of Chhatisgarh) भूपेश बघेल, पूर्व कैबिनेट मंत्री आनंद शर्मा, जयराम रमेश, मुकुल वासनिक, पी. चिदंबरम, केन्द्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री, केसी वेणुगोपाल आदि थे। बैठक वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से हुई और सर्वसम्मति से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए 17 अक्टूबर की तिथि निर्धारित की गयी।

अब देखना है कि अध्यक्ष पद के लिए किस-किस के नाम सामने आते हैं, जबकि इस पद के लिए चला सबसे बड़ा नाम अशोक गहलोत पहले ही राजस्थान छोड़कर दिल्ली आने से असहमति जता चुके हैं। उधर गांधी परिवार के नजदीकी मल्लिकाराव खड़गे व दूसरे कांग्रेसी राहुल गांधी को अध्यक्ष पद के अपनी पहली पसंद और सर्वाधिक उपयुक्त उम्मीदवार बता रहे हैं।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button