Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशक्राइमराज्य-शहर

Bijnor crime News Update Hindi: अमानगढ़ वन रेंजर ने घेराबंदी करते हुए रंगे हाथों 6 चोरो की गैंग के सदस्यों को गिरफ्तार किया

Bijnor crime News Update Hindi: बिजनौर के अमानगढ़ वन विभाग की टीम को एक बड़ी कामयाबी उस वक्त हाथ लगी जब क्षेत्र में चोरो का एक बड़ा गैंग सक्रिय था,और वन विभाग की टीम उनको तलाश करने में जुटी हुई थी।अमानगढ़ वन रेंज में घेराबंदी करते हुए वन विभाग की टीम ने रंगे हाथों 6 चोर गैंग के सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चीतल के सींग,जाल,व अन्य मोबाइल फोन बरामद करते हुए उनको जेल भेजने की कवायद शुरू कर दी है।

वन विभाग की टीम की सक्रियता के चलते चोर गैंग का एक बड़ा गैंग उसके हत्थे चढ़ा है।वन विभाग की टीम ने घेराबंदी करते हुए 6 इस गैंग के सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया जबकि इस गैंग के दो सदस्य फरार होने में कामयाब रहे।अब वन विभाग की टीम को फरार हुए दोनों गैंग के सदस्यों की तलाश है। बिजनौर के रेहड़ थाना क्षेत्र के अमानगढ़ वन क्षेत्राधिकारी खुशबू उपाध्यक्ष ने बताया वन विभाग को मोहम्मद अलीपुर भट्ट घाट वन ब्लॉक में कुछ लोगो द्वारा चोरी छुपे पेड़ काटे जाने की सूचना मिली थी।

वन विभाग की टीम द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए चारों तरफ से घेराबंदी करते हुए मौके से 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।उन्होंने वन विभाग की टीम सेक्शन प्रभारी मजरूल हसन,वन रक्षक केई अली,विपिन कुमार,फूल सिंह,कुलदीप सिंह,आदि के साथ घेराबंदी करते हुए,मौके से रंजीत,फुरकान, फुर्सत,यासीन,मोहित,याकुब,सहित 6 लोगो को हिरासत में लिया हैं।जिनके पास से दो मशीन कटर,बोरे में चीतल के सींग,जाल,कुल्हाड़ी,21 बोटा यूकेलिप्टस,एक ट्रैक्टर, 2 मोटरसाइकिल 6 मोबाइल फोन बरामद किये है।

वही इस चोर गैंग के दो अभियुक्त मोके से फरार होने में कामयाब हो गए।वही पकड़े गए आरोपियों पर सुसंगत धाराओ में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की तैय्यारी की जा रही है।जबकि वन विभाग की टीम द्वारा इनके दो फरार साथियों को तलाश किया जा रहा है।और जल्द ही उनको भी गिरफ्तार किया जाएगा।

इस गैंग के 6 सदस्यों को जेल भेजने की कवायद शुरू कर दी गई है।वन विभाग की टीम की सक्रियता के चलते इस चोर गैंग को गिरफ्तार करने में एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है।इस गैंग के पास से चीतल के सींग मिलने से वन्य जीव का शिकार कर तस्करी करने का मामला सामने आ रहा है। वन विभाग की टीम इस पूरे मामले की जांच पड़ताल करने में भी जुटी हुई है।बाकी जांच पड़ताल होने के बाद इस मामले की सत्यता सामने आएगी।

Naeem Ansari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button