SliderSocial Mediaट्रेंडिंगन्यूज़

Organic Treadmill: जुगाड़ का कमाल, बिना बिजली के ट्रेडमिल, मिट्टी में फिसलते पैरों से चलाया

Amazing Jugaad, Treadmill without electricity, operated with feet slipping in mud

इस दुनिया में जुगाड़ करने वाले लोगों की कमी नहीं है, और यह बात सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल(viral) हो रहे एक वीडियो(Video) से साबित हो जाती है। इंटरनेट(Internet) पर सक्रिय लोग इस बात से भली-भांति परिचित हैं कि जुगाड़ से काम निकालने वाले लोगों की कोई कमी नहीं है। रोजाना ऐसे कई वीडियो वायरल ( Video viral) होते हैं जिनमें एक से बढ़कर एक जुगाड़ देखने को मिलते हैं। अभी हाल ही में एक और वीडियो वायरल (Video viral)हो रहा है जिसने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा है। आइए जानते हैं इस अनोखे वीडियो (Video) के बारे में।

ट्रेडमिल का जुगाड़: बिना बिजली के चलने वालाआयल

जब भी आप जिम जाते हैं, तो वहां आपको ट्रेडमिल पर दौड़ते हुए लोग अक्सर नजर आते हैं। आपने भी कभी ना कभी ट्रेडमिल का इस्तेमाल जरूर किया होगा। ट्रेडमिल (Treadmill)के लिए बिजली की जरूरत होती है, लेकिन वायरल (viral)हो रहे इस वीडियो में आपको एक ऐसा ट्रेडमिल देखने को मिलेगा जो बिना बिजली के चलता है।

वीडियो में दिखाया गया है कि एक शख्स ने मिट्टी में एक पाइप गाड़ दिया है। इस पाइप के आगे की मिट्टी को पानी से इतना गीला कर दिया गया है कि वह पूरी तरह फिसलन भरी हो गई है। अब शख्स उस पाइप को पकड़ कर गीली मिट्टी पर चलता है, और मिट्टी की फिसलन के कारण उसके पैर पीछे की ओर खिसकते जाते हैं। इस प्रकार, बिना किसी बिजली के, यह जुगाड़ वाला ट्रेडमिल काम करता है।

जुगाड़ की दुनिया में नया आयाम

इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर धूम मचा दी है। लोग इस शख्स के इस अनोखे आइडिया की तारीफ कर रहे हैं। यह वीडियो यह दिखाता है कि जुगाड़ की ताकत क्या होती है, और कैसे साधारण वस्तुओं का उपयोग करके बड़े से बड़ा काम किया जा सकता है। बिना बिजली के इस ट्रेडमिल (Treadmill) का जुगाड़ एक बार फिर से साबित करता है कि इंसानी दिमाग की क्षमता अनंत है और वह किसी भी परिस्थिति में समाधान खोज सकता है।

सोशल मीडिया पर साझा वीडियो

इस वीडियो @1Spring17 नाम के अकाउंट से माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर शेयर किया गया है। वीडियो (Video)को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, “यह है ऑर्गैनिक ट्रेडमिल (Organic Treadmill)बनाने का तरीका।” वीडियो को 4 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रियाएं


इस वीडियो के वायरल होते ही सोशल मीडिया (Social Media) पर लोगों की प्रतिक्रियाएं भी आने लगीं। वीडियो (Video)देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- “वाह, मैं भी ट्राई करता हूं।” दूसरे यूजर ने लिखा- “यह बुरा नहीं है, लेकिन उसका बॉडी पोस्चर सही नहीं है, जो दिक्कत दे सकता है।” तीसरे यूजर ने लिखा- “देसी जुगाड़ बेस्ट है।” एक अन्य यूजर ने लिखा- “ये तो सही है।”

Mansi Negi

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button