Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशचुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

PM Modi Road Show News: PM मोदी के नाम एक और रिकॉर्ड, काशी में इतिहास का सबसे बड़ा रोड शो

Another record in the name of PM Modi, the biggest road show in history in Kashi

PM Modi Road Show News: नामांकन से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार रात वाराणसी से विशाल रोड शो पर निकले। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेन्द्र सिंह ने वाराणसी के सांसद नरेंद्र मोदी के सड़क दौरे का अनुसरण किया, जिसकी शुरुआत महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ हुई। पूरे वाराणसी में मोदी-योगी की जोड़ी की ताकत साफ दिखी. गांव के निवासियों ने एक यादगार स्वागत किया और उन्हें बताया कि 56 इंच की छाती वाला एक मजबूत व्यक्तित्व हर-हर महादेव और जयश्री राम की तालियों के साथ एक बार फिर उनका प्रतिनिधित्व करने आया है।

PM मोदी के मेगा रोड शो में टूटा रिकार्ड

सड़क का विशाल दृश्य अविश्वसनीय और अकल्पनीय था। जब मोदी अपनी लोकसभा सीट पर तीसरी पारी खेलने पहुंचे, तो उनके स्वागत के लिए रोड शो के सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ते हुए नए रिकॉर्ड तोड़ भीड़ उमड़ पड़ी। रोड़ शो में 10 लाख से अधिक लोगों ने भाग लिया, जिसे लंका से विश्वनाथ कॉरिडोर तक यात्रा करने वाले लाखों लोगों ने देखा। जिसकी छाया में उन्होंने पांच किलोमीटर की यात्रा की। श्री काशी विश्वनाथ धाम तक पहुंचने के लिए इस लंबे, रंगीन मार्ग को पूरा करने में तीन घंटे से अधिक का समय लगा।

BHU सिंह द्वार से प्रारंभ हुआ रोड शो

शाम पांच बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने रोड शो की शुरुआत करते हुए काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सिंह द्वार पर महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. काशी विश्वनाथ धाम पहुंचने के बाद ढाई घंटे से अधिक का सड़क प्रदर्शन समाप्त हुआ। पूरे रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अपने विजय रथ पर सवार रहे. पांच किलोमीटर के इस रोड शो में कलाकारों ने रास्ते में बने मंचों पर शंख बजाकर, डमरू की ध्वनि, राम दरबार और शिव परिवार का आकार लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया. रोड शो में एक ओर मिनी भारत और उत्तर प्रदेश की संस्कृति की झलक देखने को मिली। लगभग 100 के आसपास बने मंचों पर कलाकारों का नृत्य व सांस्कृतिक प्रस्तुतियां मन मोह रही थीं
उमंग, उत्साह व आनंद से लबरेज रहा सर्वसमाज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में रोड शो अनसुना था। वेदों का अध्ययन करने वाली पाणिनि गर्ल्स कॉलेज की छात्राओं ने सड़क प्रदर्शन की शुरुआत में मंत्रों का उच्चारण किया। विकास रथ मातृशक्ति की टोली के पीछे चल रहा था। रास्ते भर एक तिल भी नहीं मिला, लेकिन हर आंख में मोदी के लिए प्यार और आस्था थी। ऐसा इसलिए, क्योंकि पिछले दस सालों में नरेंद्र मोदी न सिर्फ काशी की जनता की खुशियों में शरीक हुए हैं, बल्कि उन्होंने आम जनता की छोटी-छोटी जरूरतों पर भी पूरा ध्यान दिया है। बहुसंख्यक हों या अल्पसंख्यक, हर कोई योगी आदित्यनाथ और विकास गुरु नरेंद्र मोदी को देखकर उत्साहित था. साथ ही दोनों नेताओं ने शुभकामनाएं दीं
जनता के आशीर्वाद संग करेंगे नामांकन

पहली बार, प्रधानमंत्री अपनी मां की मंजूरी के बिना उम्मीदवारी पेश कर रहे हैं। हालाँकि, ऐसा माना जाता है कि उनके पास लाखों माताओं और बहनों का आशीर्वाद है। इस आशीर्वाद से वे न केवल काशी के इतिहास में एक नया अध्याय लिखेंगे, बल्कि ‘इस बार-400’ को पूरा कर भारत का पुनर्जन्म भी करेंगे। रोड शो के दौरान हजारों लोगों ने ‘हमर काशी-हमारे मोदी’ के माध्यम से प्रधानमंत्री के प्रति अपना स्नेह व्यक्त किया और प्रधानमंत्री की भावनाओं के प्रति सम्मान दिखाते हुए मोदी के परिवार के नाम वाली पोशाकें पहनीं। बच्चों, महिलाओं, युवाओं और बुजुर्गों ने सड़क के दोनों ओर अपनी छतों से पुष्प वर्षा कर मोदी का स्वागत किया। साथ ही, कुछ को मोदी की आरती उतारते हुए भी देखा गया

भगवामय रही काशी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सड़क दौरे के दौरान पूरा कोलकाता शहर भगवामय हो गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भगवा कुर्ता पहने नजर आए और योगी आदित्यनाथ भी भगवा रंग में नजर आए. एक भगवा रंग का ट्रक, जिस पर पीले गेंदे की माला सजी हुई थी, नेताओं को ले जा रहा था। महिलाएं पूरे समय भगवा वस्त्र पहने रहीं, जबकि काशी की सड़कों पर राहगीरों को भी भगवा रूमाल, टोपी और पगड़ी पहने देखा जा सकता था। जहां तक नजर जा रही थी, हाईवे पर भगवा और बीजेपी के बैनर नजर आ रहे थे. भगवा वस्त्र और गुब्बारे ने एक अलग अनुभव प्रदान किया। गले में रूमाल लटकाए मोदी भी काशी अंदाज में दिखे।

शाम को दिखा काशी का विहंगम दृश्य

अविनाशी काशी वास्तव में एक विशिष्ट रंग है। सोमवार की रात भी, सुबह-ए-बनारस के लिए मशहूर काशी का विशाल दृश्य मनमोहक लग रहा था। शाम 5 बजे रोड शो काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सिंह द्वार से शुरू हुआ और अस्सी, सोनारपुरा, बंगाली टोला, मदनपुरा, जंगमबाड़ी, गोदौलिया और बांसफाटक होते हुए काशी विश्वनाथ कॉरिडोर तक पहुंचा। ढाई घंटे से अधिक समय तक चले रोड शो में हजारों लोग शामिल हुए। इस दौरान सड़कों पर नरेंद्र मोदी के कटआउट नजर आते रहे. रास्ते में काशी के विकास के ताज़ा और ऐतिहासिक दोनों नजारे भी देखे जा सकते हैं।

काशी विश्वनाथ मंदिर में किया दर्शन-पूजन

प्रधानमंत्री के काशी विश्वनाथ धाम पहुंचते ही उनका रोड शो समाप्त हो गया. वह सोमवार को यहां काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करने और बाबा का आशीर्वाद लेने आये थे। प्रधानमंत्री ने पूजा के बाद एकत्रित अनुयायियों का अभिवादन किया। प्रधानमंत्री को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नंदी प्रतिमा प्रदान की। इस मौके पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी भी मौजूद रहे.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button