खेलट्रेंडिंगन्यूज़

वेस्टइंडीज़ के कप्तान शाई होप के आंकड़ों ने बढ़ाई भारत की चिंता

IND vs WI Match: भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच होने वाला वनडे सीरीज़ का तीसरा और निर्णायक मुकाबला 1 अगस्त यानी मंगलवार को त्रिनादाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में होगा. इससे पहले बारबाडोस में खेले गए दूसरे वनडे में टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ सीरीज 1-1 से बराबरी पर आकर खड़ी हो गई है। वहीं तीसरे मुकाबले से पहले वेस्टइंडीज़ के कप्तान शाई होप का एक खास आंकड़ा भारत की चिंता बढ़ा रहा है.

IND vs WI match

क्या तीसरा वनडे हार जाएगी भारत?

बता दें वेस्टइंडीज़ के कप्तान शाई होप ने अपने करियर में सबसे ज़्यादा 50+ स्कोर इंडिया के खिलाफ ही बनाया है. इसके बाद शाई होप ने बांग्लादेश (bangladesh) की टीम के खिलाफ 7 और श्रीलंका (srilanka) की टीम के खिलाफ 6 बार बनाया है. शाई होप का आंकड़ा वाकई भारत के लिए चिंता खड़ी करने वाला है.

बारबाडोस के दूसरे वनडे में भी शाई होप ने टीम के लिए सबसे बड़ी पारी खेली थी और जीत दिलाने में अहम किरदार निभाया था. बता दें कैरेबियाई कप्तान ने 63 रन 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 80 गेदों पर जड़े थे. ऐसे में एक बार फिर वो सीरीज़ निर्णायक में भारत के लिए बुरा साबित हो सकते हैं.

Read: Sports Latest News in Hindi | News Watch India

जानकारी के मुताबिक बता दें कप्तान शाई होप अपने पूरे करियर में 117 वनडे मुकाबले (oneday match) खेल चुके हैं इन मुकाबलों की 112 पारियों में बैटिंग करते हुए. शाई होप ने 50.36 की औसत से 4935 रन अपने नाम किए हैं. इस दौरान उन्होंने अपने बैट से 15 शतक (century) और 24 अर्धशतक (half century) जड़े हैं, जिसमें उनका हाई स्कोर (high score) 170 रनों का रहा है.

भारत ने ऐसे गंवाया था दूसरा मैच

इंड़िया और वेस्टइंडीज़ के बीच दूसरा वनडे मुकाबला बारबाडोस में हुआ था. भारतीय टीम (team india) ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 40.5 ओवर में 181 रनों पर सिमट गई थी. इसके जवाब में मैंदान मे उतरी विंडीज की टीम ने महज 36.4 ओवर में 4 के साथ 182 रनों का लक्ष्य पूरा किया था. मुकाबले में विंडीज कप्तान ने अपनी शानदार पारी के लिए ‘Player of the Match’ के खिताब अपने नाम किया था.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button