Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगराजनीति

Lok Sabha Election Updates: अक्षय तृतीया के शुभ मुहूर्त पर लोकसभा व विधान सभा के प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया

Lok Sabha Election Updates: देश के सबसे बड़े लोकतंत्र के महापर्व के चुनाव का आगाज हो चुका है और अंतिम चरण के मतदान को लेकर नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। नामांकन के चौथे दिन अक्षय तृतीया के शुभ मुहूर्त पर लोकसभा सुरक्षित राबर्ट्सगंज के लिए चार उम्मीदवारों ने नामांकन किया वही विधानसभा दुद्धी उप चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

आपको बता दे की 10 माई 2024 को अक्षय तृतीया का शुभ मुहूर्त था, जिसे देखते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच लोक सभा सुरक्षित सीट 80 राबर्ट्सगंज के लिए प्रत्याशियों द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किया गया। जिसमे प्रमुख दल बहुजन समाज पार्टी के साथ ही कुल चार लोगों ने नमांकन पत्र दाखिल किया गया। आपको बता दे की एक प्रत्याशी के साथ एक प्रस्तावक व एक समर्थक को अंदर ही जाने दिया जा रहा था। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नामांकन पत्र दाखिल किए गए। लोकसभा के लिए जिलाधिकारी द्वारा नामांकन पत्र लिया जा रहा था तो वही दुद्धी विधानसभा उपचुनाव के लिए अपर जिलाधिकारी द्वारा नामांकन पत्र लिया गया। यह नामांकन 14 में तक चलेगी।

10 माई 2024 को अक्षय तृतीया का शुभ मुहूर्त था, जिसे देखते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच लोक सभा सुरक्षित सीट राबर्ट्सगंज के लिए प्रत्याशियों द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किया गया। जिसमे प्रमुख दल बहुजन समाज पार्टी के साथ ही कुल चार लोगों ने नमांकन पत्र दाखिल किया गया। बसपा से धनेश्वर, सीपीआई से अशोक कुमार कनौजिया, राष्ट्रीय समाज दल से प्रभु दयाल व सरदार पटेल सिद्धांत पार्टी से राम शिरोमणि ने आज नमांकन किया। इसके साथ ही दुद्धी विधानसभा उप चुनाव के लिए मात्र भाजपा के प्रत्याशी श्रवण कुमार गौड़ ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

बतातें चलेंकि दुद्धी विधानसभा अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित है और यहां पर भारतीय जनता पार्टी के विधायक रामदुलार गौर थे। रामदुलार को दुष्कर्म के मामले में 25 साल की सजा होने के बाद सीट खाली हो गई थी । इस पर हो रहे उपचुनाव दुद्धी विधानसभा के लिए एक भाजपा प्रत्याशी द्वारा नामांकन दाखिल किया गया।

वही लोकसभा के लिए लाव लश्कर के साथ बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी धनेश्वर ने बातचीत के दौरान कहा कि अभी तक किसी भी पार्टी द्वारा कोई प्रत्याशी घोषित नहीं किया गया है। लिहाजा सभी पार्टी के लोग अभी तक भयभीत दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने यह भी दावा किया की हम यह चुनाव जीत रहे हैं। राबर्ट्सगंज लोक सभा से अभी तक जो भी सांसद हुए उनके द्वारा क्षेत्र का विकास नहीं किया गया और ना ही यहां की बातों को सदन में उठाया गया है। यहां पर दबे कुचले आदिवासी निवास करते है उनकी समस्या को सुनने वाला कोई नहीं है। जीतने के बाद सारी समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

अक्षय तृतीया के अवसर पर दुद्धी विधानसभा उप चुनाव के लिए नामांकन करने पहुंचे पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा प्रत्याशी द्वारा नामांकन दाखिल किया गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम विधानसभा में छोटे-छोटे कुटीर उद्योग लगवा कर लोगों को रोजगार देने का काम करेंगे, इसके साथ ही जो हमारे विधानसभा से लोग बाहर नौकरी करने के लिए गए हैं और बेरोजगार हैं उनको जनपद में जो विधानसभा में संचालित हो रहे हैं कल कारखाने उसमें सार्थक बात करके रखवाने का कार्य किया जाएगा।

दुद्धी को जिला बनाने को लेकर प्रत्याशी ने कहा कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से बात करके और स्थानीय लोगों की राय जानने के बाद उचित निर्णय लिया जाएगा। आदिवासियों के लिए उन्होंने कहा कि आदिवासी कम शिक्षित हैं जिसके वजह से रास्ता भटक जाते हैं, शिक्षण संस्थान खुलवाकर उनको शिक्षित करने का भी कार्य किया जाएगा।

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button