ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

बहुत याद आते हो जनरल बिपिन रावत: वो शेर जिसकी दहाड़ से कांपता था दुश्मन!

General  Bipin Rawat: वो शेर, जिसकी दहाड़ से पाकिस्तान भी कांपता था, वो शेर जो दुश्मनों पर मौत बनकर गिरता था…वो योद्धा जिसके जाने पर पूरा हिंदुस्तान रोया था, जी हां हम बात कर रहे हैं उस योद्धा की जिसने भारत के लिए वो कर दिखाया था जो आज तक कोई ना कर पाया….जिसने ना जाने कितने दुश्मनों का अंत कर दिया…जिसने भारत के लिए वो किया था, जो आज तक कोई ना कर पाया है। दरअसल भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) और पूर्व आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत की आज पुण्यतिथि है, यही वो तारीख है जब भारत ने एक शेर खो दिया था। आज ही के दिन  8 दिसंबर 2021 को तमिलनाडु के कुन्नूर के नीलगिरी के जंगलों में भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टर क्रैश में उनकी पत्नी समेत मौत हो गई थी। जिसके बाद पूरा देश रोया था।

Also Read: Latest Hindi News Dhram-Karam News Mahakumbh Mela In Prayagraj । Dhram-Karam News Today in Hindi

वो पल, जब पूरा देश रोया

एक शख्स मरता है, तो सिर्फ उसका परिवार रोता है, लेकिन जब एक सैनिक शहीद होता है, तो पूरा देश रोता है। घरों में खाना नहीं बनता है, पूरे देश में मातम पसर जाता है। आज ही के दिन  8 दिसंबर 2021 को तमिलनाडु के कुन्नूर के नीलगिरी के जंगलों में भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टर क्रैश में उनकी पत्नी समेत मौत हो गई थी। जिसके बाद पूरे देश में मातम पसर गया था…हर घर में आंसू थे, हर घर में मातम पसरा हुआ था और हर कोई सवाल पूछ रहा था कि आखिर ये कैसे हो गया।

Also Read: Latest Hindi News Dhram-Karam News Mahakumbh Mela In Prayagraj । Dhram-Karam News Today in Hindi

दरअसल आपको बता दें कि जनरल बिपिन रावत ऐसे जांबाज थे, जो दुश्मनों की आंखों में आंख डालकर देखते थे, जो दुश्मनों को मिट्टी में मिलाने का काम करते थे। जनरल रावत का जन्म 16 मार्च 1958 को हुआ था, जनरत रावत उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल के रहने वाले थे, उनके परिवार में कई सैनिक थे, जो देश के लिए मर मिट गए। जनरल रावत की बहादुरी औऱ देश के लिए प्रेम को देखकर ही उनको देश का पहला CDS बनाया गया था। जनरल रावत जब दहाड़ते थे तो उनकी दहाड़ से दुश्मनों में हाहाकार मच जाता था।

जब दहाड़ते थे जनरल रावत

जनरल रावत की बहादुरी के कई किस्से हैं, उनके बारे में जितना लिखा जाए उतना ही कम है। कई मौकों पर उन्होंने देश का नाम रोशन किया था। कुछ ऐसा ही किस्सा है साल 2015 का, जब हिंदुस्तान की सेना म्यांमार में घुसी थी, सेना का मिशन था आतंकियों का सफाया करना। और हुआ भी कुछ ऐसा ही, भारतीय सेना ने आतंकियों को सफाया किया था। इसके बाद भारतीय सेना ने साल 2016 में पाकिस्तान को पीओके में घुसकर जवाब दिया था।उन्होंने कहा था कि ये वो भारत है जो दुश्मन को मुंह तोड़ जवाब देना जानता है। पाकिस्तान की मीडिया आज भी जनरल रावत के बयान को दिखाती है।ऐसे ही महान योद्धा को NEWS WATCH INDIA  सलाम करता है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button