Sliderउत्तर प्रदेशक्राइमट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

UP Banda Girl in Dubai: बांदा की लड़की को दुबई में मौत की सजा, मां ने की न्याय की मांग

Banda girl sentenced to death in Dubai, mother demands justice

UP Banda Girl in Dubai: आज के डिजिटल युग में ऑनलाइन और सोशल मीडिया पर कई तरह की धोखाधड़ी हो रही है। कहीं लोगों के बैंक खाते खाली हो रहे हैं तो कहीं सोशल मीडिया के जरिए लोगों को फंसाकर गलत कामों में धकेला जा रहा है। ऐसा ही एक हैरान कर देने वाला मामला उत्तर प्रदेश के बांदा से सामने आया है, जहां एक युवक ने फेसबुक के जरिए दिव्यांग लड़की को प्रेम जाल में फंसाया और उसे दुबई में बेच दिया। अब वह लड़की गंभीर अपराध में फंस गई है और उसे मौत की सजा सुनाई जाने वाली है।

बता दे कि, यह मामला बांदा के मटौंध थाना क्षेत्र के गोयरा मुगली गांव का है, जहां शहजादी नाम की लड़की सामाजिक संस्था रोटी बैंक में काम करती थी। फेसबुक के जरिए उसकी मुलाकात आगरा निवासी उजैर से हुई, जो कथित मानव तस्कर निकला। उजैर ने शहजादी को जले हुए चेहरे का इलाज कराने के बहाने आगरा बुलाया था। वहां से उसने शहजादी को फैज और नादिया नामक दंपति को बेच दिया, जो आगरा के मूल निवासी हैं और फिलहाल दुबई में रह रहे हैं। शहजादी को दुबई भेज दिया गया, जहां उससे जबरन घरेलू नौकरानी के तौर पर काम कराया गया।

दुबई में बेचा गया और फंसाया गया

दुबई में शहजादी को फैज और नादिया के घर में घरेलू नौकरानी के तौर पर काम करना पड़ा, जहां उसे उनके अत्याचारों का भी सामना करना पड़ा। इसी दौरान फैज के 4 साल के बेटे की बीमारी के चलते मौत हो गई, जिसके लिए दंपत्ति ने शहजादी को जिम्मेदार ठहराया। चार महीने पहले दुबई की एक अदालत ने बच्चे की हत्या के आरोप में शहजादी को मौत की सजा सुनाई थी। राजकुमारी के परिजनों ने बांदा सीजेएम कोर्ट में परिवाद दायर कर उजैर और दुबई के दंपत्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राजकुमारी को बचाने की गुहार लगाई।

शहजादी के परिवार ने बताया कि उसे अबू धाबी जेल में अपने परिवार से बात करने की इजाजत दे दी गई है। शहजादी ने फोन पर अपने परिवार को बताया कि उसकी फांसी का समय 21 सितंबर तय किया गया है। अपने पिता से बात करते हुए उसने समाजसेवियों और राजनीतिक दलों से मदद की गुहार लगाई है और कहा है कि वह अबू धाबी जेल से रिहा होने के बाद अपने साथ हुई ज्यादतियों को सबके सामने लाना चाहती है।

परिवार ने पीएम से न्याय की मांग की

शहजादी की फांसी की तारीख तय होने के बाद उसके परिजनों में कोहराम मच गया है। वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपनी बेटी को बचाने की गुहार लगा रहे हैं। अब देखना यह है कि इस बेबस महिला को जीवनदान मिलेगा या फिर उसे फांसी पर लटकाया जाएगा।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button