उत्तर प्रदेशट्रेंडिंग

इजरायल और हमास के  बीच जारी जंग में भारत के चित्रकार ने बनाई तस्वीरों के जरिए की शांति की अपील!

Israel Hamas War: इजरायल और हमास के बीच जारी महायुद्ध से तबाही मची हुई है। इजरायल को भारी नुकसान हुआ है, तो वहीं दूसरी ओर इजरायल की तरफ से हमास और गाजा पर ताबड़तोड़ हमले किए जा रहे हैं। जिससे की गाजा औऱ हमास में हाहाकार मचा हुआ है। हजारों लोगों की जिंदगी खत्म हो चुकी है। लोग दाने दाने को मोहताज होते हुए नजर आ रहे हैं।

इजरायल औऱ हमास के बीच में जारी जंग को रोकने के लिए तमाम तरह की कोशिशें लगातार की जा रही हैं। अमेरिका और हिंदुस्तान जैसे देशों ने भी इजरायल और हमास से शांति की अपील की है, लेकिन कोई भी रूकने के लिए तैयार नहीं है औऱ दोनों ही देश एक दूसरे को बर्बाद करने के लिए ताबड़तोड़ हमले कर रहे हैं। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के अमरोहा में युवा चित्रकार जुहैब खान ने इसराइल और फिलीस्तीन के बीच चल रही जंग पर तस्वीर बनाईं।  युवा चित्रकार जुहैब खान ने महायुद्ध के दौरान अनाथ हुए बच्चों की कोयले से दीवार पर 10 फीट की तस्वीरें बनाई। भावुक तस्वीर के जरिए चित्रकार ने बच्चों का दर्द दिखाया, तस्वीर में “स्टॉप किलिंग इनोसेंट” लिखकर शांति की अपील की, अमरोहा के रहने वाले चित्रकार जुहैब खान समय-समय पर दुनिया में घटित घटनाओं पर चित्र बनाते रहते है।

Read: Israel-Hamas war updates and latest news on News Watch India

महायुद्ध पर जो तस्वीरें बनाई गई हैं, उसे देखकर लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं, जुहैब खान ने जो तस्वीरें बनाई हैं, उसमें दर्द भी है, समझ भी है और शांति की अपील भी है। दरअसल आपको बता दें कि हमास और गाजा में बिजली पानी औऱ गैस बैन हो जाने से वहां पर हाहाकार मचा हुआ है। लोगों की मौत हो रही है, इलाज  के लिए अस्पतालों में जगह नहीं है, तो वहीं दूसरी ओर लोगों को पानी तक नहीं मिल पा रहा है। दरअसल आपको बता दें कि इजरायल वो देश  है, जो किसी के खात्मे की कसम खा ले तो उसका खात्मा करके ही दम लेता है।  इजरायली की ओर से जारी बमबारी में हमास का ठिकाना गाजा पट्टी (Gaza Patti) खंडहर में तब्दील हो गया है जिससे की वहां के लोग खाने-पीने से लेकर बिजली-दवाइयों तक के लिए मोहताज हो गए हैं। इजरायल औऱ हमास के बीच में पिछले कई दिनों से जंग जारी है। दोनों देशों की ओर से धुआंधार रॉकेट, ताबड़तोड़ फायरिंग हो रही है। हजारों की संख्या में लोगों की मौत हो चुकी है। बड़ी संख्या में लोग घायल बताए जा रहे हैं। जिनको इलाज के लिए अस्पाताल में नसीब नहीं हो रहे हैं। स्थिती इतनी भयाभय हो चुकी है, लोगों की रूंह कांप रही है।

इजरायल की ओर से हमास पर तो धुआंधार हमले किए ही जा रहे हैं। लेकिन दोनों की जंग में हिज्बुल्ला का खात्मा होता हुआ नजर आ रहा है। बता दें कि हिज्बुल्ला की एंट्री से यही लग रहा है, जैसे बैगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना…यानी की हिज्बुल्ला का इस लड़ाई से कोई मतलब नहीं था, लेकिन अब इजरायल हिज्बुल्ला पर ताबड़तोड़ हमले कर रहा है। इसी कड़ी में इजरायल के ताबड़तोड़ में हमास के कमांडर हसन अल-अब्दुल्ला की मौत हो चुकी है। जो कि इजरायल के लिए बड़ी कामयाबी है। दरअसल आपको बता  दें इजरायल की एयरस्ट्राइक और बमों की बारिश में हमास के कई ठिकाने अब तक तबाह हो चुके हैं। दूसरी तरफ इजरायल ज़मीनी लड़ाई के लिए भी सैनिकों को इकट्ठा कर रहा है ।

वैसे तो इजरायल की सेना ने हमास और गाजा को तबाह करने की कमस खा रखी है। इजरायल की सेना हमास पर धुआंधार प्रहार कर रही है। हमास का नामों निशान मिटाने के लिए इजरायल की सेना ने चढ़ाई कर दी है। इज़रायल की सेना पहले एयरस्ट्राइक कर हमास को तबाह कर रही है, हमास को चारों से बर्बाद कर दिया है।लाशों का अंबार लगा दिया है

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button