Live UpdateSliderखेलखेल खेल मेंट्रेंडिंगबड़ी खबर

Team India T-20 World Cup Squad: BCCI ने किया T-20 वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान

Team India T-20 World Cup Squad: BCCI (Board of Control for Cricket in India) ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। भारत की पूरी टीम T-20 वर्ल्ड कप के लिए बिल्कुल तैयार है। बीसीसीआई ने जून में शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए कप्तान रोहित शर्मा को टीम की कमान शोपीं है। साथ ही सेलेक्टर्स की मीटिंग के बाद बीसीसीआई ने भारत की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। रोहित शर्मा को टीम में बतोर कप्तान तो वही हार्दिक पांड्या को टीम का उप-कप्तान घोषीत किया गया है। इस बार टीम में बल्लेबाज संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल को भी टीम इंडिया की स्क्वाड में जगह दी गई है।

शमी की चोट से मिला अर्शदीप का फायदा

T-20 वर्ल्ड कप से टिक पहले टीम इंडिया के स्टार गेदंबाज मोहम्मद शमी चोटील हो गए। मोहम्मद शमी की गंभीर चोट और सर्जरी के चलते उन्हें आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप की टीम से बाहर रखा गया है। उनकी जगह आईपीएल में पंजाब से खेलने वाले तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को T-20 वर्ल्ड कप टिम में लिए टिकट दिया गया है। अर्शदीप सिंह के अलावा तेज गेंदबाजों में मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह को भी जगह दी गई है। तो वही ऑलराउंडर में रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, अक्षर पटेल और हार्दिक पांड्या को भी स्क्वाड में मौका दिया गया है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जड़ेजा, अर्शदीप सिंह , मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह को टीम में शामिल किया गया है। वही रिजर्व प्लेयर्स में खलील अहमद, आवेश खान, शुभमन गिल, रिंकू सिंह को रखा गया है।

कोनसी टिमें होंगी शामिल

ग्रुप ए- भारत, पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा, यूएसए
ग्रुप बी- इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, नामीबिया, स्कॉटलैंड, ओमान
ग्रुप सी- न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान, युगांडा, पापुआ न्यू गिनी
ग्रुप डी- साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, बांग्लादेश, नीदरलैंड्स, नेपाल

कब – कब और कहां – कहां होगा मैच

भारत के सभी मैच कुछ इस प्रकार रखें गए हैं :

बुधवार, 5 जून- भारत बनाम आयरलैंड, न्यूयॉर्क
रविवार, 9 जून- भारत बनाम पाकिस्तान, न्यूयॉर्क
बुधवार, 12 जून- यूएसए बनाम भारत, न्यूयॉर्क
शनिवार, 15 जून- भारत बनाम कनाडा, फ्लोरिडा

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button