बड़ी खबर

Today Political News Rahul and Priyanka:राहुल और प्रियंका गांधी के नाम पर लगी मुहर, जानिए कहा से भरेंगे हुंकार!

Loksabha Election

Today Political News Rahul and Priyanka: लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी रार जारी है। लेकिन कांग्रेस के सामने सबसे बड़ी चुनौती है कि कौन सा उम्मीदवार कहां से चुनाव लड़ेगा। तमाम सियासी अटकलों के बीच में ये तय हो गया है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी कहां से चुनाव लड़ेंगे।

दरअसल आपको बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ेंगे, तो वहीं दूसरी तरफ प्रियंका गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ती हुई नजर आएंगी। रायबरेली और अमेठी दोनों ही कांग्रेस का गढ़ है….लेकिन 2019 में राहुल गांधी को हार का सामना करना पड़ा था …राहुल गांधी इस बार भी दो सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं। राहुल के अमेठी से चुनाव लड़ने के बाद स्मृति ईरानी की भी मुश्किल बढ़ सकती हैं।

वैसे तो अमेठी दूसरे लोकसभा क्षेत्रों की तरह ही है।लेकिन गांधी परिवार के लिए अमेठी किसी कुरुक्षेत्र की लड़ाई से कम नहीं है..। ये जंग नहीं है आसाना लेकिन ये गांधी परिवार की विरासत है। कांग्रेस पार्टी का गढ़ है। 2014  में राहुल ने स्मृति ईरानी को 1 लाख से ज्यादा वोटों से हराया तो…2019 में स्मृति ने राहुल से सीट छीन ली।बीजेपी ने लगातार तीसरी बार स्मृति ईरानी को अमेठी से उम्मीदवार बनाया है। स्मृति के नामांकन दाखिल के कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव भी शामिल हुए। सियासी जमीन पर तैयारी पूरी। चर्चा इस बात की है कि पार्टी 1981 के उपचुनाव का इतिहास दोहराने वाली है। 1981 में कांग्रेस ने नामांकन शुरू होने के बाद प्रत्याशी उतारा था। तब के चुनाव में कांग्रेस ने राजीव गांधी के नाम की घोषणा की थी। जिस दिन राजीव उम्मीदवार घोषित हुए, उसी दिन उन्होंने नामांकन हुआ था..। इस चुनाव में राजीव गांधी की बंपर वोटों से जीते थे

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button