ट्रेंडिंगबड़ी खबर

इजरायल-हमास में फिर शुरू हुई ‘खूनी जंग’,फिर मचेगी चीख-पुकार!

Israel Hamas War Latest:इजरायल और हमास के बीच 6 दिनों से चला आ रहा सीजफाय़र खत्म हो गया। सीजफायर शुरू होने से पहले ही इजरायल ने साफ कर दिया था कि युद्व विराम खत्म होने के बाद उनकी सेना फिर से अपना ऑपरेशन शुरू करेगी और प्रधानमंत्री नेतन्याहू के बाद इजरायली मंत्री बेनी गैंट्ज़ ने भी गाजा में फिर से हमले की बात दोहराई। गाजा पट्टी में जहां तक जरूरी होगा वहां तक हमारी लड़ाई जारी रहेगी, जब तक बारीस सडेरोट, श्लोमी और मेटुला के निवासी अपनी जमीन पर वापस सुरक्षित नहीं लौट आते जो उनका और हमारा हिस्सा है।

दरअसल आपको बता दें कि दोनों देशों के बीच सीजफायर खत्म होते ही इजरायल ने फिर से हमास पर हमले शुरू कर दिए है।हमास ने एक  वीडियो जारी कर दावा किया है कि इजरायली सैनिकों ने वैस्टबैंक में दो बच्चों की गोली मारकर हत्या कर दी। UNSC में इजरायल और हमास युद्ध रोकने को लेकर तीखी बहस हुई । इस दौरान चीन, सऊदी अरब और मिस्र ने एकमत से युद्धविराम को जारी रखने का सुझाव दिया ।

Also Read: Latest Hindi News Political News । PM Modi Viksit Bharat Sankalp Yatra News In HIndi

कतर के विदेश मंत्री शेख मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान ने कहा कि हम सुरक्षा परिषद के स्थायी संघर्ष विराम की दिशा में और अधिक कदम उठाए जाने और गाजा पट्टी में बिना किसी बाधा के मानवीय मदद उठाने की उम्मीद करते हैं, साथ ही सभी जरूरतमंदों को मानवीय मदद पहुंचाने के लिए निगरानी तंत्र स्थापित करने की अपील करते हैं। UNSC में चीन, सऊदी अरब और मिस्र ने सीजफायर का समर्थन किया तो इजरायल ने तीनों देशों को करारा जवाब देते हुए युद्धविराम की बात करने वालों को हमास का समर्थक बताया

संयुक्त राष्ट्र में इजरायली राजदूत ने कहा कि कोई युद्धविराम का आह्वान कैसे कर सकता है और साथ ही संघर्ष का समाधान ढूंढने का दावा भी कैसे कर सकता है? आख़िरकार, जो कोई भी युद्धविराम का समर्थन करता है वह मूल रूप से गाजा में हमास के निरंतर आतंक के शासन का समर्थन करता है। इसी बीच हमास और इजरायल के बीच बंधकों की अदला बदली का एक और चरण पूरा हो गया । सीजफायर के छठे दिन हमास ने इज़रायल के 10 और थाईलैंड के 4 और रूस के 2 बंधकों को आजाद कर दिया। जिन्हें रेड क्रॉस के कर्मचारी राफा बॉर्डर से होते हुए इज़रायल लेकर आए..10 बंधकों की रिहाई के बदले में इजरायल ने भी 30 फिलिस्तीनी कैदियों को रिहा किया। हमास की कैद से आजाद होने के बाद स्देरोत में बंधकों का जोरदार स्वागत किया, यहां भारी संख्या में पहुंचे लोगों ने बंधकों की रिहाई का जश्न मनाया और नारेबाजी की

Also Read: Latest Hindi News Political News । PM Modi Viksit Bharat Sankalp Yatra News In HIndi

जाहिर है महायुद्ध के हालात में भी हमास के आतंकियों के चंगुल से कई परिवारों को मुक्ति मिली है..तो वहीं फिलिस्तीनी नागरिकों की रिहाई भी उनके लिए किसी तोहफे से कम नहीं है… लेकिन आगे क्या होगा… क्या एक बार फिर से इजरायली सेना और हमास फिर से आमने-सामने आ जाएंगे या फिर अमेरिका, मिस्त्र और कतर दोनों देशों के बीच फिर से युद्ध विराम करा पाएंगे ये देखना अभी बाकी है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button