Sliderउत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Son allegation on Mukhtar Ansari’s Death: मुख्तार अंसारी की मौत पर बेटे का आरोप, कहा ‘मेरे पिता को धीमा जहर दिया गया था’

Son's allegation on Mukhtar Ansari's death, says 'my father was given slow poison'

Son allegation on Mukhtar Ansari’s Death: गैंगस्टर से बने नेता मुख्तार अंसारी की 28 मार्च की रात मौत हो गई। खबरों के मुताबिक, उनकी मौत की वजह कार्डियक अरेस्ट बताई गई है। हालांकि, बेटे उमर अंसारी ने इस बात का दावा किया है कि, उनके पिता मुख्तार अंसारी को खाने में जहर दिया गया था और साथ ही उनका कहना है कि, वे न्यायपालिका की शरण में जाएंगे।उन्होंने कहा, ”हमें इस पर पूरा भरोसा है।”

उन्होंने कहा, ”प्रशासन की तरफ से मुझे कुछ नहीं बताया गया, इस जानकारी के बारे में मुझे मीडिया के जरिए पता लगा, लेकिन अब पुरा देश भी इसके बारे में सब कुछ जानता है। 2 दिन पहले मैं उनसे मिलने आया था, लेकिन मुझे उनसे मिलने की अनुमति नहीं दी गई।”

मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने कहा कि, “स्लो पाइजन देने के आरोप पर हमने पहले भी कहा था और आज भी यही कहेंगे। बताया जा रहा है कि, 19 मार्च को उन्हें रात के खाने में जहर दे दिया गया। हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है, हम उनकी शरण में जाएंगे।”

उमर अंसारी ने कहा, “पोस्टमॉर्टम कल किया जाएगा, उसके बाद वे हमें शव देंगे। फिर हम आगे की प्रक्रिया (दाह संस्कार) करेंगे… मेरे पिता ने स्लो पाइजन दिए जाने का आरोप लगाया है… पोस्टमार्टम करने के लिए लगभग पांच डॉक्टरों का पैनल बनाया गया है बनाया गया।”

फिलहाल मुख्तार अंसारी के शव को पोस्टमार्टम के लिए बांदा के बांदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भेजा गया है। पांच बार के विधायक के निधन के बाद कई राजनीतिक नेताओं ने शोक व्यक्त किया। गुरुवार को AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मुख्तार अंसारी के परिवार के समर्थन में दुख व्यक्त किया।

AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने अपने एक्स पर पोस्ट किया, “मैं अल्लाह से प्रार्थना करता हूं कि वह मुख्तार अंसारी को माफ कर दें और उनके परिवार और उनके प्रियजनों को धैर्य प्रदान करें। गाजीपुर के लोगों ने अपने पसंदीदा बेटे और भाई को खो दिया। मुख्तार साहब ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए थे किस उन्हें जहर दिया गया था। इसके बावजूद, सरकार ने उनके इलाज पर कोई ध्यान नहीं दिया। निंदनीय और अफसोसजनक।”

बता दे कि, समाजवादी पार्टी के नेता अमीके जामेई ने मुख्तार अंसारी की मौत के बाद मामले की जांच करने की मांग की है। “हम मुख्तार अंसारी के परिवार के साथ खड़े हैं। हाल ही में उन्होंने कहा था कि, उनकी कभी भी हत्या हो सकती है। उन्हें उचित चिकित्सा सुविधा क्यों नहीं दी गई। हम घटना की गहन जांच की मांग करेंगे।”

कांग्रेस नेता सुरेंद्र राजपूत ने गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की कार्डियक अरेस्ट से मौत पर भी सवाल उठाया। कांग्रेस नेता सुरेंद्र राजपूत ने कहा, “आज मुख्तार अंसारी की जेल में मौत बीजेपी के नेतृत्व वाली यूपी सरकार पर एक बड़ा सवाल खड़ा करती है। इसकी गहन जांच होनी चाहिए ताकि सभी को पता चल सके कि क्या हो रहा है।”

अस्पताल से जारी ऑफिशियल रिलीज के मुताबिक, मुख्तार अंसारी को रात 8:25 के करीब अस्पताल लाया गया। रिलीज में कहा गया है कि, मौत से पहले नौ डॉक्टरों की एक टीम ने मुख्तार अंसारी की देखभाल की थी।

मुख्तार अंसारी के निधन पर शोक जताते हुए समाजवादी पार्टी ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया, जिसमें लिखा था, ”पूर्व विधायक श्री मुख्तार अंसारी का दुखद निधन। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। शोक संतप्त परिवार के सदस्यों को इस अपार दुख को सहन करने की शक्ति मिले।” विनम्र श्रद्धांजलि।”

मंगलवार को जब उनके पेट दर्द की शिकायत आई तो उसके बाद उन्हें उत्तर प्रदेश के बांदा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बांदा के अस्पताल से छुट्टी के बाद मंगलवार को ही उत्तर प्रदेश के आर. दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में ट्रांसफर कर दिया गया। बता दे कि, मुख्तार अंसारी मऊ से 5 बार विधानसभा सीट से विधायक चुने गए थे, जिसमें की 2 बार वह BSP के उम्मीदवार के रूप में शामिल थे। ग़ाज़ीपुर उनका गृहनगर था जहां उनका गहरा प्रभाव था।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button