ट्रेंडिंग

हमास और गाजा में बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे लोग, मचा हाहाकार!

Israel Hamas War: इजरायल और हमास के बीच जारी जंग में भारी तबाही मची हुई है। इजरायल में भारी नुकसान हुआ है, तो वहीं दूसरी ओर इजरायल हमास और गाजा पर ताबड़तोड़ हमले कर रहा है, जिससे की गाजा औऱ हमास में लोग पानी तक के लिए तरस रहे हैं। दरअसल आपको बता दें कि हमास और गाजा में बिजली पानी औऱ गैस बैन हो जाने से वहां पर हाहाकार मचा हुआ है। लोगों की मौत हो रही है, इलाज  के लिए अस्पतालों में जगह नहीं है, तो वहीं दूसरी ओर लोगों को पानी तक नहीं मिल पा रहा है। दरअसल आपको बता दें कि इजरायल वो देश  है, जो किसी के खात्मे की कसम खा ले तो उसका खात्मा करके ही दम लेता है।  इजरायली की ओर से जारी बमबारी में हमास का ठिकाना गाजा पट्टी (Gaza Patti) खंडहर में तब्दील हो गया है जिससे की वहां के लोग खाने-पीने से लेकर बिजली-दवाइयों तक के लिए मोहताज हो गए हैं। इजरायल औऱ हमास के बीच में पिछले कई दिनों से जंग जारी है। दोनों देशों की ओर से धुआंधार रॉकेट, ताबड़तोड़ फायरिंग हो रही है। हजारों की संख्या में लोगों की मौत हो चुकी है। बड़ी संख्या में लोग घायल बताए जा रहे हैं। जिनको इलाज के लिए अस्पाताल में नसीब नहीं हो रहे हैं। स्थिती इतनी भयाभय हो चुकी है, लोगों की रूंह कांप रही है।

इजरायल की ओर से हमास पर तो धुआंधार हमले किए ही जा रहे हैं। लेकिन दोनों की जंग में हिज्बुल्ला का खात्मा होता हुआ नजर आ रहा है। बता दें कि हिज्बुल्ला की एंट्री से यही लग रहा है, जैसे बैगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना…यानी की हिज्बुल्ला का इस लड़ाई से कोई मतलब नहीं था, लेकिन अब इजरायल हिज्बुल्ला पर ताबड़तोड़ हमले कर रहा है। इसी कड़ी में इजरायल के ताबड़तोड़ में हमास के कमांडर हसन अल-अब्दुल्ला की मौत हो चुकी है। जो कि इजरायल के लिए बड़ी कामयाबी है। दरअसल आपको बता  दें इजरायल की एयरस्ट्राइक और बमों की बारिश में हमास के कई ठिकाने अब तक तबाह हो चुके हैं। इजरायली सेना ने हमास के 20 टॉप कमांडर्स ढेर कर दिए हैं। जबकि हमास के टॉप कामंडर्स समेत 46 लड़ाके अभी तक इस जंग में मारे गए हैं। जो कि वहां की सेना के लिए एक बड़ी कामयाबी है। और दूसरी तरफ इजरायल ज़मीनी लड़ाई के लिए भी सैनिकों को इकट्ठा कर रहा है ।

Read: Chandra Grahan Lunar Eclipse in India !Chandra Grahan News in India Date and Time

वैसे तो इजरायल की सेना ने हमास और गाजा को तबाह करने की कमस खा रखी है। इजरायल की सेना हमास पर धुआंधार प्रहार कर रही है। हमास का नामों निशान मिटाने के लिए इजरायल की सेना ने चढ़ाई कर दी है। इज़रायल की सेना पहले एयरस्ट्राइक कर हमास को तबाह कर रही है, हमास को चारों से बर्बाद कर दिया है।लाशों का अंबार लगा दिया है। और साथ ही हमास पर एक भयानक ज़मीनी अभियान की तैयारी भी ज़ोरों पर है। इजरायल के हवाई हमले हमास की हवाईयां उड़ा रहे हैं।आतंकी ठिकानों को चुन-चुन कर तबाह किया जा रहा है। इजरायल ने बीते 24 घंटे में हमास के 320 से ज्यादा ठिकानों पर धावा बोला है।जबकि 400 से ज्यादा आतंकी मारे गए हैं। वेस्ट बैंक से 800 फिलिस्तीनी गिरफ्तार किए गए हैं। इनमें 500 से ज्यादा हमास से जुड़े हुए हैं।अब इजरायली सेना इनका पूरा हिसाब करने वाली है। बताया ये भी जा रहा है कि वीडियो IDF ने जारी किया है और दावा किया है कि इजरायल के एयर स्ट्राइक में हमास के 20 कमांडर मारे गए हैं।

दूसरी तरफ इजरायल की सेना हमास के कब्जे से बंधकों को छुड़ाने के लिए इजरायली सेना गाजा बॉर्डर पर पूरी तैयारी के साथ डटी हुई है।एक इशारा मिलते ही टैंक, बख्तरबंद गाड़ियों और हथियारों के साथ इजरायली सैनिक गाजा में एंट्री करेंगे।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button