Live UpdateSliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबररोजी-रोटी

Bank of Baroda Stock Market: बैंक ऑफ बड़ौदा को राहत मिलते ही स्टॉक मार्केट में हड़कंप, अब रॉकेट बनेगा शेयर !

As soon as Bank of Baroda got relief, there was a stir in the stock market, now the stock will become a rocket!

Bank of Baroda Stock Market: करीब 7 महीने बाद बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) को राहत मिली है। आरबीआई की मंजूरी के बाद बैंक अब अपने “बॉब वर्ल्ड” ऐप में नए उपयोगकर्ताओं को जोड़ सकता है। केंद्रीय बैंक ने सुपरवाइजरी चिंताओं के कारण 10 अक्टूबर, 2023 को बैंक(bank) को इस ऐप के जरिए नए ग्राहक जोड़ने पर रोक लगा दी थी।

गवर्नमेंट सेक्टर के बैंक ऑफ बड़ौदा को बड़ी राहत मिली है। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) को करीब 7 महीने बाद ‘बॉब वर्ल्ड’ एप्लिकेशन के माध्यम से नए ग्राहकों को जोड़ने की अनुमति दे दी। आरबीआई (reserve bank of india) ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक को उसके मोबाइल ऐप ‘बॉब वर्ल्ड’ के जरिये नए ग्राहक जोड़ने से 10 अक्टूबर, 2023 को रोक दिया था। यह कदम कुछ सुपरवाइजरी चिंताओं के बाद उठाया गया था। पिछले सप्ताह आरबीआई ने ईकॉम और इंस्टा ईएमआई कार्ड के जरिये कर्ज देने पर बजाज फाइनेंस (bajaj finance) पर भी प्रतिबंध हटा दिया था।

स्टॉक एक्सचेंज को दिए एक बयान में, बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) ने कहा: “हम आपको सूचित करना चाहेंगे कि आरबीआई ने 8 मई 2024 के पत्र के अनुसार, बॉब वर्ल्ड पर पहले उल्लिखित प्रतिबंधों को तत्काल प्रभाव से हटाने के अपने फैसले के बारे में बैंक (bank) को सूचित कर दिया है। बैंक अब लागू दिशानिर्देशों और मौजूदा कानूनों या विनियमों के अनुरूप इस ऐप के जरिये ग्राहकों को जोड़ने के लिए स्वतंत्र है।’ बैंक ने कहा कि अब वह बॉब वर्ल्ड ऐप (bob world app) पर नए ग्राहकों को शामिल करना दोबारा शुरू कर देगा। इसके साथ ही उसने कहा कि वह नियामकीय दिशानिर्देशों का पालन और अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है।

शेयर का हाल

बुधवार को बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) के शेयरों का बंद भाव 1.35% ऊपर 262.70 रुपये था। कारोबार के दौरान कीमत बढ़कर 266.25 रुपये हो गई. इसका 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर 285.50 रुपये और न्यूनतम स्तर 172.85 रुपये है। पिछले सप्ताह आरबीआई (RBI) ने ईकॉम और इंस्टा ईएमआई कार्ड (EMI Card) के जरिये कर्ज देने पर बजाज फाइनेंस (bajaj finance) पर भी प्रतिबंध हटा दिया था। रिजर्व बैंक (reserve bank) ने पहले निजी कंपनी कोटक महिंद्रा बैंक (kotak Mahindra bank) को नए क्रेडिट कार्ड जारी करने और ऑनलाइन (online) और मोबाइल बैंकिंग (mobile banking) के माध्यम से नए ग्राहकों को स्वीकार करने से रोक दिया है।

डिस्क्लेमरः News Watch India दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह बाजार के आकलन और उनके उतार चढ़ाव की समीक्षा मात्र होती है, आपको बताई जाने वाली खबरें के लिए न तो वेबसाइट और न ही उसके मैनेजमेंट के ये उद्देश्य है की आप खबर जरिए ही इन्वेस्टमेंट करें। News Watch India सिर्फ अपने यूजर्स को बताता है कि आज मार्केट की स्थिति क्या हो सकती है लेकिन साथ में ये सलाह भी देता है की वह कहीं भी निवेश का निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह जरूर लें।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button