Live UpdateSliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Hindi Political News: सैम पित्रोदा के नस्लवादी बयान पर प्रधानमंत्री का पलटवार

Prime Minister's retort on Sam Pitroda's racist statement

Hindi Political News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज कांग्रेस पार्टी (Congress Party) और उसके वरिष्ठ नेता (Senior Leader) सैम पित्रोदा (Sam Pitroda) की कथित नस्लवादी टिप्पणी (Racist Remarks) को लेकर उन पर निशाना साधा और चेतावनी दी कि वह “त्वचा के रंग के आधार पर इस तरह का अपमान” बर्दाश्त नहीं करेंगे तथा इस तरह की कोई भी टिप्पणी देश की एकता को नुकसान पहुंचा सकती है।

यहां एक चुनावी रैली (Election Rally) को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) के “चाचा, मार्गदर्शक और दार्शनिक (Guides and Philosophers)” जो संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं, उनकी टिप्पणी से काफी नाराज हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि देश चमड़ी के रंग के नाम पर लोगों का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगा।

पीएम मोदी ने कहा, “मुझे पता चला कि अमेरिका में एक चाचा हैं जो ‘शहजादा’ के दार्शनिक मार्गदर्शक (Philosophical Guide) हैं और क्रिकेट में तीसरे अंपायर की तरह यह ‘शहजादा’ तीसरे अंपायर से सलाह लेता है। इस दार्शनिक चाचा (Philosophical Uncle) ने कहा कि जिनकी त्वचा काली है वे अफ्रीका (Africa) से हैं। इसका मतलब है कि आप देश में कई लोगों को उनकी त्वचा के रंग (Skin Colors) के आधार पर गाली दे रहे हैं।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “उन्होंने मेरे देश के लोगों को उनकी त्वचा के रंग के नाम पर अपमानित किया है… हालांकि, आपके प्रधानमंत्री और आप में से एक के रूप में, मैं पुष्टि करता हूं कि हम सभी भगवान श्री कृष्ण की संतान हैं, और हम सभी समान हैं, चाहे हमारी जाति या पंथ कुछ भी हो।”

उन्होंने आगे कहा कि, अब यह स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस पार्टी ने भारत के राष्ट्रपति पद के लिए द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) की उम्मीदवारी का विरोध क्यों किया था।

उन्होंने कहा, “अब मुझे समझ में आया कि त्वचा के रंग के आधार पर उनका मानना था कि द्रौपदी मुर्मू भी अफ्रीकी हैं और चूंकि उनकी त्वचा का रंग काला है, इसलिए उन्हें हराया जाना चाहिए।”

उन्होंने पूछा कि क्या किसी व्यक्ति की प्रतिभा का निर्धारण उसकी त्वचा के रंग के आधार पर किया जाना चाहिए।

“मैं बहुत गुस्से में हूँ आज। जब मेरे साथ दुर्व्यवहार होता है, तो मैं क्रोधित नहीं होता। लेकिन आज दार्शनिक राजकुमार ने मेरा इतना अपमान किया है कि मैं क्रोध से भर गया हूँ।”

उन्होंने कहा कि संविधान पर शोर मचाने वाले भारत के लोगों का अपमान कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने याद दिलाया कि, 2014 में एनडीए ने दलित रामनाथ कोविंद (Dalit Ram Nath Kovind) को भारत का राष्ट्रपति बनाया और 2019 में आदिवासी बेटी द्रौपदी मुर्मू (Tribal Daughter Draupadi Murmu) को शीर्ष पद के लिए चुना।

सैम पित्रोदा, जो इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष हैं, उन्होंने राजीव गांधी के साथ मिलकर काम किया और अब उन्हें राहुल गांधी का काफी करीबी माना जाता है। उन्होंने इससे पहले अमेरिका में ‘विरासत कर’ पर अपनी टिप्पणी से बड़ा बवाल मचा दिया था।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button