Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगराजनीति

Pakistan Entry In Lok Sabha Election: पाकिस्तान पर कब्जा, तारीख का ऐलान, दुश्मनों में मचा घमासान!

Pakistan Entry In Lok Sabha Election: इस बार के चुनाव में बहुत कुछ ताक पर है। सरकार और विपक्ष दोनों के लिए ही इस बार का चुनाव चुनौती भरा होने वाला है। चाहे वो भारतीय जनता पार्टी का 400 पर का नारा हो या विपक्ष का इस बार सरकार में आने का दावा, दोनों ही पार्टियां अपनी तरफ से पूरी पूरी कोशिश कर रही हैं। लेकिन अगर किसी का भी यह दावा खोखला साबित होता है, तो आने वाले वक्त में राजनीति में उसके लिए बहुत सी दिक्कतें खड़ी हो सकती है।

2024 के चुनाव की इस स्थिति को देखते हुए बहुत सारे ऐसे मुद्दे उठाए गए, बहुत सारे ऐसे लोगों ने इस बार चुनाव में अपनी प्रतिक्रिया दी, जो काफी विवादास्पद रही हैं। ऐसा ही एक बयान सामने आया था पाकिस्तान से, जिसमें कांग्रेस पार्टी की तरफदारी की गई थी। जिस पर अब चुनाव में राजनीति तेज होती जा रही।

पहले राम मंदिर, फिर भ्रष्टाचार और अब पाकिस्तान की चुनावों में एंट्री ये बता रही है कि इस बार का चुनाव भारतीय जनता पार्टी राष्ट्र के नाम पर डंके की चोट पर लड़ रही है। सरकार का साफ संदेश है कि लोकसभा चुनावों की आवाज लाहौर तक जानी चाहिए।

4 चरणों का मतदान खत्म हो चुका है। पांचवें की तैयारी है। तो वहीं बीजेपी के नेता 400 पार का सपना लिए जंग ए ऐलान कर रहे हैं। 2024 का सियासी संग्राम हर दिन दिलचस्प होता जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी की ओर से एक के बाद एक कर ऐसे बयान दिए जा रहे हैं। जिसे सुनकर पाकिस्तान के भी होश उड़ जाएं। महाराष्ट्र के पालघर में चुनावी रैली में योगी आदित्यनाथ ने डंके की चोट पर POK वापस लाने की तारीख बता दी। वहीं गृह मंत्री शाह ने भी वादा किया कि हम POK लेकर रहेंगे।

महाराष्ट्र के पालघर से योगी आदित्यनाथ को सुना आपने। इस बार नरेंद्र मोदी और बीजेपी का एजेंडा सरहद का विस्तार है। चुनावी रैली में योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया कि, तीसरी बार मोदी सरकार के आते ही POK पर भारत का अधिकार होगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आप देखना चुनाव के बाद मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने दीजिए अगले 6 महीने के अंदर आप देखेंगे की पाक अधिकृत कश्मीर भी भारत का हिस्सा हुआ है।

जिस वक्त महाराष्ट्र से योगी आदित्यनाथ पाकिस्तान को चुनौती दे रहे थे। उससे थोड़ी ही देर पहले गृह मंत्री अमित शाह यूपी के बांदा में कांग्रेस को आड़े हाथ ले रहे थे। शाह ने वादा किया कि मोदी सरकार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को लेकर रहेगी।

आप इसे संयोग नहीं कह सकते कि बीजेपी के 2 बड़े स्टार प्रचारक एक ही मुद्दे पर लगभग एक ही वक्त में दावा कर रहे हैं। दरअसल, POK हिंदुस्तान के लिए एक ऐसा मुद्दा है। जिसपर भारतीय संसद में प्रस्ताव रखा जा चुका है। पिछली सरकारों ने भले ही इसपर कुछ न कहा हो लेकिन आज की सरकार इसे लेकर मुखर हो चुकी है। अपनी मंशा साफ कर चुकी है। यानी अबकी बार 400 पार का नारा, POK हमारा है के साथ जुड़ चुका है।

अब देखना ये होगा कि POK के नाम पर भारतीय जनता पार्टी को कितने वोट मिल पाते हैं। क्योंकि बीजेपी अब हिंदुत्व के बाद राष्ट्र के नाम पर जनता से वोट मांग रही है। अब जनता सीएम योगी के वादे पर भरोसा करती है या नहीं। ये तो आने वाला समय ही बताएगा।

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button