Live UpdateSliderट्रेंडिंगहाल ही में

Air India Express News: टेकऑफ करते ही प्लेन में लगी आग, 185 यात्री प्लेन में थे सवार…

Air India Express News: बेंगलुरु से कोच्चि जा रहे एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air india express) के एक विमान के दाहिने इंजन के पास आग लग गई। इस विमान दुर्घटना से यात्रियों मे हडकंप मच गया। फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग की गई और सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया। उड़ान भरने के बीस मिनट बाद आग लगी थी।

कर्नाटक (Karnataka) में एक बड़ा हादसा होने से टल गया। यहां एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air india express) की बेंगलुरु से कोच्चि जा रही फ्लाइट में आग लग गई। यह आग फ्लाइट (flight) के एक इंजन में लगी थी। देखते ही देखते आग भड़कने लगी। यात्रियों में हड़कंप मच गया। आपात स्थिति के लिए विमान को तुरंत नीचे लाया गया। बेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (बीआईएएल) ने बताया कि सभी यात्री और प्लेन के चालक दल सुरक्षित हैं। एअर इंडिया एक्सप्रेस (Air india express) ने घटना के संबंध में एक बयान जारी करके कहा कि सभी यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को विमान से सुरक्षित निकाल लिया गया और कोई भी घायल नहीं हुआ। सूत्रों के अनुसार, विमान के उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद ही एक इंजन में आग लगने का पता चला।

चालक दल के सदस्यों ने हवाई यातायात नियंत्रक को इसकी सूचना दी। इसके बाद विमान को यहां केंपेगौडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (केआईए) पर आपात स्थिति में उतारा गया और आग पर काबू पाया गया।

देर रात हुई घटना

बीआईएएल के एक प्रवक्ता ने कहा, ’18 मई 2024 को बेंगलुरु से कोच्चि जा रहे विमान के एक इंजन में आग लगने की सूचना के कारण उसे बेंगलुरु हवाई अड्डे पर रात 11 बजकर 12 मिनट पर आपात स्थितियों में उतारा गया।’ बीआईएएल ही केआईए के संचालन का जिम्मा संभालती है।

यात्रियों ने बयां किया खौफनाक मंजर

एक यात्री और पुणे निवासी पियानो थॉमस ने कहा, ‘हम लोगों ने प्लेन में आग लगते देखी। हम सब दहशत में आ गए। विमान वापस लौट गया और रात 11.15 बजे बेंगलुरु में उतरा। आग लगने की सूचना सबसे पहले 11 बजे के आसपास मिली।’

यात्री ने बताया, ‘एयरबस ए320 विमान में 175 से अधिक यात्री सवार थे। यह पुणे से लगभग 8:20 बजे रवाना हुआ था और लगभग 9:50 बजे बेंगलुरु पहुंचा था। विमान के नीचे उतरते ही आपातकालीन दरवाजे सहित सभी दरवाजे खोल दिए गए और स्लाइड का उपयोग करके लोगों को बाहर निकाला गया। जब दमकल की गाड़ियां आईं तो हमें रनवे के बगल के खेतों में भागने के लिए कहा गया। एयरलाइन ने करीब 20 मिनट के बाद बसें लगाईं, जिस समय सभी यात्रियों को टर्मिनल भवन में लाया गया। जोस थॉमस नाम के एक अन्य यात्री ने बताया कि तेजी से निकासी के परिणामस्वरूप कुछ लोगों को मामूली चोटें आईं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button