Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगदिल्लीराजनीति

Arvind Kejrival Latest News: अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी पर बोला बड़ा हमला, “सतर्क रहना ये लोग कुछ भी कर सकते हैं…”

Arvind Kejrival Latest News: दिल्ली में आज पॉलिटिक्स का सुपर संडे है, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि वो AAP नेताओं के साथ आज BJP मुख्यालय जाएंगे। BJP भी स्वाति मालीवाल मामले को लेकर लगातार AAP को घेर रही है।

स्वाति मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार के आरोप में CM अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार की गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल ने घोषणा की कि वह BJP के खिलाफ सड़क पर मोर्चा खोलेंगे। AAP पहले ही इस मामले को BJP द्वारा CM को फंसाने के लिए रची गई साजिश और स्वाति को इस साजिश का मोहरा करार दे चुकी है। अब CM ने भी इसके खिलाफ सड़क पर उतरने का ऐलान कर दिया है।

शनिवार शाम एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके केजरीवाल ने ऐलान किया है कि वह रविवार दोपहर अपने सभी सांसदों, विधायकों और अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ DDU मार्ग स्थित BJP हेडक्वॉर्टर पहुंचेंगे। उन्होंने BJP और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुली चुनौती दी है कि आपको जितने लोगों को गिरफ्तार करना है, कर लेना। CM खुद भी गिरफ्तारी दे सकते हैं। AAP द्वारा BJP मुख्यालय घेराव से जुड़े बड़े अपडेट यहां जानिए।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने आवास से निकल गए हैं. वह सबसे पहले AAP कार्यालय जा रहे हैं. वह पार्टी कार्यालय के कर्मचारियों के साथ बातचीत से शुरुआत करेंगे। इसके बाद वह BJP कार्यालय जाएंगे।

दिल्ली के CM केजरीवाल ने कहा BJP आम आदमी पार्टी खत्म करना चाहती है. हमे बर्बाद करने की साजिश रची जा रही है. इसी वजह से इन लोगों ने ऑपरेशन झाड़ू चलाया. इसी ऑपरेशन के तहत AAP के नेताओं को हिरासत में लिया जा रहा है. चुनाव के बाद हमारी पार्टी के बैंक अकाउंट खाली किए जाएंगे और हमारे दफ्तर को खाली कराया जाएगा। उनको लगता है कि वो इस तरह पार्टी को खत्म कर देंगे। लेकिन ये 140 करोड़ लोगों के सपने की पार्टी है।

फर्जी शराब नीति को केजरीवाल ने करार दिया. उन्होंने ऐलान किया कि शराब घोटाले में अभी तक एक भी रुपये का नुकसान नहीं हुआ है. कुछ लोगों का दावा है कि अगर कुल 100 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ, तो पैसा कहां ट्रांसफर किया गया? इन लोगों ने बिल्कुल मनगढ़ंत मामले के आधार पर AAP के नेताओं को जेल में डाल दिया है।

केजरीवाल ने कहा कि मुझे, मनीष सिसौदिया और सत्येन्द्र जैन को हिरासत में ले लिया गया है. मेरे PA को भी कल हिरासत में लिया गया था. हम सभी आज सामूहिक रूप से गिरफ्तारी देने के लिए BJP कार्यालय जा रहे हैं।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम लोग यहां से BJP दफ्तर तक जाएंगे। मैं आगे रहूंगा आप सब साथ रहना। जहां तक जाने देंगे हम जाएंगे, अगर रास्ते में रोकेंगे, तो वहीं सड़क पर बैठ जाएंगे। हम आधे घंटे बैठेंगे, अगर ये लोग हमें गिरफ्तार नहीं करते तो ये उनकी हार होगी।

दिल्ली पुलिस बोली- नहीं दी है प्रोटेस्ट की परमिशन

AAP ने BJP मुख्यालय जाने का ऐलान कर दिया है। दिल्ली पुलिस ने BJP दफ्तर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है। पुलिस ने कहा है कि उन्होंने AAP को किसी प्रोटेस्ट की इजाजत नहीं दी है। पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से इलाके में Act-144 लगा दी है।

दिल्ली मेट्रो का ITO स्टोशन बंद

AAP के BJP दफ्तर जाने के ऐलान के बाद दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो के भी कुछ स्टेशनों को बंद किया गया है। DMRC ने बताया कि अगली सूचना तक ITO मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश/निकास बंद रहेगा।

BJP हमें जेल में डालना चाहती है’

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आप लोग देख रहे हैं कि किस तरह से ये लोग AAP के पीछे पड़ गए हैं। एक के बाद एक हमारे सारे नेताओं को जेल में डालते जा रहे हैं। इन्होंने मुझे जेल में डाला। मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, संजय सिंह को भी जेल में डाल दिया। आज मेरे PA को जेल में डाल दिया है। अभी-अभी राघव चड्ढा लंदन से लौटे हैं। कहा जा रहा है कि ये उनको भी जेल में डालेंगे। थोड़े दिन में कह रहे हैं कि सौरभ भारद्वाज और आतिशी को भी जेल में डालेंगे। मैं ये सोच रहा था कि ये हम सब लोगों को जेल में क्यों डालना चाहते हैं, आखिर हमारा कसूर क्या है? केजरीवाल ने कहा कि हमारा कुसूर ये है कि हमने दिल्ली के अंदर गरीब बच्चों के लिए अच्छी शिक्षा का इंतजाम किया।

उनके लिए शानदार सरकारी स्कूल बनाए। ये लोग नहीं बना सकते, इसलिए ये दिल्ली के सरकारी स्कूल रोकना चाहते हैं। हमने दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक बनाए, सरकारी अस्पताल बनाए, लोगों के लिए फ्री दवाइयों और अच्छे इलाज का इंतजाम किया। ये नहीं कर पा रहे हैं, इसलिए अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिकों में इलाज को रोकना चाहते हैं। पहले दिल्ली में 10-10 घंटे पावर कट लगते थे, मगर हमने चौबीस घंटे बिजली देनी शुरू कर दी। ये उस बिजली को रोकना चाहते हैं। हमने लोगों के लिए बिजली फ्री कर दी, ये उसे भी बंद करना चाहते हैं, क्योंकि फ्री बिजली देना इन लोगों के बस की बात नहीं है।

मैं BJP हेडक्वॉर्टर आ रहा हूं’

केजरीवाल ने प्रधानमंत्री को संबोधित करते हुए कहा कि आप जो ये जेल-जेल का खेल खेल रहे हो। कभी मुझे, कभी किसी और को जेल में डाल देते हो, इसलिए रविवार को अपने सभी सांसदों और विधायकों के साथ BJP हेडक्वॉर्टर आ रहा हूं। आप जिस जिसको जेल में डालना चाहते हो, एक साथ जेल में डाल देना। आपको लगता है कि आम आदमी पार्टी के नेताओं को जेल में डालकर आप पार्टी को कुचल दोगे, लेकिन AAP ऐसे कुचली जाने वाली नहीं है। आम आदमी पार्टी एक विचार है, जो आज पूरे देश के लोगों के दिलों में बस गया है। आप हमारे जितने नेताओं को जेल में डालोगे, उससे 100 गुना ज्यादा नए नेता ये देश पैदा करेगा।

DDU मार्ग पर आज सुबह से आवाजाही हो सकती है बाधित

अपने सभी नेताओं के साथ BJP दफ्तर पहुंचने की CM अरविंद केजरीवाल की घोषणा को देखते हुए रविवार की सुबह से BJP मुख्यालय के आसपास सुरक्षा कड़ी की जा सकती है। ITO, दिल्ली गेट, मंडी हाउस, सुप्रीम कोर्ट जैसे मेट्रो स्टेशनों पर भी इसका असर देखने को मिल सकता है। ज्यादा भीड़ इकट्ठी होने से रोकने के लिए पुलिस इन स्टेशनों को पूरी तरह से या इनके कुछ गेटों को जरूरत के अनुसार कुछ समय के लिए बंद करवा सकती है। इसके अलावा ITO से मिंटो रोड के बीच DDU मार्ग पर ट्रैफिक की आवाजाही भी प्रभावित हो सकती है, क्योंकि दिल्ली पुलिस नहीं चाहेगी कि AAP के नेताओं और कार्यकर्ताओं की भीड़ BJP मुख्यालय तक पहुंचे।

इसके लिए बैरिकेड लगातार रास्तों को बंद किया जा सकता है, जिससे अजमेरी गेट की तरफ से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन आने-जाने वालों को दिक्कत हो सकती है। ऐसे में लोगों को आईटीओ से डीडीयू मार्ग के रास्ते जाने के बजाय दिल्ली गेट से जवाहरलाल नेहरू मार्ग होते हुए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन जाना पड़ सकता है। ट्रैफिक डायवर्जन और पाबंदियों के चलते इंद्रप्रस्थ मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग, तिलक ब्रिज, मंडी हाउस, मथुरा रोड, कोटला रोड समेत आसपास के अन्य रास्तों पर भी ट्रैफिक की आवाजाही प्रभावित हो सकती है। ऐसे में जरूरी काम से निकले लोगों को एक्स्ट्रा टाइम लेकर चलने और ITO के आसपास से नहीं गुजरने की सलाह दी गई है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button