Live UpdateSliderट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Latest Delhi NCR News Headlines: दूतावास के पास फेंके गए कचरे पर डेनिश राजनयिक के वीडियो के बाद एनडीएमसी हरकत में आई

NDMC swings into action after Danish diplomat's video on garbage dumped near embassy

Latest Delhi NCR News Headlines: डेनमार्क के एक राजनयिक द्वारा सोशल मीडिया पर यह उजागर करने के कुछ ही घंटों बाद कि दिल्ली में डेनिश दूतावास के आस-पास का इलाका कूड़े से भरा हुआ है और अधिकारियों द्वारा इसे साफ करने के लिए कोई प्रयास नहीं किए जा रहे हैं, नई दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) ने हरकत में आकर इलाके की सफाई कर दी। एक समाचार एजेंसी द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में, डेनमार्क और ग्रीक दूतावासों के बीच एक सर्विस रोड से अर्थमूवर्स और सफाई कर्मचारियों को कचरे के ढेर हटाते हुए देखा गया।

इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए भारत में डेनमार्क के राजनयिक एचई फ्रेडी स्वेन ने कहा, “मैं महान हरियाली और अब स्वच्छ नई दिल्ली के लिए डेनमार्क का राजदूत हूं। यह यहां की सर्विस लेन है, और कुछ घंटे पहले मैंने यह दिखाने के लिए एक वीडियो डाला था कि यह एक गंदगी हो सकती है। लेकिन इसके लिए मानवीय कार्रवाई की जरूरत होती है, और एनडीएमसी के नायकों ने इस बात की पुकार सुनी कि हमें ऐसी खूबसूरत गली को कचरे से भरा क्यों नहीं छोड़ना चाहिए। उन्होंने कार्रवाई की। धन्यवाद!..यह शिकायत करने के बजाय किसी मुद्दे की ओर इशारा करने के बारे में है। मुझे बहुत गर्व है कि एनडीएमसी ने कुछ ही मिनटों में कार्रवाई की…मैं यहां 11 साल से रह रहा हूं। हम भारत से प्यार करते हैं…”

दिल्ली | डेनमार्क के राजदूत स्वेन फ्रीडी कहते हैं, “यह यहाँ की सर्विस लेन है, और कुछ घंटे पहले मैंने यह दिखाने के लिए एक वीडियो डाला था कि यह एक गड़बड़ हो सकती है। लेकिन इसके लिए मानवीय कार्रवाई की आवश्यकता होती है, और NDMC के नायकों ने इस बात की पुकार सुनी कि हमें ऐसी खूबसूरत लेन क्यों नहीं छोड़नी चाहिए… pic.twitter.com/a1rhUNQ6Hg

एक्स पर साझा किए गए अपने पहले वीडियो में, स्वेन ने कहा था, “महान, हरे और कूड़े से भरी नई दिल्ली में आपका स्वागत है। यह एक सर्विस लेन हुआ करती थी, लेकिन आप देखिए, यह सिर्फ कचरे से भरी हुई है, और लोग यहां जो कुछ भी करना चाहते हैं, करने के लिए आते हैं।”

क्लिप में, राजनयिक ने यह भी कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अधिकारी कार्रवाई करेंगे और इलाके को साफ करेंगे। उन्होंने कहा, “अब और अच्छे शब्द नहीं, बस कार्रवाई, मेरे दोस्त।” स्वेन ने दिल्ली में डेनिश दूतावास और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कार्यालय के प्रोफाइल को भी टैग किया। उन्होंने कहा, “प्यारी और हरी-भरी नई दिल्ली। बहुत सारी बातें लेकिन कोई कार्रवाई नहीं। इससे दुखी हूं।”

सुंदर और हरी-भरी नई दिल्ली। बातें तो बहुत हैं, लेकिन काम कुछ नहीं। इससे दुखी हूँ @DenmarkinIndia @CMODelhi @LtGovDelhi pic.twitter.com/ZRH9wutfsm

वीडियो और स्वेन के संदेश ने सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं और दिल्ली निवासियों को प्रभावित किया और कई लोगों ने सोशल मीडिया पर यह बताने के लिए इसका सहारा लिया कि राष्ट्रीय राजधानी के कूड़े की समस्या को डेनमार्क के राजनयिक द्वारा सार्वजनिक रूप से उजागर करना कितना शर्मनाक है।

“कितना शर्मनाक है। डेनमार्क के राजनयिक ने नई दिल्ली में दूतावास के बगल में पड़े कूड़े को साफ करने की अपील की,” मन अमन सिंह छीना (@manaman_chhina) ने लिखा।

“यह शर्मनाक है। नई दिल्ली में डेनमार्क के दूतावास की यह हालत है। अतिथि देवो भव का क्या हुआ?” जेम्स ऑफ इंजीनियरिंग (@gemsofbabus_) ने जोड़ा।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button