Sliderउत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़पढ़ाई-लिखाईबड़ी खबरराज्य-शहर

Latest News Kanpur Vitral Video student: NEET के छात्र से बर्बरता की पूरी कहानी, 10 दिन का टॉर्चर और 31 वीडियो

These days, the news of violence against a student in Kanpur is going viral. Here, 12 boys misbehaved like this to extort Rs 20 thousand from a student studying for NEET.

Latest News Kanpur Vitral Video student: इन दिनों कानपुर में एक छात्र के साथ हिंसा की खबर जमकर वायरल हो रही है. यहां NEET की पढ़ाई कर रहे एक छात्र से 20 हजार रुपये वसूलने के लिए 12 लड़कों ने ऐसी बदसलूकी की, जिसे छात्र शायद ही कभी भूल पाएगा। क्या है पूरी कहानी? अब तक पुलिस की पूछताछ कितनी दूर तक पहुंची है? आईए हृदयविदारक कहानी पॉइंट-टू-पॉइंट जानते है.

उत्तर प्रदेश (uttar Pradesh) का कानपुर शहर… जिसको पूर्व का मैनचेस्टर भी कहा जाता है. इन दिनों यहां मामला खूब चर्चा में है. वो है NEET छात्र से पैसों की वसूली के लिए उसे बेरहमी से पीटने और पीड़ा पहुंचाना. यहां काकादेव इलाके में छात्र को 10 दिन तक हॉस्टल में बंधक बनाकर रखा गया। उन्होंने इस हद तक यातनापूर्ण व्यवहार सहा कि किसी भी व्यक्ति की रूह कांप जाए। छात्र की पिटाई की, उसके कपड़े फाड़ दिए और उसके गुप्तांगों पर ईंट रख दी, तो यह बहुत दुखद था। फिर उन्होंने उसमें आग लगा दी.

छात्र को टार्चर करने वाले ने उसकी 31 वीडियो बनाई । फिर वायरल करने की धमकी देता रहा। वीडियो वायरल होने और पुलिस से संपर्क किए जाने तक मामला सामने नहीं आया था. इसके बाद पीड़ित छात्र अपने परिवार के साथ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए थाने पहुंचा। इसके बाद आरोपी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

पुलिस के मुताबिक पीड़ित छात्र इटावा का रहने वाला है. वह अपने 2 दोस्तों की सलाह पर काकादेव की कोचिंग मंडी में पढ़ने पहुंचा था। छात्र ने बताया वह एविएटर गेम खेलने मे माहिर है। वह गेम खेलकर और उसमें पैसा लगाकर बहुत सारा पैसा कमाता है। इस खेल में पैसा लगाने के बाद वह शायद ही कभी हारे हों। लेकिन वह इस गेम को मुख्य रूप से जीतता है। अपने दोस्तों को इस बारे में बताने पर, उनमें से कुछ ने उसे खेल में प्रवेश करने के लिए पैसे देने का वादा किया। उसे गेम जीतने से मिली अतिरिक्त रकम के साथ-साथ उन्हें पैसे भी वापस लौटा दें

साढ़े तीन लाख रुपये में सौदा तय

पीडित छात्र ने उनकी बात मान ली। उसे कुछ मित्रों ने मिलकर बीस हजार रुपये दे दिये। इसके बाद, पीड़ित ने दावा किया कि वह गेमिंग के जरिए 3.5 लाख रुपये कमा सकता है। एग्रीमेंट पूरा होने के बाद छात्र ने गेम खेलना शुरू किया. फिर भी, इस बार उनकी किस्मत ख़राब थी। उन्होंने मैच छोड़ दिया, जिसकी कीमत उन्हें 20,000 रुपये चुकानी पड़ी। फिर, जिन लोगों ने उसे पैसे दिए थे, वे उससे पैसे वापस करने की माँग करने लगे। छात्र ने बताया कि वह गरीब है। उसके पास पैसे नही हैं वो खेल हार गया है. यहीं बात वो लोग बर्दाश्त नहीं कर पाए.

ईंट बांधकर नचवाया, टॉर्चर की हद

पहले तो उन सभी ने छात्र को धमकाना और भुगतान की मांग करना शुरू कर दिया – यानी पूरे 50,000 रुपये, ब्याज सहित। हालाँकि, जब छात्र को पता चला कि वास्तव में उसके पास पैसे नहीं हैं तो उन्होंने उसे छात्रावास में बंधक बना लिया। उन्होंने उसे पीटना शुरू कर दिया. तरह-तरह की यातनाएँ देने लगे। पीड़ित का दावा है कि उसे कुल बारह लोगों ने पीटा है। उनमें से चार ने उसके साथ बलात्कार भी किया। यहां तक कि उसे जलाने के लिए वेल्डर मशीन का उपयोग करने का भी प्रयास किया गया। छात्र को वे इतनी बुरी तरह पीटते थे कि वह बेहोश हो जाता था। होश में लाने के लिए उस पर पानी डालने के बाद, वे उसे तब तक मारते और लातें मारते जब तक वह बेहोश नहीं हो जाता। वे अक्सर लड़के के रिश्तेदारों को फोन करते थे और उन पर पैसे देने का दबाव डालते थे। उसके गुप्तांग पर ईंट बांधकर उसे नचवाते थे, उसके बाल तक जलाते थे।

परिवार से भी मांगे ढाई लाख रुपये

उन्होंने छात्र की 31 वीडियो बनाई। पीड़िता के पिता के मुताबिक, इन संदिग्धों ने हमसे संपर्क किया था और 2.5 लाख रुपये की मांग की थी. फिर हमने इसकी सूचना इटावा पुलिस को दी. इटावा पुलिस के मुताबिक दबाव डालने के बाद इन लोगों ने मेरे बेटे को रिहा कर दिया. चूंकि हमने पैसे देने से इनकार कर दिया, इसलिए उसे बदनाम करने की कोशिश में हमारा वीडियो वायरल हो गया।

अब तक कुल 6 गिरफ्तारियां

जब फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस ने हस्तक्षेप किया। पुलिस ने अब तक छह लोगों को हिरासत में लिया है. अन्य की अभी भी तलाश की जा रही है। पुलिस के मुताबिक तनय चौरसिया, अभिषेक वर्मा, योगेश विश्वकर्मा, संजीव कुमार यादव, हरगोविंद तिवारी और शिवा त्रिपाठी हमलावर हैं। प्रतिवादी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. चूँकि प्रतिवादी कम उम्र के हैं। हालांकि कुकुरम के आरोपों पर फिलहाल कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है. पहले इसे देखा जाएगा, उसके बाद ही इस संबंध में मुकदमा दर्ज किया जाएगा। हालांकि, आरोपी योगेश और तनय का दावा है कि हमने उसे 20,000 रुपये दिए ताकि वह वीडियो गेम खेल सके। वह जीत गया.

पीड़ित ने सुनाई आपबीती

इसके उलट पीड़ित ने पुलिस को अपनी आपबीती बताई. बताया कि आरोपी के पास बेल्ट और पुलिस हैंडगन थी। इससे आरोपी के किसी पुलिस अधिकारी से संभावित संबंध के बारे में सवाल उठने लगे। हालाँकि, अभी तक इस संबंध में ऐसा कुछ भी सामने नहीं आया है। इसके अलावा आरोपी के पास से कोई पिस्तौल भी नहीं मिली है। पीड़िता जिस पट्टे का जिक्र कर रही थी वह गेहूं की बोरी में बंधा हुआ था जो आरोपी तन्मय के घर के अंदर पाया गया था। जब पीड़िता से पूछताछ की गई तो उसने इस बात से इनकार किया कि इस दौरान कोई भी पुलिस अधिकारी आरोपियों से मिलने गया था। पुलिस फिलहाल स्थिति की जांच कर रही है। बाकी आरोपियों का भी पता लगाया जा रहा है.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button