ट्रेंडिंग

STF of UP Raids: करोड़ों की नकली दवाएं बरामद, सरगना गिरफ्तार, ₹ 4.40लाख की नकदी बरामद

उत्तर प्रदेश एस टी एफ की वाराणसी इकाई द्वारा बद्दी, हिमाचल प्रदेश से ब्रांडेड कंपनियों के नाम की नकली दवाएं बनवायी जाती थी। वहां से लाकर इन्हें वाराणसी में अवैध तरीके से भंडारण कर, वाराणसी सहित पूर्वांचल के अन्य जनपदों और पटना, गया, पूर्णिया बिहार, कोलकाता पश्चिम बंगाल, हैदराबाद आंध्र प्रदेश, आदि स्थानों पर सप्लाई की जाती थी।

वाराणसी । उत्तर प्रदेश एसटीएफ की वाराणसी इकाई ने करोड़ों की नकली दवाएं बरामद की हैं। पुलिस ने नकदी दवा बनवाने वाले सरगना को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसके पास से ₹ 4.40लाख की नकदी भी बरामद की है।


पुलिस का कहना है कि ब्रांडेड-पेटेंट दवाओं के नाम की नकली दवाओं की सप्लाई करने वाले गैंग का सरगना अशोक कुमार गिरफ्तार काफी समय से इस गोरखधंधे में लगा था। अशोक कुमार पुत्र चन्द्रपाल, बुलंदशहर के थाना सिकन्दराबाद की टीचर्स कालोनी का रहने वाला है।


अशोक कुमार के अलग-अलग गोदामों से नकली दवाओं बरामद की है। बरामद की गयी दवाओं की 300 पेटी है, जिनकी अनुमानित मूल्य लगभग 7.5 करोड़ रुपये है। यह बरामदगी महेशपुर थाना मडुआडीह स्थित गोदाम से बरामद हुई है। यहीं से ही नकली दवा गैंग के सरगना अशोक कुमार को पकड़ा गया है।

यह भी पढेंः UP Board Examinations: नकल विहीन परीक्षा का दावा फेल, परीक्षा केन्द्र के बाहर पकड़ी गयी 7 कापियां!
स्थानीय पुलिस के मुताबिक उत्तर प्रदेश एस टी एफ की वाराणसी इकाई द्वारा बद्दी, हिमाचल प्रदेश से ब्रांडेड कंपनियों के नाम की नकली दवाएं बनवायी जाती थी। वहां से लाकर इन्हें वाराणसी में अवैध तरीके से भंडारण कर, वाराणसी सहित पूर्वांचल के अन्य जनपदों और पटना, गया, पूर्णिया बिहार, कोलकाता पश्चिम बंगाल, हैदराबाद आंध्र प्रदेश, आदि स्थानों पर सप्लाई की जाती थी।


एसटीएफ ने बुलन्दशहर निवासी गैंग सरगना अशोक कुमार को कमिश्नरेट वाराणसी के थाना सिगरा अंतर्गत चर्चकलोनी से गिरफ्तार किया, जबकि उसकी निशानदेही पर पुलिस ने मोनोसेफ ओ (monocef O), गैवपिनन्ट (Gabapinent), क्लावम 625 (Clavam 625), पैन डी (Pan D), पैन 40 (Pan 40), सेफ एजैड( Cef AZ) व टैमिक्स ओ (Taxim O) बरामद की है।

इसके साथ ही छापामार टीम ने लगभग चार लाख चालीस हजार रुपये नगद व कूटरचित बिल एवं अन्य दस्तावेज भी बरामद किये हैं। गिरफ्तार गैंग सरगना अशोक से पूछताछ एवं गैंग के अन्य सदस्यों और बरामदगी के सम्बन्ध में आवश्यक विधिक कार्रवाई स्थानीय थाना पुलिस एवं खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के सहयोग से की जा रही है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button