ट्रेंडिंग

Cricket News: क्या खत्म हो जायेगा जसप्रीत बुमराह का करियर?

भारतीय क्रिकेटर बुमराह (Jasprit Bumrah) अपनी तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते है. अगर बुमराह अपनी स्पीड़ पर गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे तो वह कैसे भारतीय टीम के लिए पहले जैसा खेल पाएंगा. वह अपनी घातक गेंदबाजी के लिए जाने जाते है अगर वह धीमी गेंदबाजी करते है तो उनका टीम में खेलना कठीन होगा.

Cricket News: भारतीय स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की पीठ की चोट पीछा छोडने का नाम ही नही ले रही है साल 2022 मे इंग्लैड दौरे पर उजागर हुई इस चोट के कारण पिछले साल शिया कर और टी20 वर्ल्ड कप 2022 के साथ साथ कई बडे मैचो से बाहर पडा था. आने वाले 2023 वर्ल्ड कप को देखते हुए बुमराह ने एक और सर्जरी कराने का फैसला किया है दुसरी सर्जरी के लिए बुमराह न्यूजीलैंड जाने वाले हैं.

बुमराह के लिए इस डॉक्टर का नाम मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच और न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बांड ने सुझाया है जानकारी के मुताबिक कि शेन बांड और जसप्रीत बुमराह के बीच गुरु-शिष्य वाला बॉन्ड है सर्जरी करने वाले Rowan Schouten इंग्लिस, न्यूजीलैंड के सीनियर मोस्ट सर्जन हैं, जिन्होंने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के गुरु यानी शेन बांड(shane bond) की बैक सर्जरी कर उनके करियर को खत्म होने से बचाया था. अब उनके असिस्टेंट शेन बांड (Assistant shane bond)के चेले जसप्रीत बुमराह की सर्जरी करने वाले हैं. इस सर्जरी के बाद बुमराह को मैदान के कम से कम 20 से 24 हफ्तो तक दूर रहना पडेगा. इसका मतलब यह हा कि बुमराह आईपीएल 2023 के साथ वर्ल्ड कप चैपियनशिप का फैइनल मुकाबला भी नही खेल पायेगें.


हो सकता है बुमराह का करियर भी बर्बाद
भारतीय टीम के पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने अपनी किताब में कई घटनाओं के बारे बताया. उन्होंने बुमराह (Jasprit Bumrah) के करियर को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है.श्रीधर ने अपने किताब में लिखा है.(“मैं एक दिन जसप्रीत बुमराह से बातचीत कर रहा था. तभी बुमराह उनसे कुछ कहना चाहते थे. लेकिन, उनके अंदर घबराहट थी. जिस वह से वह सीधे बात बोलने मे हिचकिचा रहे थे. इसी वजह से बुमराह ने मुझसे कहा कि मैं अब थक चुंका हूं मैं अब पहले जैसी तेज गेंदबाजी नहीं कर पाऊंगा ना ही कभी पहला जैसा खेल पाऊंगा।”…

Read: Latest News on Criket News – News Watch India


भारतीय क्रिकेटर बुमराह (Jasprit Bumrah) अपनी तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते है. अगर बुमराह अपनी स्पीड़ पर गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे तो वह कैसे भारतीय टीम के लिए पहले जैसा खेल पाएंगा. वह अपनी घातक गेंदबाजी के लिए जाने जाते है अगर वह धीमी गेंदबाजी करते है तो उनका टीम में खेलना कठीन होगा.

पूर्व चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने खोले कई खिलाड़ियों के राज

भारतीय टीम के पूर्व चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा के स्टिंग ऑपरेशन में उन्होंने कई खिलाड़ियों के राज खोले है । इसी बीच उन्होंने वायरल वीडियों में बुमराह (Jasprit Bumrah) को लेकर भी खुलासा किया था कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2022 के टी20 विश्व कप से पहले फिट नहीं थे. लेकिन, यह जानते हुए भी बीसीसीआई (BCCI) ने उनका सेलेक्शन कंगारूओं के खिलाफ टी20 सीरीज में किया था जहां बुमराह की चोट खुल कर ऊभर कर सामने आई थी इसके बाद बुमराह (bumrah)अभी तक अपनी टीम में वापसी नहीं कर सके है

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button