ट्रेंडिंग

CM’s Address: योगी सपा पर जमकर बरसे, कहा- पहले होता था संगठित अपराध, अब होता है विकास

कन्या सुमंगला योजना से आज प्रदेश में 14 लाख से अधिक बेटियां लाभान्वित हो रही हैं । मुझे आश्चर्य होता है कि पहले समाजवादी पार्टी से पूछा जाता था कि कृषि विज्ञान केंद्र के बारे में तो वे कहते थे कि कृषि विज्ञान केंद्र क्या होता है। पहले किसान आत्महत्या करता था और भूख से उनकी मौतें होती थीं। लेकिन आज किसान समृद्ध है। पहले किसानों को अपनी फसलों का मूल्य नहीं मिल पाता था।

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बृहस्पतिवार को विधान सभा में सपा पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि यूपी में पहले की सरकारों में संगठित अपराध पहले होता था। लेकिन अब पूरे प्रदेश में केवल विकास और अपराध व अपराधियों को खात्मा हो रहा है।


योगी ने कहा कि किसी भी समस्या को समाप्त करने के लिए दो रास्ते होते हैं। एक ये कि उसमें भाग लो या फिर वहां से भाग लो । जब हम विकास की बात करते हैं तो वह (सपा) जाति की बात करते हैं । जब हम ग्लोबल इन्वेस्टर की बात करते हैं तो वे जाति की बात करते हैं । पहले उत्तर प्रदेश के नौजवानों के सामने पहचान का संकट था, लेकिन आज उनकी जबरदस्त पहचान है।


उन्होंने कहा कि अमृत काल का यह बजट उस समय आया है, जब प्रदेश विश्व की सबसे बड़ी महामारी कोरोना वायरस से बाहर निकला है। आज उत्तर प्रदेश कोरोना वायरस से मुक्त है और उत्तर प्रदेश विकास की एक सही पटरी पर आगे बढ़ा है।


कन्या सुमंगला योजना से आज प्रदेश में 14 लाख से अधिक बेटियां लाभान्वित हो रही हैं । मुझे आश्चर्य होता है कि पहले समाजवादी पार्टी से पूछा जाता था कि कृषि विज्ञान केंद्र के बारे में तो वे कहते थे कि कृषि विज्ञान केंद्र क्या होता है। पहले किसान आत्महत्या करता था और भूख से उनकी मौतें होती थीं। लेकिन आज किसान समृद्ध है।
पहले किसानों को अपनी फसलों का मूल्य नहीं मिल पाता था।

2016-17 पहले कृषि विकास की दर 6.6 थी , आज 18.2 हो गई है। कोरोना काल मे लाइफ सपोर्ट सिस्टम एंबुलेंस से कई लोगों की जान बची। लेकिन समाजवादी पार्टी को उसकी चिंता नहीं थी । 2017 के पहले कई ऐसे जिले थे, जहां पर वेंटिलेटर की सुविधा नहीं थी। आज उत्तर प्रदेश के 75 जनपदों में यह सुविधा उपलब्ध है ।

यह भी पढेंः STF of UP Raids: करोड़ों की नकली दवाएं बरामद, सरगना गिरफ्तार, ₹ 4.40लाख की नकदी बरामद


योगी ने सपा पर तंज कसा कि समाजवादी पार्टी कभी रोगियों को देखने का भी जाती ही नहीं थी । ये जातिवाद को बढावा देते है, लेकिन गरीब और वंचित, अति पिछड़ों के हितों की कोई चिंता नहीं थी। गरीबों के बच्चे दवा के अभाव में दम तोड़ देते थे, लेकिन आज डेंगू पर प्रभावी नियंत्रण है ।


मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश 2017 के पहले उत्तर प्रदेश में पांचवी तक के बच्चे 56 फ़ीसदी हिंदी तक नहीं पढ़ पाते थे । हमने ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत स्कूलों की स्थिति बदलने का बड़े स्तर पर काम किया है। मिड डे मील की पॉलिसी सुधारी है । अभी हम 18 अटल निवासी विद्यालय बनाने जा रहे हैं ।


उन्होंने कहा कि इस बजट में हमने संस्कृत विद्यालय की भी लिए व्यवस्था की हुई है और संस्कृत छात्रों के लिए स्कॉलरशिप की व्यवस्था होगी। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में प्रदेश के हर जिले में निवेश आया । 2017 से पहले सबसे पिछड़ा माने जाने वाला पूर्वांचल और बुंदेलखंड में भी निवेश आया है ।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button