Social Mediaन्यूज़

Apple Paint Viral Video: बाजार से खरीदते हैं लाल सेब तो हो जाएं सावधान… ये लाल सेब है आपकी जान के लिए खतरा

बाजार से खरीदते हैं लाल सेब तो हो जाएं सावधान... ये लाल सेब है आपकी जान के लिए खतरा

Apple Paint Viral Video: एक वक्त था जब लोग आंख मूंद कर किसी पर भी भरोसा कर लेते थे और दिल खोल कर खरीदारी करते थे। लेकिन अब वो वक्त नहीं रहा। बाज़ार में जाओ तो तमाम तरह के केमिकल युक्त सामान आपको मिलेंगे, खासकर खाने-पीने की सामग्री में मिली अंधाधुन मिलावट ने लोगों का विश्वास मार्केट प्रोडक्ट्स पर से हटा दिया है। डिब्बा बंद खाने से लेकर छुटपुट सामग्री तक में केमिकल के इस्तेमाल से लोग परेशान हैं। इन सबसे परेशान होकर लोग डब्बा बंद खाना और बाहर का जंक फूड खाना छोड़ सकते हैं लेकिन फल, सब्जियों पर केमिकल का साया हो तो आखिर क्या करे एक आम आदमी?

अगर हम कहें कि आप जो बाज़ार से लाल-लाल सेब बड़ी शौक से खरीद रहे हैं वो असली नहीं, अगर हम कहें कि जिस सेब को आप पौष्टिक समझकर अपने छोटे-छोटे बच्चों के लिए घर ला रहे हैं उनमें केमिकल है तो आपका रिएक्शन कैसा होगा?

दरअसल, एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसे देख कर आप भी चौंक जाएंगे और एक मिनट के लिए अपनी आंखों पर भरोसा नहीं कर पाएंगे।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे एक शख्स लाल रंग से सेबों को रंग रहा है। जिस रफ्तार और उत्साह से वह सेबों को रंग रहा है इससे पता चलता है कि वह एक दुकानदार है। वीडियो में साफ-साफ देखा जा सकता है कि दुकानदार के सामने बेरंग सेब पड़े हैं। पास में लाल रंग की घुली पानी की कटोरी है। वो सेबों पर लाल रंग करते हुए नज़र आ रहा है। इस लाल रंग से बेरंग सेब लाल दिखाई दे रहे हैं।

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर @Tiwari__Saab नाम के अकाउंट ने साझा किया है। इसके कैप्शन में लिखा है “मार्केट की अब ये स्थिति हो गई है, कोई भी विश्वासपात्र नहीं है। अगर आप बाजार से फल खरीदते हैं तो जरा संभल कर खरीदें, किस तरह से यहां सेबों को रंग कर बेचा जा रहा है, ध्यान से देखिए।”

ये वीडियो कब बनाया गया है इसकी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। इस वीडियो को अभी तक 12 हज़ार लोगों ने देख लिया है। सोशल मीडिया यूज़र्स इस वीडियो के वायरल होने के बाद वीडियो पर कमेंट कर रहे हैं। लोग कमेंट बॉक्स में इस वीडियो पर अपनी चिंता जाहिर कर रहे हैं। एक यूजर कह रहा है कि ‘यह बहुत खतरनाक हो रहा है आजकल’। एक अन्य यूजर ने लिखा “यह लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ है।”

देखा जाए तो ये वीडियो सरकार के लिए एक वेक अप कॉल की तरह है। सरकार को इसपर ध्यान देने की खासा जरूरत है क्योंकि ये सीधा आम लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ है। ये आम जनता की ज़िन्दगी और मौत का सवाल है।

Pooja Bharti

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button