करियर

UP Police Exam 2024: अभ्यर्थियों को बड़ी सौगात! यूपी पुलिस परीक्षा देने वाले को फ्री बस सेवा, जानें कैसे उठाए लाभ

Big gift for candidates! Free bus service for those giving UP Police exam, know how to avail the benefit

UP Police Exam 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल की भर्ती होना है। पेपर लीक होने के बाद परीक्षा रद्द हो गई थी। पिछले महीने यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने नई तारीखों का एलान किया था। इस बार परीक्षा से जुड़ी हर व्यवस्था को पुख्ता किया जा रहा है।

यूपी पुलिस के 60,244 पदों पर परीक्षा (Re exam) 23 अगस्त से आयोजित की जा रही है। इस बार UPP री एग्जाम के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एंव प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने पूरी तरह से अपनी कमर कस ली है। पेपर के लिए परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने के लिए अभ्यर्थियों को फ्री बस सेवा की सुविधा भी दी गई है। ऐसे में उम्मीदवार एग्जाम सेंटर पर बिल्कुल फ्री में पहुंच सकते हैं। अभ्यर्थियों के लिए प्रदेश सरकार ने फ्री बस सेवा की व्यवस्था की है। फ्री बस सर्विस का लाभ लेने के लिए अभ्यर्थियों को कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपने साथ ले जाने होंगे।

जानकारी के मुताबिक, बीते दिनों योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2024 की नई तारीखों का एलान किया था। अब यह परीक्षा 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त 2024 प्रदेश भर के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित होगी।

कैसे उठाए लाभ

रक्षाबंधन के बाद अब रोडवेज पुलिस भर्ती के लिए आवेदन करने वालों को निशुल्क परिवहन की सुविधा देगा। यह सुविधा परीक्षा तिथि से 24 घंटे पहले और 24 घंटे बाद तक उम्मीदवारों को मिलेगी। उम्मीदवार 22 अगस्त से 26 अगस्त और 29 अगस्त से 1 सितंबर तक बसों में इस तरह से निशुल्क यात्रा कर सकेंगे। इसके लिए उम्मीदवारों को कंडक्टर को अपने प्रवेश पत्र की फोटोकॉपी देनी होगी। प्रारंभिक परीक्षा की तिथि 23 अगस्त है। ऐसे में इस दिन परीक्षा देने वाले उम्मीदवार बुधवार से निशुल्क बस परिवहन के लिए पात्र होंगे।

बायोमैट्रिक भी होगी

अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वो घर से ही admit card की ज्यादा फोटोकॉपी कराकर ले जाएं।  क्योंकि free bus service से लेकर परीक्षा केंद्रों पर आपको बिना यूपीपी प्रवेश पत्र (UPP Admit Card) एंट्री नहीं दी जाएगी। परीक्षा केंद्रों में प्रवेश की अनुमति मिलने के बाद उम्मीदवारों की सुरक्षा जाँच की जाएगी। उम्मीदवारों की तस्वीरें और एडमिट कार्ड का मिलान किया जाएगा। उसके बाद, बायोमेट्रिक्स भी पूरा किया जाएगा। इसके अलावा, प्रत्येक प्रतियोगी की अपनी सीट के साथ एक तस्वीर ली जाएगी।

इन चीजों को ले जाने की मना​

board की तरफ से पूर्व में जारी किए गए नोटिस में साफ तौर पर Bus service की सुविधा लेने के बारे में जानकारी साझा की गई है। बता दें कि पेपर लीक और नकल को रोकने के लिए परीक्षा केंद्र के आसपास की सभी नकल की दुकानें बंद रहेंगी। किसी भी तरह का खाद्य पदार्थ, घड़ियाँ, डिजिटल पेन, हेल्थ बैंड, बॉक्स, कैलकुलेटर, कागज़, पेंसिल, पर्स, टोपी, धूप का चश्मा और आभूषण ले जाना वर्जित होगा। परीक्षा स्थल पर ही उम्मीदवारों की निजी चीज़ों के लिए व्यवस्था की जाएगी।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button