उत्तर प्रदेशक्राइमराज्य-शहर

Sultanpur encounter News:पुलिस की बड़ी सफलता ! सुल्‍तानपुर डकैती कांड में एक और आरोपी एनकाउंटर में ढेर..

Big success of police! Another accused in Sultanpur robbery case killed in encounter..

Sultanpur encounter News: एसटीएफ और उन्नाव पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई। पुलिस ने जवाबी फायरिंग कर आरोपी को मार गिराया। गोली लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस (police) ने बाद में बताया कि अमेठी निवासी और धर्मराज सिंह के बेटे अनुज प्रताप सिंह की मुठभेड़ में मौत हुई हैं।

उन्नाव में सुल्तानपुर लूट कांड का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में मारा गया। घटना सोमवार सुबह अचलगंज थाना क्षेत्र के कुलुहागाढ़ा मोहल्ले में हुई। आरोपी के तौर पर अमेठी निवासी अनुज प्रताप सिंह को नामजद किया गया है। उस पर एक लाख रुपये का इनाम था।

मिली जानकारी के मुताबिक एसटीएफ और उन्नाव पुलिस (unnav police) के बीच मुठभेड़ हुई। पुलिस ने जवाबी फायरिंग कर आरोपियों को मार गिराया। उसे जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया इसके बाद अमेठी निवासी अनुज प्रताप सिंह पुत्र धर्मराज सिंह की पुलिस मुठभेड़ में मौत की खबर आई।

यह बताया था एसपी ने

इससे पहले एसपी ने अपनी PC में बताया था कि बदमाशों के गैंग का सरगना अमेठी के मोहनगंज थाना अंतर्गत भवानीनगर निवासी विपिन सिंह है। घटना के बाद विपिन ने रायबरेली की अदालत में एक माफिया सरगना के रूप में मुकदमा चलाने के लिए सरेंडर कर दिया। ज्वैलरी व्यवसायी भरत सोनी के घर हुई डकैती में फुरकान निवासी पूरे चंदई चिलौली मोहनगंज अमेठी, अनुज प्रताप सिंह निवासी जनापुर मोहनगंज अमेठी और अरबाज निवासी आशापुरी रुरु मोहनगंज शामिल थे। विपिन का गैंग भी इसमें शामिल था।

गैंग में ये भी थे शामिल

अरविंद यादव निवासी चमरा डीह थाना फूलपुर आजमगढ़, अजय यादव निवासी लारपुरा थाना सिंगरामऊ जौनपुर, विवेक सिंह निवासी भवानीनगर मोहनगंज, विवेक शुक्ला निवासी सहमऊ मोहनगंज, मंगेश यादव निवासी अगरौरा थाना बक्शा जौनपुर और दुर्गेश प्रताप सिंह निवासी नया पुरवा फायर स्टेशन रायबरेली इनके अतिरिक्त शामिल हैं।

Police ने वापस किया था बरामद माल

पिछले शुक्रवार को भरत जी ज्वैलर्स का डकैती में गया माल रिलीज हो गया। कोर्ट के आदेश पर कोतवाली नगर पुलिस ने जूलर को 15 किलो चांदी और 2 किलो से अधिक का सोना बरामद किया था। पुलिस ने तराजू मंगवाकर एक-एक सामान की माप कराकर उसके सुपुर्द किया।

28 अगस्त को दिनदहाड़े चोरों ने चौक ठठेरी बाजार निवासी भरत जी सोनी से तमंचे की नोक पर 1.35 करोड़ रुपए के जेवरात लूट लिए। 2 सितंबर को हुए विवाद के बाद पुलिस (UP police) ने इस मामले में सचिन सिंह, त्रिभुवन और पुष्पेंद्र सिंह नामक संदिग्धों को हिरासत में लिया। पुलिस ने उनसे चोरी की गई 15 किलो चांदी और 38 हजार रुपए नकद बरामद किए।

मंगेश का हुआ था इस दिन एनकाउंटर

इसके बाद एसटीएफ ने 5 सितंबर को तड़के कोतवाली देहात के मिश्रपुर पुरैना में एक लाख के इनामी मंगेश यादव को ढ़ेर (sultanpur encounter) कर दिया। उसके पास से पांच किलो चांदी बरामद हुई । फिर 11 सितंबर को चार और आरोपी पकड़े गए।

1 किलो से ज्यादा बरामद हुआ सोना


इनमें विनय शुक्ला से 347 ग्राम, अरविंद यादव से 299 ग्राम, विवेक सिंह से 510 ग्राम और दुर्गेश सिंह से 259 ग्राम सोना बरामद किया गया।। पुलिस के अनुसार रिमांड में आए विपिन के घर से एक किलो 218 ग्राम सोना मिला है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button