Sliderखेलखेल खेल मेंट्रेंडिंगन्यूज़

T20 World Cup 2024: श्रीलंका क्रिकेट में भारी उठापटक …दो बड़े नामों ने दिया इस्तीफा

Big upheaval in Sri Lanka cricket…two big names resigned

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 में जगह बनाने में नाकाम रहने के बाद से श्रीलंकाई टीम में उथल-पुथल मची हुई है. Mahela Jayawardene के इस्तीफे के बाद अब मुख्य कोच (head coach) ने भी इस्तीफा दे दिया है.

श्रीलंका के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood ) ने टीम के T20 विश्व कप (World Cup) में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया। पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) ने भी सलाहकार कोच का पद छोड़ने का मन बना लिया है। वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasranga ) की कप्तानी वाली श्रीलंकाई टीम (Team srilanka) टी20 वर्ल्ड कप (world cup) में बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका से हार के बाद पहले ही राउंड से बाहर हो गई थी।

सिल्वरवुड ने दिया बयान

इंग्लैंड (England) के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood ) ने एक बयान में कहा, “अंतरराष्ट्रीय स्तर (international level) पर कोचिंग का मतलब है बहुत समय अपनी फेमली से दूर बिताना।” अपने परिवार से बातचीत करने के बाद मैंने भारी मन से घर लौटने और परिवार के साथ समय बिताने का फैसला लिया हैं। मैं श्रीलंका में कार्यकाल के दौरान एसएलसी कर्मियों, खिलाड़ियों, कोचों और प्रबंधन द्वारा की गई सहायता के लिए आभार व्यक्त करना चाहता हूँ। आपकी मदद के बिना कोई भी सफलता संभव नहीं थी। श्रीलंका क्रिकेट का हिस्सा बनना मेरे लिए फख्र की बात है, और मैं अपने साथ कई अच्छी यादें लेकर जाऊँगा।”

श्रीलंका ने जीता था एशिया कप

अप्रैल 2022 में क्रिस सिल्वरवुड को श्रीलंकाई क्रिकेट टीम (srilanka cricket team) का मुख्य कोच (head coach) के रूप में चुना गया था । कुछ महीने पहले ही उनके कोच रहते हुए इंग्लैंड (England) ने एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 4-0 से हराया था। इंग्लैंड के कोच के तौर पर यह उनकी आखिरी सीरीज थी। अपने कार्यकाल की शुरुआत में सिल्वरवुड की जीत श्रीलंका की 2022 एशिया कप जीत से हुई थी। देश की आर्थिक उथल-पुथल के बीच, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में श्रीलंका को जीत भी दिलाई।

चैंपियंस ट्रॉफी में भी जगह नहीं

क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood ) और श्रीलंका (srilanka) दोनों के लिए यह साल बहुत खराब रहा है। उनके नेतृत्व में श्रीलंकाई टीम 2023 विश्व कप (world cup) में नौवें स्थान पर रही। इसकी वजह से वह अगले साल पाकिस्तान (Pakistan) की मेजबानी में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी (champion trophy) के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई। विश्व कप से पहले एशिया कप के फाइनल में भारत के खिलाफ श्रीलंकाई टीम 50 रन पर ऑल आउट हो गई थी। अब T20 विश्व कप (World cup) से बाहर हो चुकी यह टीम।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button