Live UpdateSliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

5th phase Election News Update BJP: पांच चरणों में ही भाजपा ने पार कर लिया 310 सीटों का आंकड़ा : अमित शाह

BJP has crossed the mark of 310 seats in just five phases: Amit Shah

5th phase Election News Update BJP: अमित शाह ने ओडिशा में एक चुनावी रैली के दौरान दावा किया कि लोकसभा चुनाव (loksabha election) के पांच चरण पूरे होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm narandra modi) पहले ही 310 सीटें जीत चुके हैं

ओडिशा में भी हर जगह कमल खिलेगा

नई दिल्ली। गृह मंत्री अमित शाह (home minister amit shah) ने दावा किया कि भाजपा ने चुनाव के पांच चरणों के मतदान में 310 सीटों का आंकड़ा पार कर लिया है। उन्होंने आगे कहा कि पूरे देश भर में 5 चरण के चुनाव समाप्त हो चुके हैं। इन 5 चरणों में मोदी जी 310 पार कर गए हैं, अब छठे और सातवें चरण में आपको मोदी जी को 400 पार कराना है। और इस बार ओडिशा में हर जगह कमल खिलेगा।

यह चुनाव देश को समृद्ध, सुरक्षित बनाने के लिए

शाह ने कहा कि देश भर के मतदाताओं के लिए सिर्फ 400 पार का लक्ष्य है। मगर मेरे ओडिया (odisha) भाइयों को इसके साथ-साथ विधानसभा में भी 75 से ज्यादा सीटों पर कमल खिलाना है। ये चुनाव देश को समृद्ध, सुरक्षित और मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव है। वहीं दूसरी ओर ओडिशा को समृद्ध करने और ओडिया भाषा, साहित्य, कला और संस्कृति के सम्मान को फिर से प्रस्थापित करने का चुनाव है। उन्होंने दावा किया कि मोदी जी ने लगातार ओड़िया भाषा (odisha language) और संस्कृति के प्रति जागरूकता बढ़ाने का प्रयास किया है। हमारे राज्य ओडिशा के एक आदिवासी और गरीब परिवार की बेटी द्रौपदी मुर्मू (droupadi murmur) को राष्ट्रपति बनाकर मोदी जी ने पूरे ओडिशा राज्य को सम्मान देने का काम किया है।

ताकि किसी युवा को odisha छोड़कर नहीं जाना पड़े

अमित शाह के अनुसार, हमारा लक्ष्य ऐसा ओडिशा बनाना है, जहाँ किसी भी युवा को अपना परिवार उजड़कर दूसरे राज्य में जाकर मजदूरी करने की ज़रूरत न पड़े। अपने गृह राज्य में उसे रोजगार मिलना चाहिए। उन्होंने घोषणा की कि अगर भाजपा सरकार बनाती है, तो एक समर्पित मुख्यमंत्री और युवा, मेहनती कार्यबल की नियुक्ति से ओडिशा समृद्ध बनेगा। आज मैं यह घोषणा करता हूँ कि भाजपा ओडिशा राज्य के समग्र विकास के लिए समर्पित है।

नवीन बाबू की सरकार झोले की सरकार

उन्होंने नवीन बाबू की सरकार को थैलों की सरकार बताया और इस दौरान बीजेडी की आलोचना की। मोदी जी हर महीने 5 किलो अनाज हर व्यक्ति को देते हैं, नवीन बाबू उसमें अपनी तस्वीर वाली थैली लगाते हैं। यहां महाप्रभु के रत्न भंडार की चाबियां खो जाने के बाद प्रतिकृति चाबियां बनाई गईं। रत्न भंडार को कितनी बार खोला गया, यह पता नहीं है। रत्न भंडार की जांच रिपोर्ट को गुप्त रखा गया था। मैं आपको यह बताकर छोड़ता हूं कि अगर आप भाजपा की सरकार बनाते हैं, तो हम रत्न भंडार के एक-एक रुपये के लिए राज्य की जनता को जवाब देंगे।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button