चुनावराजनीति

EXIT POLL LokSabha 2024 : अपने ही गढ़ में हार रही BJP, देश का सबसे सही EXIT POLL जानिए

EXIT POLL LokSabha 2024 : दिल्ली के सिंघासन पर कौन विराजमान होगा, किसके भाग्य में है 24 की सत्ता औऱ किसके सिर सजेगा जीत का सहरा।ये सवाल आज हर किसी के मन में हैं…. 4 जून को इन सवालों से पर्दा उठ जाएगा और पता चल जाएगा कि हिंदुस्तान पर अगले 5 साल कौन राज करेगा।2024 के एग्जिट पोल में भले ही बीजेपी को पूरे देश में बढ़त मिल रही है।लेकिन बीजेपी के गढ़ कहे जाने वाले हरियाणा में बड़ा नुकसान होने के आसार भी बनते नजर आ रहे हैं।

चाणक्य एग्जिट पोल ने बीजेपी गठबंधन के खाते में 10 में से 6 सीटें आने का अनुमान व्यक्त है, जबकि कांग्रेस 4 सीटों पर जीत सकती है और जहां तक दक्षिण का सवाल है तो यहां बीजेपी शानदार प्रदर्शन कर सकती है… 

केरल के एग्जिट पोल की बात करें तो केरल में इस बार NDA का खाता खुल सकता है। 8 में से 5 एग्जिट पोल में NDA को 1-3 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है। कर्नाटक के EXIT POLL में BJP को बड़ा फायदा मिलता दिख रहा है. ज्यादातर एग्जिट पोल के मुताबिक, यहां की 28 लोकसभा सीटों में से NDA के खाते में 23 से 26 सीटें जाने का अनुमान है। आंध्र प्रदेश में भी NDA को अच्छा-खासा फायदा होता दिख रहा है. ज्यादातर एग्जिट पोल के मुताबिक, NDA को आंध्र प्रदेश में 19-22 सीटें जीत सकती है. अकेले BJP की बात करें, तो उसके हिस्से में 4-6 सीटें जा सकती हैं। तेलंगाना के लिए ज्यादातर एग्जिट पोल में BJP को तेलंगाना में 7 से 10 सीटें मिल सकती हैं।

EXIT पोल को लेकर भी इंडिया गठबंधन ने बड़ा फैसला लेते हुए यूटर्न ले लिया.. यानी अब कांग्रेस समेत इंडिया गठबंधन के नेता एग्जिट पोल पर बीजेपी का सामना करेंगे। जबकि बीजेपी समेत NDA के नेताओं को पीएम मोदी के 400 पार के लक्ष्य को पार करने का पूरा भरोसा है। इंडिया गठबंधन चुनाव के नतीजों के बात कैसे जनता के बीच पहुंचना है उसको लेकर भी मंथन कर चुकी है। खास बात ये है कि काउंटिंग खत्म होने तक या कहें सभी परिणाम आने तक तय हुआ है कि काउंटिंग सेंटर नहीं छोड़ना है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button