करियर

Navy Agniveer Bharti 2024: इंडियन नेवी में निकली बंपर भर्ती, इस दिन करें आवेदन

Indian Navy New Bharti 2024: भारतीय नौसेना में नई भर्तियों के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। इसके लिए भारतीय नौसेना द्वारा एमआर म्यूजिशियन की नियुक्ति की जाएगी। इस पद के लिए आवेदन 1 जुलाई से आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in के माध्यम से स्वीकार किए जाएंगे। नौसेना एमआर भर्ती 2024 का शारीरिक परीक्षण कैसा होगा? इसकी जानकारी भी यहाँ दी गई है।

भारतीय नौसेना में भर्ती होने की उम्मीद कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। भारतीय नौसेना ने हाल ही में एमआर भर्ती 02/2024 की घोषणा की है। 1 जुलाई को, आवेदक भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। आवेदन लिंक के सक्रिय होने पर, उम्मीदवारों के पास फॉर्म भरने के लिए 11 जुलाई, 2024 तक का समय है। अगस्त 2024 में भर्ती की स्टेज I परीक्षा होगी।

Age limit

इस भारतीय नौसेना (भारतीय नौसेना एमआर) संगीतकार भर्ती के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा या मैट्रिकुलेशन उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवारों की जन्म तिथि 1 नवंबर, 2003 और 30 अप्रैल, 2007 के बीच होनी चाहिए। जिन अभ्यर्थियों की जन्म तिथि इस तारीख से मुताबिक नहीं है वो इसमें अप्लाई नहीं कर सकेंगे। इसके अलावा अभ्यर्थियों को ताल लय और गीत गायन में मौखिक रूप से निपुण होना चाहिए। वाद्य यंत्रो पर प्रवीणता, संगीत अनुभव का सर्टिफिकेट होना भी जरूरी है।

कैसा होता है Bharti Physical

नेवी की इस भर्ती में फिजिकल कैसा होगा इसकी जानकारी भी यहां बताई गई है। महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थियों के लिए दौड़, उठक-बैठक, पुश अप और शिट अप हैं।

लिंग    1.6 किमी दौड़   उठक बैठक     पुश अप शिट अप

पुरुष   6 मिनट 30 सेकेंड      20           15           15

महिला  8 मिनट 15           10           10

 कैसे होगा सेलेक्शन

केवल अविवाहित पुरुष और महिलाएं ही भारतीय नौसेना के एमआर संगीतकार पद के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन पीएफटी, म्यूजिक स्क्रीनिंग टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम के जरिए किया जाएगा.

 1 जुलाई से एक्टिव होगा लिंक

1 जुलाई 2024 को MR म्यूजिशियन आवेदन लिंक लाइव हो जाएगा। इसके बाद ही उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकेंगे। इस म्यूजिशियन भर्ती में रिक्तियों की संख्या अभी सार्वजनिक नहीं की गई है।

उम्मीदवारों को किसी भी अन्य जानकारी को प्राप्त करने के लिए आधिकारिक अधिसूचना में दी गई जानकारी का ध्यानपूर्वक पढे.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button