उत्तर प्रदेश

UP Saharanpur News: पीड़ितों को शीघ्र न्याय दिलाने की कप्तान की अनोखी पहल

captains-unique-initiative-to-provide-speedy-justice-to-the-victims

UP Saharanpur News: इन दोनों पड़ रही भीषण गर्मी के कारण थाने और पुलिस अधिकारियों के पास पहुंचने वाले फरियादियों और मुकदमों की पैरवी करने वालों को कप्तान ने राहत पहुंचाने की एक अनोखी पहल की है। अब घर बैठे ही उन्हें दर्ज मुकदमों में प्रगति रिपोर्ट मिलेगी। इसके लिए पहले दिए गए एक फोन नंबर पर कप्तान से सीधी वार्ता होगी। फिर संबंधित मुकदमें के वादी को अगले दिन वीडियो कांफ्रेंसिंग (video conferencing) के जरिए पुलिस ही मुकदमे की प्रगति रिपोर्ट उपलब्ध कराएगी। यह भी घर बैठे फोन पर बातचीत के जरिए होगा।

यह बनाया गया है प्लान

एसएसपी विपिन ताडा ने बताया कि इन दोनों पड रही भीषण गर्मी को देखते हुए अपनी समस्याएं लेकर थाने और पुलिस अधिकारियों के पास पहुंचने वाले लोगों को राहत देने के लिए यह पहल की जा रही है। इसमें फिलहाल थानों में दर्ज मुकदमों के वादी के लिए यह व्यवस्था रहेगी। इन लोगों के लिए एक फोन नंबर उपलब्ध कराया गया है जिसमें वह एसएसपी से सीधे अपने मुकदमे से संबंधित बातों को साझा करेंगे और फिर अगले दिन उसे मुकदमे के बारे में संबंधित थाने से पूरी जानकारी लेकर वह खुद और संबंधित थाने के अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए घर बैठे वादी के मोबाइल फोन पर कांटेक्ट कर मुकदमे के बारे में प्रगति रिपोर्ट देंगे। इससे यह फायदा भी होगा कि मुकदमा के शीघ्र निस्तारण की संभावना बनेगी वही पीड़ित को जल्द न्याय मिल सकेगा और इस भीषण गर्मी में उसे थाने व पुलिस अधिकारियों के पास तक भी चल कर नहीं आना पड़ेगा। अगर पुलिस को इस योजना में सफलता मिलती है तो यह योजना समस्याएं लेकर पहुंचने वाले फरियादियों के लिए भी उपलब्ध करा दी जाएगी।

यह रहेगा फोन नंबर और समय

फोन नं. 7417754149 पर संपर्क कर प्रतिदिन दोपहर 3 बजे से 5 बजे के बीच में मुकदमे के वादी एसएसपी से संपर्क कर मुकदमे से संबंधित अपनी समस्याएं और बातें कप्तान तक पहुंचाएंगे। फिर अगले दिन एसएसपी स्वयं उनके मोबाइल फोन पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दोपहर 1 बजे से लेकर 2 बजे के बीच उनके मुकदमे से संबंधित प्रगति रिपोर्ट उनके साथ साझा करेंगे।

jogendra Kalyan

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button