Sliderक्राइमट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Kolkata Doctor Case: कोलकाता मामले में किया सीबीआइ ने खुलासा, नही था गैंग रैप, सिर्फ एक अपराधी है शामिल

CBI reveals in Kolkata case, there was no gang rape, only one criminal was involved

Kolkata Doctor Case: कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर की हत्या के मामले में सीबीआई ने नया खुलासा किया है। केंद्रीय जांच एजेंसी की अब तक की जांच में पता चला है कि डॉक्टर के साथ गैंगरेप नहीं हुआ था। सीबीआई के मुताबिक आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में डॉक्टर के साथ रेप और हत्या में संजय रॉय नाम का शख्स शामिल है। आपको बता दें कि, सीबीआई को इस मामले को लेकर जांच की जिम्मेदारी 13 अगस्त को सौंप दी गई थी।

सूत्रों के हवाले से बताया कि, फोरेंसिक रिपोर्ट में भी कहा गया है कि डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या संजय रॉय नाम के शख्स ने की थी। वह कोलकाता पुलिस से जुड़ा हुआ था। डीएनए रिपोर्ट में भी उसकी संलिप्तता की पुष्टि हुई है।

बता दे कि, 10 अगस्त को संजय रॉय को गिरफ़्तार कर लिया गया था और इससे ठीक एक दिन पहले यानी 9 अगस्त को डॉक्टर का अर्धनग्न शव अस्पताल के सेमिनार हॉल में मिला था। इसके अलावा सीबीआई ने सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की है जिसमें वह उस बिल्डिंग में घुसते हुए नजर आ रहे हैं जहां डॉक्टर की हत्या हुई थी।

आरोपी का घरेलू हिंसा का इतिहास रहा है। इसके बावजूद, अस्पताल के सभी विभागों में उसकी पहुँच थी। घटनास्थल से उसका ब्लूटूथ हेडसेट बरामद होने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

आपको बता दें कि सीबीआई ने इस मामले में और लोगों की संलिप्तता की जांच पूरी नहीं की है। एजेंसी फोरेंसिक रिपोर्ट को स्वतंत्र विशेषज्ञों को भेजकर उनकी अंतिम राय ले सकती है। एक डॉक्टर ने इससे पहले भी दावा किया था कि, पीड़िता के साथ सामूहिक बलात्कार हुआ होगा। डॉ. सुवर्णा गोस्वामी ने इंडिया टुडे से कहा था कि प्रशिक्षु डॉक्टर को लगी चोटों की प्रकृति किसी एक व्यक्ति का काम नहीं हो सकती।

पीड़िता के माता-पिता ने भी कलकत्ता उच्च न्यायालय के समक्ष यह तर्क रखा था कि उसके शरीर में बड़ी मात्रा में वीर्य की मौजूदगी थी, जो सामूहिक बलात्कार का संकेत देती है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button