Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगराजनीति

BJP Candidate Madhvi Lata: बीजेपी ने आखिर ऐसा क्या किया कि चुनाव से पहले चर्चा में है हैदराबाद की लोकसभा सीट

BJP Candidate Madhvi Lata: लोकसभा चुनावों में अक्सर कुछ सीटें पूरे चुनाव का समीकरण ही बदल कर रख देती है। चुनाव के एलान से लेकर चुनाव के नतीजे आने तक इन सीटों की चर्चा लगातार होती ही रहती हैं। ऐसी ही एक सीट है हैदराबाद की लोकसभा सीट। पिछले क़रीब चार दशकों से ओवैसी परिवार का गड़ कही जाती है हैदराबाद की लोकसभा सीट। इस सीट से पिछले चार बार से एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ही सांसद बने हुए हैं।

असदुद्दीन ओवैसी से पहले इस सीट से उनके पिता सलाहुद्दीन ओवैसी 1984 से 2004 तक सांसद बने रहे। हैदराबाद लोकसभा सीट के अंतर्गत सात विधानसभा सीटें आती है, जिसमें क़रीब 19 लाख मतदाता हैं। लेकिन इस बार इस सीट के चर्चा में बने रहने की वजह कुछ और है। इस बार ये सीट बीजेपी की तरफ से मैदान में उतारी गई उम्मीदवार माधवी लता की वजह से चर्चा में बनी हुई है।

माधवी लता ने हाल ही में एक टीवी शो को दिए अपने इंटरव्यू में कुछ ऐसी बातें कही, जिन्हें सुनने वाले उनके मुरीद हो गए। उनके इस इंटरव्यू के बाद पीएम मोदी भी सोशल मीडिया पर उनकी तारीफ करते हुए दिखे।

बीजेपी द्वारा लोकसभा चुनाव में टिकट दिए जाने से पहले माधवी लता को लोग कम ही जानते थे। जब माधवी लता को टिकट दिया गया तो ये सवाल उठने लगे कि बीजेपी ने ओवैसी के सामने माधवी लता को उम्मीदवार बनाने का इतना बड़ा कदम आखिर क्यों उठाया?

Also Read: Latest Political News | News Watch India

आखिर कौन है माधवी लता?

हैदराबाद की लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता की उम्र 49 साल की है। वह मुलतह हैदराबाद की ही रहने वाली हैं। मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस में स्टोर इंचार्ज माधवी लता के पिता। हैदराबाद के निज़ाम कॉलेज से माधवी लता ने अपनी एमए और ग्रेजुएशन पुरी की। माधवी लता एक ट्रेन्ड भरतनाट्यम डांसर भी है। वो एक बेहतरिन पेंटर् और समाजसेवीका भी हैं।

इसके अलावा माधवी लता को गाने का भी शोक है। उन्हें बहुत सी वीडियो में वो भजन गाते हुए भी देखा जा सकता है। वे एक अस्पताल के प्रशासन में भी शामिल हैं। माधवी लता को एक अच्छा वक्ता भी माना जाता है।

 उनके तीन बच्चे भी हैं। जिनके बारे में यह कहा जाता है कि, उन्होंने बच्चों ने कभी स्कूल जाकर पढ़ाई नहीं की, मगर फिर भी वें IIT तक पहुंचे हैं।

एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए माधवी लता कहती है कि, ”हमारी मुख्य ज़रूरत ये थी कि बच्चे कभी रोते हुए स्कूल ना जाएं। मैं 25-30 साल तक टीचर भी रही हूं। मैं बहुत छोटी उम्र से पढ़ा रही हूं। जब 17 साल की थी, तब भी मेरी क्लास में कोई बच्चा रोया नहीं।”

क्यों जताया बीजेपी ने माधवी लता पर अपना भरोसा?

विश्वनाथ शर्मा जो की माधवी लता के पति है, उन्होंने भी आईआईटी (IIT) चेन्नई से पढ़ाई पूरी की है। रिपोर्ट की मानें तो माधवी और विश्वनाथ की शादी के बारे में भी यह बताया जाता है कि वें दोनों शादी के एक विज्ञापन के ज़रिए एक-दूसरे से मिले थे, जिसके बाद उन्हें प्यार हुआ, और दोनों शादी के बंधन में बंध गए। अपनी शादी को लेकर माधवी ने बताया कि,  “मेरी शर्त थी कि शादी करनी है तो सारा खर्च उठाना होगा, तो वो शादी का सारा खर्च करके मुझे लेकर गए”।

माधवी लता ने यह भी कहा कि, ”मेरा मानना है कि अगर बच्चे फिल्म देखते, खेलते हुए ख़ुश रह सकते हैं। स्कूल सिस्टम बहुत कमर्शिलाइज़ हो चुका है। आप 10वीं क्लास तक रोज़ स्कूल जाते ही रहते हैं। इन 10 सालों में बच्चे क्या बनकर निकलते हैं। प्रोफेशनल डांसर बनकर कोई नहीं निकलता। खेल के क्षेत्र में कुछ नहीं करते। आपको एक प्राइवेट टीचर लगाना पड़ता है।”

वो कहती हैं, ”स्कूल जाते हुए आपको इंस्टाग्राम, ड्रग्स मिल जाते हैं। मैंने सोचा कि मेरे बच्चे ऐसा नहीं करेंगे। पहले बच्चे को इंसान बनना तो सिखा दें।”

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button