Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगदिल्लीराजनीति

TMC Delegation Meet Election Commission: AAP मंत्री सौरभ भारद्वाज ने किया धरने पर बैठे TMC सांसदों का समर्थन, कहा ‘बहुत सारे विधायक आ रहे हैं अभी”

TMC Delegation Meet Election Commission: केंद्रीय एजेंसियों (central agencies) द्वारा किए जा रहे शक्तियों के दुरुपयोग के खिलाफ अब TMC सांसदों ने मोर्चा खोल दिया है। TMC सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार 9 अप्रैल 2024 को चुनाव आयोग से मुलाकात की। इस बातचीत के दौरान TMC सांसदों ने CBI, NIA, ED और आयकर विभाग जैसी बड़ी केंद्रीय एजेंसियों को मिली शक्तियों के दुरुपयोग के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की है।

उन्होने साथ-साथ इन सभी एजेंसियों के प्रमुखों को बदलने की भी मांग की। बस इतना ही नही TMC सांसद अपनी मांगों के पूरा होने तक चुनाव आयोग के सामने धरना देना शुरू कर दिया। जब इन सांसदों को हिरासत में लेकर मंदिर मार्ग पर स्थित थाने पर ले जाया गया, तो वहां भी वे धरने पर बैठ गए। लेकिन अब ये सिर्फ TMC का धरना नहीं रह गया है। बल्कि AAP मंत्री सौरभ भारद्वाज और अन्य नेता कार्यकर्ताओं ने भी TMC सांसदों का समर्थन किया, और धरने पर बैठ गए।

AAP मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दिया बड़ा बयान

TMC सांसदों के समर्थन में AAP मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि, लोकतंत्र की इस लड़ाई में आप अकेले नहीं है। हम सभी आप के साथ हैं। हमारे बहुत सारे विधायक अभी यहा आ रहें है। जिस पर सौरभ भारद्वाज की बात का जवाब देते हुए TMC नेता डोला सेन कहती है कि, हम ये बात बखूबी जानते है की आप लोग फिलहाल संघर्ष कर रहे हैं, हम भी संघर्ष करेंगे। तो वहीं एक और TMC सांसद सागरिका घोष जब मंदिर मार्ग पर स्थित थाने पर पहुंचे तो उन्हें अंदर प्रवेश नहीं करने दिया गया। AAP मंत्री सौरभ भारद्वाज, TMC सांसद सागरिका घोष और अन्य AAP नेता फिलहाल थाने के बाहर ही मौजूद हैं।

चुनाव आयोग से मिलने पहुंचा 10 नेताओं का प्रतिनिधिमंडल

चुनाव आयोग से मिलने के लिए डेरेक ओ’ब्रायन, मोहम्मद नदीमुल हक, डोला सेन, साकेत गोखले, सागरिका घोष, विधायक विवेक गुप्ता, पूर्व सांसद अर्पिता घोष, शांतनु सेन, अबीर रंजन, विश्वास और पार्टी के पश्चिम बंगाल छात्र विंग के उपाध्यक्ष सुदीप को TMC ने 10 नेताओं के प्रतिनिधिमंडल में शामिल कर दिल्ली भेजा गया।

Also Read: Latest Political News | News Watch India

दिल्ली पुलिस का क्या है कहना

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के एक अधिकारी ने इन नेताओं को हिरासत में लेने के पीछे का कारण बताया कि, क्योंकि चुनाव के चलते उस इलाके में CRPC की धारा 144 लागू है। और इसी वजह से यहां बड़ी सभाएं नहीं की जा सकती है। तथा पार्टी द्वारा इस विरोध प्रदर्शन के लिए पहले से कोई अनुमति भी नहीं ली गई थी। इसी वजह से हमें उन्हें हिरासत में लेना पड़ा। इस पर टिप्पणी करते हुए एक टीएमसी नेता ने कहा कि, “हमें एक बस में बिठाया गया, जो करीब डेढ़ घंटे तक चलती रही, जिसके बाद हमें मंदिर मार्ग पुलिस स्टेशन ले जाकर बैठा दिया गया।”

इस पूरे मामले में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का कहना है कि, सभी TMC नेता और सांसदों को पहले ही रिहा कर दिया गया था। साथ ही सभी महिला प्रदर्शनकारियों को सूर्यास्त से पहले जाने की अनुमति दे दी गई थी। और सभी पुरुष प्रदर्शनकारियों को रात 9 बजे रिहा कर दिया गया था। हालांकि, TMC नेताओं का कहना है कि वे पुलिस स्टेशन में अपना धरना जारी रखेंगे। TMC नेता डेरेक ओ’ब्रायन ने बताया कि, हमारा 24 घंटे का धरना पुलिस स्टेशन के अंदर या बाहर जारी ही रहेगा। हम इसे खत्म नहीं होने देंगे।

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button