Sliderन्यूज़महाराष्ट्रराज्य-शहर

Today Mumbai News Headline’s Hindi: हुक्का बार पर छापेमारी के बाद मुनव्वर फारुकी को लिया हिरासत में, हालांकि बाद में हुए रिहा

Stand-up comedian Munawar Faruqui, operation by Mumbai Police at a hookah lounge in Fort, the southern part of the city

Today Mumbai News Headline’s Hindi: स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी, जिन्होंने बिग बॉस 17 के विजेता के रूप में प्रसिद्धि हासिल की, मुंबई पुलिस द्वारा शहर के दक्षिणी हिस्से, फोर्ट में एक हुक्का लाउंज पर देर रात के ऑपरेशन के दौरान हिरासत में लिए गए। 13 व्यक्तियों में से वह एक थे। एक सीक्रेट इंफॉर्मेशन के आधार पर कार्रवाई करते हुए मुंबई पुलिस की समाज सेवा शाखा (Social Service Branch) ने सबलान हुक्का बार में छापेमारी की जो बोरा बाजार स्थित है।

“एक अधिकारी ने बताया कि, “हमारी टीम ने सूचना के आधार पर हुक्का बार पर छापा मारा कि ग्राहक हर्बल हुक्का के बहाने तंबाकू आधारित हुक्का का उपयोग कर रहे थे। यदि इस बात की पुष्टि हो जाती है कि, वे वास्तव में तंबाकू हुक्का का उपयोग कर रहे थे, तो उन्हें सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद अधिनियम के तहत आरोपों का सामना करना पड़ेगा।”

मुंबई पुलिस के एक अधिकारी के हवाले से खबर मिली है कि, उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और सभी आरोपियों को पूछताछ के बाद रिहा भी कर दिया गया है।

मुनव्वर फारुकी हाल ही में बाबा सिद्दीकी और जीशान सिद्दीकी द्वारा आयोजित इफ्तार सभा में शामिल हुए थे। इस कार्यक्रम में शामिल होने वाली अन्य बॉलीवुड और टीवी हस्तियों में प्रीति जिंटा, शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, सलमान खान, विजय वर्मा, सिद्धांत चतुवेर्दी, श्वेता तिवारी, पलक तिवारी, आमिर अली, करण सिंह ग्रोवर, गौहर खान और कई अन्य शामिल थे। बाबा सिद्दीकी की वार्षिक इफ्तार पार्टी बॉलीवुड सर्किट में एक मच अवेटेड बनी हुई है, विशेष रूप से शाहरुख खान और सलमान खान के बीच सुलह के लिए उल्लेखनीय है, जिन्होंने 2014 में एक कार्यक्रम में एक-दूसरे को गले लगाया था, जिससे उनके लंबे समय से चले आ रहे झगड़े का अंत हुआ था।

मुनव्वर फारुकी ने लोकप्रिय रियलिटी शो बिग बॉस का 17वां सीजन जीता, जिसमें अभिषेक कुमार और मन्नारा चोपड़ा दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। मुनव्वर ने 50 लाख रुपये और एक नई कार जीती।

मुनव्वर फारूकी विवाद

2022 में ‘लॉक अप’ जीतने सहित रियलिटी टीवी में अपनी सफलता के बावजूद, मुनव्वर फारुकी विवादों में घिरे हुए हैं। अपनी बुद्धि और आकर्षण के लिए प्रसिद्ध फारुकी को 2021 में इंदौर में एक प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा। उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और जमानत पर रिहा होने से पहले एक महीना जेल में बिताया गया।

2022 में, ‘लॉक अप’ में उनकी भागीदारी ने विवाद को फिर से जन्म दिया जब एक वायरल तस्वीर ने गुप्त विवाह की अफवाहें उड़ा दीं। इसके अलावा, ‘बिग बॉस 17’  में अपने समय के दौरान, उन्हें आगे की जांच का सामना करना पड़ा, जिसमें उनकी पूर्व प्रेमिका नाज़िला सीताशी से बेवफाई के आरोप भी शामिल थे, जिन्होंने दावा किया था कि वह शो के एक अन्य प्रतियोगी के साथ शामिल थे।

मुनव्वर फारूकी के बारे में

32 वर्षीय मुनव्वर फारुकी यूट्यूब पर रैपर और स्टैंड-अप कॉमिक के रूप में मशहूर हुए। 2021 में, वह पहली बार तब सुर्खियों में आए जब एक स्टैंड-अप शो के दौरान हिंदू देवताओं के बारे में उनके बयानों से धार्मिक भावनाएं आहत होने के आरोप के बाद वह एक महीने के लिए जेल गए। दक्षिणपंथी संगठनों (Right Wing Organizations) से धमकियाँ मिलने के बाद, उन्होंने अपना प्रोग्राम 2 महीने से भी कम वक्त में कैंसिल कर दिया।

मुनव्वर फारुकी 2022 में रियलिटी टीवी शो ‘लॉक अप’ के साथ लौटे, जिसकी होस्टिंग अभिनेत्री कंगना रनौत ने की थी। उन्होंने शो का पहला सीज़न जीता था। बाद में, 2024 में मुनव्वर फारुकी ‘बिग बॉस 17’ में नजर आए और साथ ही विजेता ट्रॉफी भी घर ले गए।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button