ट्रेंडिंगधर्म-कर्मन्यूज़बड़ी खबर

Shirdi Sai Temple: शिरडी का साईं बाबा मंदिर 1 मई से बंद करने की घोषणा! क्या है वजह ?

Maharashtra: महाराष्ट्र में शिरडी (Shirdi) के साईं बाबा के मंदिर  में CISF की तैनाती का विरोध किया जा रहा है. इस बीच 1 मई से शिरडी का साईं बाबा मंदिर बंद करने की घोषणा की गई है .बता दें कि देश-दुनिया के करोड़ों श्रद्धालु साईं बाबा मंदिर के दर्शन करने आते है. साईं का सबसे प्रसिद्ध मंदिर शिरडी वाला ही माना जाता है. देश के सबसे अमीर मंदिरो में शुमार शिरडी के साईं मंदिर में श्रद्धालु करोंडो रूपये का  दान करते हैं. इस मंदिर में आने वाला दान अक्सर चर्चा का विषय बना रहता है.मगर इस बार  यह चढावा ट्रस्ट के लिए सिरदर्द बन गया है  ऐसे में 1 मई से शिरडी के साईं मंदिर को बंद करने का ऐलान श्रद्धालुओं को हैरानी में डालने वाला है.

लेकिन अब, महाराष्ट्र (Maharashtra) के प्रमुख धार्मिक पर्यटन स्थल शिरडी के साईं मंदिर (Sai baba) में बंद का आह्वान किया गया है. साईं बाबा मंदिर की सिक्योरिटी (Security) के लिए CISF की तैनाती के सरकार के फैसले के खिलाफ बेमियादी बंद का आह्वान किया गया है. दरअसल, शिरडी के साईं मंदिर का प्रशासन CISF की तैनाती का विरोध कर रहा है.

Read Also: Kedarnath Dham: खुले केदारनाथ धाम के कपाट, पावन अवसर पर साक्षी बनने पहुंचे हजारो श्रद्धालु

गौरतलब है कि अहमदनगर (Ahmednagar) के शिरडी में बना साईं बाबा का ये मंदिर भारत के बाहर तक प्रसिद्ध है. देश-विदेश से लोग यहां साईं बाबा के दर्शन के लिए आते हैं. हर साल लाखों की संख्या में श्रद्धालु शिरडी के साईं मंदिर में पहुंचते हैं. शिरडी का साईं मंदिर अहमदनगर-मनमाड हाईवे (Ahmednagar-Manmad Highway)पर स्थित है. बता दें कि यही CISF  तमाम औद्योगिक प्रतिष्ठानों, मेट्रो स्टेशन (Metro Station) और एयरपोर्ट (Airport) की सुरक्षा करती है. लेकिन, शिरडी में रहने वाले लोग मंदिर वहां CISF के तैनात होने से खुश नहीं है.

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button