ट्रेंडिंगबॉलीवुडमनोरंजन

OTT पर मौजूद ऐसी 5 बेहतरीन वेब सीरीज और फिल्में, जहां विज्ञान की सोच खत्म होती है, वहां से शुरू होती हैं इनकी कहानी!

Top 5 Web Series: अगर आप OTT पर कुछ नया देखना चाहते है और सोच रहे हैं कि आज क्या नया देख सकते है, तो ये 5 सुपरनैचुरल कोरियन वेब सीरीज (supernatural Korean web series) और फिल्में आपका दिल और दिमाग पर छा जाएगी । विज्ञान की सोच जहां खत्म होती हैं, वहां से इन 5 सीरीज और फिल्मों की कहानियां शुरू होती हैं।

top 5 supernatural Korean web series

Read: Bollywood Latest News in Hindi | Entertainment News in Hindi | News Watch India

सुपरनैचुरल मतलब अलौकिक, अप्राकृतिक। कुछ ऐसा जो विज्ञान की सोच से बहुत दूर है। भूत-प्रेत की कहानियां सिर्फ डरावनी नहीं होती हैं, उसमें रोमांच भी होता है। बीते कुछ सालों मे कोरियन फिल्मों (Korean movies) और वेब सीरीज को लेकर भारतीय दर्शकों का रुझान बढ़ता दिखाई दिया है। कोरियन ड्रामा तो आपने खूब देखे होंगे, लेकिन आज हम आपको 5 ऐसी वेब सीरीज (web series) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी कहानी में ट्विस्ट जोड़ने के लिए भूत, जलपरी, पिशाच और 9 पूंछ वाले लोमड़ियों जैसे पौराणिक प्राणियों को शामिल किया गया है। ये सुपरनैचुरल कैरेक्टेर्स हंसाते भी हैं, डराते भी हैं, इनमें रोमांस भी है और एक्शन भी हैं।

‘द अनकैनी काउंटर’

The Uncanny Counter

‘Netflix’ पर आई साल 2020 में ‘द अनकैनी काउंटर’ ने जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की है। यह सीरीज (web series) एक विकलांग लड़के की कहानी है, जो अपने माता-पिता की दुखद दुर्घटना की भयानक यादों से परेशान रहता है। उसके जीवन में एक रहस्यमय मोड़ आता है, जब वह काउंटर्स के एक ग्रुप में शामिल हो जाता है। ये ग्रुप असाधारण और अलौकिक शक्तियों वाले लोगों की है। जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ती है, वह लड़का अपने मृत माता-पिता के साथ फिर से मिलने की यात्रा पर आगे बढ़ता जाता है।

लीजेंड ऑफ द ब्लू सी – Web Series

Legend of the Blue Sea

‘लीजेंड ऑफ द ब्लू सी’ (Legend Of The Blue Sea ) साउथ कोरिया की किंवदंती से प्रेरित है। यह एक जलपरी और एक ठग के बीच की मजेदार प्रेम कहानी है। जोसियन युग की यह वेब सीरज इतिहास और वर्तमान के बीच की खाई को कम करती है। 2 अलग-अलग दौर की कहानी के बीच एक ऐसी कड़ी जोड़ती है, जो बहा ले जाएगी आपको अपने साथ।

Web Series – Goblin

Goblin web series

‘गोब्लिन’ (Goblin) को ‘गार्डियन: द लोनली एंड ग्रेट गॉड’ (the lonely and great god) के नाम से भी जाना जाता है। यह एक अद्भुत साउथ कोरियन सुपरनैचुरल फिल्म है, जिसकी कहानी किम शिन के इर्द-गिर्द घूमती है। वो एक पॉपुलर मिलिट्री लीडर है, जिसे अमर रहने का श्राप मिला है। अब सदियों तक जीवित रहते हुए, वह एक रहस्यमय भूत बन जाता है, जिसे आत्माओं की रक्षा करने का काम सौंपा जाता है। उसकी इस यात्रा में एक दिलचस्प मोड़ तब आता है, जब वह एक ऐसी दुल्हन की तलाश करता है जो उसके इस श्राप को तोड़ सके। यह फिल्म Viki और Netflix पर मौजूद है।

Oh My Ghost (ओह माय घोस्ट)

Oh My Ghost web series

वर्ष 2015 की यह वेब सीरीज (webseries) सुपरनैचुरल थीम (Oh My Ghost ) को हल्के-फुल्के अंदाज में छूकर आगे बढ़ती है। यह एक डरपोक लड़की की कहानी है, जिस पर एक अधिक मिलनसार लड़की की आत्मा आ जाती है। इस आत्मा का लक्ष्य धरती पर अपने अधूरे सपनों को पूरा करना है। इस कारण बड़ी ही मजेदार और चुनौतीपूर्ण स्थितियां सामने आती है। कहानी तब और दिलचस्प हो जाती है, जब इस भूत लड़की का बॉस किसी और के साथ डेटिंग की तैयारी करने लगता है। यह वेब सीरीज Viki ऐप पर उपलब्धं है।

A Korean Odyssey (ए कोरियन ओडिसी)

A Korean Odyssey

साल 2017 के समयकाल में दिखाई गई ‘ए कोरियन ओडिसी’,( A Korean Odyssey) 16वीं सदी के चीन की क्लासिक ‘जर्नी टू द वेस्ट’ (journey to the west) कहानी पर बनी है। इस इलाके में अंधेरी शक्तियां आपस में टकराती हैं, क्योंकि स्वर्ग और नरक के 2 राजा एक भयंकर युद्ध में मशगूल हो जाते हैं। यह शो अपनी रिसर्च और ग्रैंड सेटअप के लिए काफी मशहूर है। यह व्यक्तिगत चुनौतियों से जूझ रहे, अच्छे और बुरे के बीच के फर्क, जैसी कई बेहतरीन मुद्दों पर आगे बढ़ती है। यह वेब सीरीज आप ‘netflix ‘ पर देख सकते हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button