Live UpdateSliderकरियरट्रेंडिंगबड़ी खबर

Attack On Air Force Vehicle In Jammu: जम्मू के सुरनकोट में वायुसेना के जवानों पर आतंकी हमला, 5 जवान घायल

Attack On Air Force Vehicle In Jammu: जम्मू कश्मीर के सुरनकोट से शनिवार शाम वायुसेना की गाड़ी पर आतंकी हमला होने की खबर सामने आई है। रिपोर्ट की माने तो इस हमले में 5 वायुसेना के जवानों के घायल होने की भी खबर सामने आई है। वहीं एक वायुसेना के जवान की हालत बहुत गंभीर भी बताई जा रही है। जिस जगह पर वायुसेना की गाड़ी पर हमला हुआ था, उस जगह पर जगह पर सेना की एक तुकड़ी पहुंच गई है। जिसने पूरी स्थिती को अपने नियंत्रण में कर लिया है। सूत्रों से मिली जामकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के सुरनकोट इलाके में आतंकवादीयों ने वायुसेना की गाड़ी पर अचानक आतंकी हमला कर दिया।

आतंकवादीयों की तरफ से की गई गोलीबारी की चपेट में आने से भारतीय वायुसेना के 5 जवान घायल हो गए है। वही एक जवान की हालत गंभीर बताई जा रही है। जिस वक्त ये हमला हुआ उस वक्त वायुसेना के जवान वहां से दो गाड़ियों में गुजर रहे थे। इस इलाके में पिछले साल भी ऐसे कुछ बड़े आतंकी हमले देखने को मिले है। बिते साल के बाद ये इस साल सशस्त्र बलों पर हुआ सबसे बड़ा आतंकी हमला बताया जा रहा है।

आतंकी हमले की खबर मिलने के बाद से ही इस इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है। और साथ ही आतंकवाद विरोधी अभियान भी जारी किया गया है। जम्मू कश्मीर के सुरनकोट से हमले के बाद की जो तस्वीरें सामने आई है, उन्में यह साफ देखा गया है कि, जिस गाड़ी में जवान सफर कर रहे थे, उसके फायरिंग की चपेट में आने से वाहन की विंडस्क्रीन पर कम से कम एक दर्जन के करिब गोलियों के निशान दिखाई दे रहे है। स्थानीय राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट ने इलाके में घेराबंदी करते हुए पुरे इलाके में आतंकवादीयों की तलाशी के लिए अभियान शुरू कर दिया है। वाहनों को शाहसितार के पास सामान्य क्षेत्र में हवाई अड्डे के अंदर सुरक्षित कर दिया गया है। इस हमले में अभी तक किसी भी तरह के जान माल के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है।

मोके पर पहुंचे अन्य सशस्त्र बलों ने हमले में घायल हुए जवानों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया है। इस हमले की अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए सेना के बयान का इंतजार किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि शाम करीब 6:15 बजे वायु सेना के काफिले पर हमला किया गया था, जब वह सुरनकोट पुलिस स्टेशन की सीमा के अंतर्गत सनई के बेकरबल मोहल्ले के पास जरौली से शास्तार की ओर जा रहा था। सूत्रों का कहना है कि वायुसेना के जवान वायुसेना सुविधा केंद्र की ओर जा रहे थे, तभी उन पर आतंकवादीयों ने अचानक से हमला शुरू कर दिया।

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button