ट्रेंडिंगमध्य प्रदेशराजनीति

मध्य प्रदेश को साधने भोपाल और इंदौर जा रहे हैं अमित शाह, तैयार करेंगे चुनावी रणनीति!

Political News: संघ और बीजेपी का गढ़ मध्यप्रदेश में भी इसी साल के अंत में चुनाव होने हैं और जिस तरह से कांग्रेस बीजेपी की घेराबंदी कर रही है उससे बीजेपी की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। हालांकि राज्य में बीजेपी की सरकार है और शिवराज का राजकाज ठीक ही चल रहा है लेकिन बीजेपी को डर है कि थोड़ी सी चूक भी बीजेपी की मुश्किलें बढ़ा सकती है। इस बार बीजेपी अपनी पूरी ताकत के साथ चुनाव प्रबंधन कर रही है। राज्य के चुनाव में बीजेपी को कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह कल से दो दिनों की यात्रा पर भोपाल और इंदौर जा रहे हैं। वहां वे पार्टी नेताओं से मिलेंगे और सबके साथ मिलकर कांग्रेस का मुकाबला करने पर विचार भी करेंगे। जब से पार्टी के कई नेता कांग्रेस से जा मिले हैं बीजेपी की परेशानी बढ़ी है। कांग्रेस भी इस बार पूरी तैयारी के साथ मैदान में है।

Read: राजनीतिक समाचार | हिंदी समाचार | News Watch India

जानकारी के मुताबिक अमित शाह भोपाल और इंदौर में कई बैठक करने वाले हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शाह सबसे पहले भोपाल पहुंचेंगे. वहां उनकी पार्टी के नेताओं के साथ बैठक होनी है। राज्य में कौन से मुद्दे उठाने हैं और चुनाव में किस तरह से कांग्रेस की घेराबंदी करनी है उस पर नेताओं के साथ विमर्श होना है। खबर के मुताबिक इस बैठक में संघ से जुड़े भी कुछ बड़े नेता शामिल हो सकते हैं। शाह का तरी विश्राम भी भोपाल में ही होना है। खबर ये भी है कि रात में भी शाह की कई नेतों के साथ बैठक होगी। कुछ जातीय समूह के नेताओं के साथ मुलाकात होने की बात है।

रविवार को अमित शाह इंदौर जायेंगे। वहां बड़ा कार्यक्रम होना है। पार्टी के नेताओं के साथ बैठक तो होगी ही इसके साथ ही संभाग स्तरीय बूथ अध्यक्ष सम्मलेन को भी शाह सम्बोधित करेंगे। इस सम्मलेन में इंदौर के अलावा कई जिलों के लोग शामिल होने. इस सम्मलेन में पार्टी की रणनीति पर शाह चर्चा करेंगे और कैसे पीएम मोदी के अब तक के काल की उपलब्धि रही है उसे जनता तक पहुंचाने पर बात होगी। जानकारी मिल रही है कि पार्टी उन सीटों पर ख़ास ध्यान दे रही है जहां पिछले चुनाव में हार हुई थी या फिर कम वोटों के मार्जिन से जीत हासिल हुई थी। इस बार उन सभी सीटों पर जीत हासिल करने की तैयारी है जो बीजेपी के हाथ से निकल गई थी। खासकर आदिवासी सीटों पर पूरी तैयारी के साथ उतरने की बात कही जा रही है।

अंदुरुनी सूत्रों का कहना है कि इस बार शिवराज के खिलाफ एंटी इंकम्बेंसी का माहौल है इसलिए केंद्रीय बीजेपी चुनाव से जुड़े काम अपने हाथ में ले लिए हैं। कहा जा रहा है कि पार्टी कोई भी चूक करने की हालत में नहीं है। यही वजह है कि अमित शाह बार-बार भोपाल जा रहे हैं। पिछले 48 घंटे में यह शाह की यह दूसरी यात्रा है।

बीजेपी की परेशानी यह है कि अभी हाल में हुए कई सर्वे में बीजेपी से आगे कांग्रेस निकलती दिख रही है। संघ के सर्वे में भी कुछ इसी तरह की बातें सामने आई थी। इसके बाद बीजेपी ने भी अपना आंतरिक सर्वे कराया था उसमें भी कांग्रेस की स्थिति मजबूत होती दिखी थी। इसी वजह से बीजेपी में घबराहट है। पार्टी के लोग मान रहे हैं कि अगर अमित शाह कुछ दिनों तक भोपाल और अन्य शहरों का दौरा करेंगे तो सब ठीक हो सकता है। सबसे बड़ी परेशानी पार्टी के भीतर गुटबाजी बढ़ी है। और यह गुटबाजी चलती रही तो बीजेपी के सेहत के लिए ठीक नहीं होगा।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button