Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराजस्थानराज्य-शहर

Latest Political News in Hindi Rajasthan: पहले किया BJP ने पार्टी से निष्कासित, अब हुई गिरफ्तारी, कौन हैं उस्मान गनी?

First BJP expelled him from the party, now he has been arrested, who is Usman Ghani?

Latest Political News in Hindi Rajasthan: एक इंटरव्यू में उस्मान गनी ने पीएम मोदी (PM MODI) की टिप्पणी को हास्यास्पद बताया था. गनी ने कहा था कि जिस तरह से प्रधानमंत्री ने मुस्लिम समुदाय को संबोधित किया, वह उससे सहमत नहीं थे, इस तथ्य के बावजूद कि वह पार्टी के सबसे प्रमुख व्यक्ति हैं। उन्होंने इसके अलावा यह भी कहा था कि बीजेपी सिर्फ नरेंद्र मोदी की पार्टी से कहीं ज्यादा है.

राजस्थान (rajasthan news) की कुल 25 लोकसभा सीटों के लिए मतदान अब पूरा हो चुका है। इस बीच खबर है कि बीकानेर बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा प्रमुख उस्मान गनी को हिरासत में ले लिया गया है. तीन दिन पहले ही बीजेपी ने उन्हें संगठन से बाहर कर दिया था. इसके बाद पुलिस ने उन्हें रविवार, 28 अप्रैल की सुबह हिरासत में ले लिया। गनी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में की गई टिप्पणी के संबंध में हिरासत में लिया गया था।

दरअसल, उस्मान गनी ने कुछ दिन पहले एक इंटरव्यू में प्रधानमंत्री मोदी (pm narandra modi) को लेकर टिप्पणी की थी. उन्होंने पीएम मोदी के बयान को हास्यास्पद बताया है. भले ही प्रधान मंत्री पार्टी के सबसे प्रमुख सदस्य हैं, गनी ने साक्षात्कार में कहा था कि जिस तरह से प्रधान मंत्री ने मुस्लिम समुदाय के बारे में बात की थी, उससे वह असहमत थे।

PM मोदी को लेकर दिया था बयान

इसके अलावा उन्होंने कहा था कि बीजेपी सिर्फ नरेंद्र मोदी की पार्टी से कहीं ज्यादा है. इसके अलावा उन्होंने भविष्यवाणी की थी कि बीजेपी राज्य की पच्चीस सीटों में से तीन से चार सीटें हार जाएगी. कांग्रेस (congress) ने गनी के इस बयान को सोशल मीडिया (social media) पर वायरल कर दिया. जिसे लाखों लोगों ने देखा. इसके बाद, पार्टी ने कार्रवाई करने का फैसला किया और गनी का पीछा करना शुरू कर दिया।

6 साल के लिए किया पार्टी ने निष्कासित

इस साक्षात्कार के बाद, गनी प्रसिद्ध हो गए। पार्टी ने उनकी टिप्पणियों पर अपनी अस्वीकृति व्यक्त की। पार्टी ने गनी के खिलाफ कड़ा रुख अपनाते हुए उन्हें छह साल के लिए संगठन से बाहर कर दिया। 24 अप्रैल को अनुशासन समिति के अध्यक्ष ओमकार सिंह लखावत ने एक आदेश जारी कर उस्मान गनी को पार्टी से बाहर कर दिया. ओंकार सिंह ने अपने निर्देश में कहा था कि गनी को पार्टी नियमों के कथित उल्लंघन के कारण निष्कासित किया गया था।

पुलिस ने गनी को किया गिरफ्तार

गनी को उनकी बर्खास्तगी के ठीक चार दिन बाद पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जाना काफी चर्चा का विषय है। मुक्ताप्रसाद पुलिस स्टेशन के अधिकारी धीरेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गनी किसी बात को लेकर शिकायत दर्ज कराने थाने आए थे. शांति भंग करने के संदेह में उन्हें अधिकारियों द्वारा अंतरिम रूप से हिरासत में लिया गया था।

आपको बता दें कि उस्मान गनी 2005 में बीजेपी के सदस्य बने थे और तब से लगातार सदस्य बने हुए हैं. गनी इससे पहले एबीवीपी के लिए काम कर चुके हैं। अभी तक, गनी ने अल्पसंख्यक मोर्चे के लिए पार्टी के जिला अध्यक्ष के रूप में कार्य किया। इससे पहले उन्होंने उपराष्ट्रपति सहित कई महत्वपूर्ण भूमिकाएँ निभाई हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button