न्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

आखिर मणिपुर पर चर्चा करने के लिए पीएम मोदी हुए तैयार !

Manipur Violence: हगामे की वजह से आज भी संसद नहीं चली और फिर दिन भर संसद की कार्यवाही स्थगित ही रही । पिछले सप्ताह भर से संसद की यही कहानी है। मणिपुर को लेकर विपक्ष के हंगामे के साथ ही सत्ता पक्ष के हंगामे भी जारी रहे और संसद की कार्यवाही बाँह ही रही। लोकतंत्र का ऐसा नजारा प्रायः हर बार ही दिखता है लेकिन इस बार मणिपुर की घटना ने संसद को कुछ ज्यादा ही घायल कर रखा है। आज भी संसद की कार्यवाही नहीं चली और इसके साथ ही सोमवार तक के लिए कार्यवाही स्थगित कर दी गई। लेकिन इसी के बीच एक खबर आई है कि मणिपुर के मुद्दे पर पीएम मोदी संसद में चर्चा करेंगे। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि मणिपुर मामले पर पीएम मोदी चर्चा के लिए तैयार हैं ,अब स्पीकर को तय करना है कि इस विषय पर कब चर्चा होगी।

Manipur Violence News in Hindi – मणिपुर हिंसा समाचार | manipur violence news
मंत्री गोयल ने विपक्ष पर निशाना भी साध गए। उन्होंने कहा कि मणिपुर पर चर्चा एक बात है और सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाना दूसरी बात। उन्होंने कहा कि यह अविश्वास प्रस्ताव तो सरकार को गिराने के लिए लाया जाता है। लेकिन सदन में हमारे पास पर्याप्य बहुमत है। सरकार को कुछ नहीं होने जा रहा है। विपक्ष को मिलकर संसद को चलाना चाहिए।
हालांकि उन्होंने यह नहीं कहा कि मणिपुर के मुद्दे पर अभी तक प्रधानमंत्री मोदी क्यों नहीं बोल रहे थे। उन्होंने यह भी नहीं कहा कि आखिर अविश्वास प्रस्ताव की जरूरत क्यों आ पड़ी। जानकार मान ेरहे हैं कि यह सब बीजेपी की चाल है। वह जानती है कि विपक्ष आजिज होकर अविश्वास प्रस्ताव को लाने का काम किया ताकि कम से कम इस बहाने भी पीएम मोदी सदन में आएं और चर्चा करें। लेकिन बीजेपी अब यह दिखाना चाह रही है कि विपक्ष का विश्वास प्रस्ताव भी सरकार के सामने बौना हो गया। अविश्वास प्रस्ताव गिर गया और सरकार जीत गई। यह सब बीजेपी देश की जनता को दिखाना चाह रही है। जबकि विपक्ष का मकसद यह कतई नहीं है कि वह सरकार गिराने के लिए यह सब कर रही ?

Latest News, Photos, Videos on Manipur Violence | News Watch India
आज राज्य सभा में काफी बवाल भी हुआ। मणिपुर के मसले पर टीएमसी सांसद डेरेक काफी आक्रोशित हो गए और फिर सभापति धनकड़ ने दिन भर के लिए संसद को स्थगित कर दिया। फिर कई और तरह के हंगामे भी हुए। कोई काम काज नहीं हुआ और संसद मौन होकर सब कुछ देखती रह गई।

Breaking Top Hindi Samachar Today Live Updates | News watch India
अब इन्तजार तो उस दिन का है जिस दिन सदन में पीएम मोदी मणिपुर पर चर्चा करेंगे। देश देखेगा। इन्तजार पीएम मोदी के भाषण का भी है। संभव है कि भाषण में मणिपुर पर तो पीएम मोदी बोलेंगे ही साथ ही विपक्षी एकता इंडिया को भी खूब धोयेंगे। पीएम मोदी ने विपक्षी गठबंधन इंडिया का नाम तो पहले कई बातो से जोड़ चुके हैं। वे यह भी कह चुके हैं कि उनकी अगली पारी देश की अर्थव्यवस्था को तीसरे स्थान पर लाने की है। कह सकते हैं कि पीएम मोदी इन्ही मुद्दों पर अपन बात करेंगे।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button