ट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

मामला फ्लाइंग किस का: दो पावरफुल महिलाओं में भिड़ंत, स्मृति ईरानी और स्वाति आमने-सामने

Rahul Gandhi Flying Kiss in Parliament: नफरत के खिलाफ मोहब्बत की दुकान का नारा बुलंद करने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर नया इल्जाम बीजेपी की नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने यह लगाया है कि उन्होंने संसद के भीतर बीजेपी की महिलाओं को देखकर फ्लाइंग किस किया है। इसके बाद राहुल को फिर से घेरने की नौटंकी शुरू हो गई है। कोई यह नहीं बता रहा है कि यह फ्लाइंग किस कब की गई लेकिन बीजेपी की 20 महिला सांसदों ने स्पीकर के सामने एक लिखित शिकायत भी की है।

rahul gandhi smriti irani

उधर कांग्रेस अचंभित है। कांग्रेस कह रही है कि यह घटना कब की है और फिर घटना होगी भी तो फ्लाइंग किस तो खुशियां बताने की लिए दी जाती है। खैर मामला जो भी हो।

दरअसल राहुल जब भाषण देकर संसद से बाहर निकल रहे थे तो उनके हाथ से कुछ कागजात गिर गए। उसे कुछ लोगों ने उठाया। इसे देखकर बीजेपी के कुछ संसद हंसने लगे। फिर जब राहुल गांधी वहां से निकलने लगे तो उन्होंने फ्लाइंग किस कर शुक्रिया अदा किया। हालांकि ये बातें भी कई लोग अपनी-अपनी तरह से कर रहे हैं।

अब यह किस का मामला तमाशा बनता जा रहा है। संसद में गंभीर मसले पर बात हो रही है और ऐसे में फ्लाइंग किस का मामला सामने आ गया है। लेकिन अब इस मसले पर दो महिलाएं आमने-सामने है। एक तरफ स्मृति ईरानी (Smriti Irani) चिल्ला रही है और राहुल पर गलत तरीके से फ्लाइंग किस करने का आरोप लगा रही है। दरअसल ये सारा खेल राहुल को गलत साबित करने का है। राहुल को दंडित करने का है। अब इस खेल का अंतिम परिणाम क्या होगा इसे देखना होगा।

अब स्मृति ईरानी (Smriti Irani) के खिलाफ दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने हमला किया है। स्वाति मालीवाल ने इस कंट्रोवर्सी को महिला पहलवानों के यौन शौषण से जोड़कर स्मृति ईरानी से सवाल पूछा है। स्वाति ने कहा है कि “हवा में फेंकी गई एक कथित फ्लाइंग किस से इतनी आग लग गई। दो लाइन पीछे एक आदमी बृजभूषण बैठा हुआ है। जिसने ओलंपिक पहलवानों को कमरों में बुलाकर छाती पर हाथ रखा, कमर पर हाथ रखा और यौन शोषण किया। उसके किए पर गुस्सा क्यों नहीं आता।”

Read: फ्लाइंग किस पर महिला IAS अधिकारी ने क्यों याद दिलाई मणिपुर की घटना?

ईरानी की तरफ से अभी इस पर कोई जवाब नहीं आया है। ईरानी के समर्थक कह रहे है कि मैडम ईरानी चूंकि ज्यादा बोलती है इसलिए उन्होंने पीछे क्या कुछ कहा है यह याद नहीं रहता। दरअसल राहुल के भाषण के बाद ईरानी बहुत कुछ तो बोल गई।उन्होंने सदन में भी बहुत कुछ कहा। जब बात नहीं बनी तो उन्होंने एनडीए की और महिलों के साथ एक पत्र तैयार किया और स्पीकर से शिकायत की।

उन्होंने राहुल पर आरोप लगाया कि जब राहुल गांधी भाषण के बाद सदन से बाहर जा रहे थे तो उन्होंने अभद्रता का परिचय दिया। उन्होंने सदन में फ्लाइंग किस की। इससे संसद में मौजूद महिलाओं का असम्मान हुआ है।

बता दें कि बुधवार को राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जबरदस्त हमला करते हुए आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने मणिपुर में भारत माता की हत्या की है। ये भारत माता के रखवाले नहीं हैं। हत्यारे हैं। ये सरकार देशद्रोही है देशभक्त नहीं। बता दें कि मोदी सरकार के लोगों पर इतना बड़ा हमला अभी तक किसी ने नहीं थी। अभी तक देशभक्ति और देशद्रोह का सर्टिफिकेट बीजेपी ही बांटती रही है। लेकिन मौजूदा समय में राहुल से बीजेपी पर इस तरह का हमला बोलकर सबको सकते में डाल दिया है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button