बिहार

Bihar Political News Lok Sabha election 2024:वाह रे लालू यादव जी, पूरे कुनबे को ही चुनाव में उतार दिया!

Bihar Political News

Bihar Political News Lok Sabha election 2024: लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के लिए किसी ने अपने परिवार को मैदान में उतार दिया है…. तो फिर किसी ने स्थानीय उम्मीदवार को मैदान में उतारा है। लेकिन बिहार की राजनीति में एक ऐसा परिवार है….जिसने पूरी फौज को ही मैदान में उतार दिया है….परिवार का नाम है लालू यादव का परिवार, जी हां लालू यादव पर लगातार परिवारवाद का आरोप लगते रहे हैं, लेकिन ये आरोप सही क्यों है, आपको बताते हैं।

दरअसल बिहार की राजनीति के सबसे बड़े खिलाड़ी लालू यादव का… जी हां कभी तेजस्वी यादव मछली खाकर सुर्खियों में आते हैं, तो कभी परिवारवाद के आरोपों की वजह से विरोधियों के निशाने पर रहते हैं और अब इस परिवार की चुनावी चक्की भी खूब चर्चा में है.. और इसकी वजह है ये वीडियो जो कि सोशल मीडिया पर खूब वायरल है। इस वीडियो में राबड़ी देवी चक्की पीसती दिख रही हैं और साथ में उनकी बहू यानि तेजस्वी यादव की पत्नी राजश्री भी हैं।

चुनाव के बाद अब इस वीडियो पर भी बीजेपी ने वार किया है। 2024 के लोकसभा चुनाव में लालू परिवार की दो बेटियां चुनावी मैदान हैं जहां रोहिणी आचार्य सारण और मीसा भारती पाटलिपुत्र से चुनाव लड़ रही है. .इसके अलावा उनके दामाद तेजप्रताप यादव कन्नौज से चुनाव लड़ने वाले थे। लेकिन बाद में उनकी जगह अखिलेश यादव ने ले ली। रोहिणी आचार्य़ ने नामांकन दाखिल किया तो वहां भी लालू परिवार की ताकत दिखाई दी.. जहां रोहिणी के साथ लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव सब मौजूद रहें। रोहिणी का इस सीट पर सीधा मुक़ाबला बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी से माना जा रहा है। लालू यादव के परिवार से रोहिणी आचार्य के उम्मीदवार होने से इस सीट पर लड़ाई सिर्फ राजनीतिक नहीं बल्कि प्रतिष्ठा की लड़ाई हो गयी है.. क्योंकि लालू यादव ने यहीं से चुनाव जीतकर अपनी संसदीय पारी की शुरुआत की थी। अब रोहिणी आचार्य के सामने राजीव प्रताप रूडी की जीत की हैट्रिक रोकने की चुनौती है। रोहिणी के नामांकन पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा बिहार में इतना चौंकाने वाला रिजल्ट हम लोग देंगे और सारण हम लोग जीत रहे हैं, लेकिन बिहार में दो पेज के चुनाव हुए उसमें हम लोगों की जीत हुई है।

राजनीति में रोहिणी का नाम भले ही नया हो.. मगर पिछले साल ये नाम उस वक्त सुर्खियों में खूब आया था.. जब उन्होंने अपने पिता लालू यादव को किडनी डोनेट कर उनकी जान बचाई थी… जिसकी वजह से बिहार ही नहीं बल्कि देश भर में उन्होंने खूब वाहवाही बटोरी थी… रोहिणी ने ्अपने प्रचार का आगाज़ भी लालू प्रसाद के साथ मंदिर में दर्शन कर किया था। और अब नामांकन के दौरान भी रोहिणी अपने पिता के ही साथ पहुंची थी.. यूं तो रोहिणी की जनसभाओं में भारी भीड़ देखी गई। लेकिन ये  भीड़ वोटों में कितनी तब्दील होगी.. ये 4 जून को ही साफ हो पाएगा

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button