बिहारराजनीति

बिहार की सियासत में ‘बवाल’, कांग्रेस का हुआ हाल-बेहाल!

Bihar Politics News: बिहार (Bihar) की राजनीति में उथल-पुथल मची हुई है, दिल्ली से लेकर पटना तक नेता दौड़ रहे हैं। रूठने मनाने का खेल लगातार जारी है। लालू के लाल वार कर रहे हैं तो बीजेपी के दिग्गज प्रहार कर रहे है। बिहार में गहराते सियासी संकट पर नीतीश सरकार की सहयोगी RJD का रुख आगे क्या होगा। सबकी नज़रें इसपर भी टिकी हुई हैं। RJD अपने अगले कदम से पहले ये चाहती है कि नीतीश अपना रुख साफ करें।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

इंडिया गठबंधन टूटने की कगार पर है। नीतीश कुमार BJP के साथ जाने की अटकलों ने RJD को पसोपेश में डाल दिया है। सियासी हवा का रुख भांपते हुए RJD  ने आगे की रणनीति पर काम शुरू कर दिया है। आज दोपहर 1 बजे RJD की बैठक होगी।  सूत्रों के हवाले से खबर है कि अगर नीतीश गठबंधन से अलग होते हैं तो लालू इस मुद्दे पर जनता के बीच जा सकते हैं। लेकिन पार्टी चाहती है कि पहले नीतीश अपना स्टैंड क्लीयर करें

बिहार में नीतीश कुमार के अगले कदम पर कांग्रेस की भी नज़र है।गठबंधन टूटने की आशंका के बीच कांग्रेस एकजुटता का राग अलाप रही है और पार्टी को ऐसा लगता है कि बिहार सरकार पर भ्रम फैलाया जा रहा है।बिहार में JDU-RJD और कांग्रेस के बीच गठबंधन टूटने की अटकलों ने कांग्रेस को भी मुश्किल में डाल दिया है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस के विधायकों पर JDU और कांग्रेस दोनों की नज़रें हैं। सूत्रों के मुताबिक 10 कांग्रेसी विधायक अलग होकर गुट बना सकते है। हालाकि पार्टी ये दावा जरूर कर रही है कि सब विधायक एकजुट हैं।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

30 जनवरी को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की पूर्णिया में रैली है। कांग्रेस इसकी तैयारियों में व्यस्त है, बदलते घटनाक्रम को लेकर पूर्णिया में ही आज दोपहर पार्टी की बैठक है। जिसके लिए सभी विधायकों को बुलाया गया है। इन तमाम सियासी हलचल के बीच बीजेपी नेता एक्शन में हैं। दिल्ली में केंद्रीय नेताओं की बैठक के बाद आज शाम 4 बजे पटना में बीजेपी सांसदों और विधायकों की बैठक बुलाई गई है। बिहार के राजनीतिक हालात पर दिल्ली बीजेपी दफ्तर में लगातार तीसरे दिन तीसरे बड़ी बैठक हुई। जिसमें गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई दिग्गज नेता शामिल हुए।सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में नीतीश कुमार के NDA में वापसी के फ़ॉर्मूले पर चर्चा के साथ साथ उनकी वापसी के बाद NDA के वर्तमान सहयोगियों को साथ बनाकर रखने पर मंथन हुआ।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button