Live UpdateSliderगुजरातन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Today News PM Modi casts Vote in Gujrat Live:पीएम मोदी और गृह मंत्री ने कहां डाला वोट, देखें तस्वीरें

Prime Minister Modi went on foot to the polling booth. Union Home Minister Amit Shah was also with him.

Today News PM Modi casts Vote in Gujrat Live: 2024 लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों की 93 लोकसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है। गुजरात की 25 लोकसभा सीटों पर भी मतदान जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में मतदान किया। उन्होंने सभी से बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह किया। प्रधानमंत्री मोदी मतदान केंद्र तक पैदल गए। उनके साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी थे।
मंगलवार को अहमदाबाद में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वोट डाला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मतदान केंद्र तक पैदल गए। इस दौरान कई लोग उनका स्वागत करने के लिए उमड़ पड़े। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों का अभिवादन भी किया।

यहां अमित शाह और पीएम मोदी ने वोट डाला।

अहमदाबाद के निशान हायर सेकेंडरी स्कूल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए वोटिंग हुई। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने परिवार के साथ नारनपुरा मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे। आपको बता दें कि अमित शाह गांधीनगर की लोकसभा सीट से दूसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं।

एक बूढ़ी महिला ने राखी बांधी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब मतदान करने आए तो अहमदाबाद के लोगों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। सड़क के दोनों ओर लोग जमा थे। हर कोई प्रधानमंत्री को देखने के लिए उत्सुक था, चाहे उनकी उम्र कुछ भी हो।

एक बच्चे को खाना खिलाने के अलावा पीएम मोदी ने कई बच्चों को ऑटोग्राफ भी दिए। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कलाई पर एक बुजुर्ग महिला ने राखी भी बांधी।

मतदान के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने क्या कहा?

मतदान के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दुनिया भर के लोकतंत्र भारत के चुनाव प्रशासन और प्रक्रिया से सीख ले सकते हैं। दुनिया के सबसे बड़े कॉलेजों को केस स्टडी करनी चाहिए।

लगभग 64 देशों में होने वाले सभी चुनावों की तुलना की जानी चाहिए। इस साल लोकतंत्र का उत्सव जैसा लग रहा है… मैं अपने साथी नागरिकों से अनुरोध करता हूँ कि वे अधिक से अधिक मतदान करके लोकतंत्र के उत्सव में भाग लें।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वोट डालने के बाद लोगों का अभिवादन किया। इससे पहले उन्होंने अहमदाबाद की एक रिहायशी सोसायटी में लोगों से मुलाकात की थी। अमित शाह और उनकी पत्नी सोनल शाह ने पहले कामेश्वर महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना की थी।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button