Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशक्राइमट्रेंडिंग

UP Muzaffarnagar Latest News: बकरी की हत्या, पुलिस ने बकरी मालिक की तहरीर पर हत्या का मुकदमा किया दर्ज

UP Muzaffarnagar Latest News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में एक बकरी की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जिसके चलते मृतक बकरी के मालिक की लिखित शिकायत पर पुलिस ने बकरी का पोस्टमार्टम करा कर इस मामले में तुरंत मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

दरअसल घटना चरथावल थाना क्षेत्र के चोकड़ा गांव की है जहां के निवासी राजू नाम के एक युवक ने 2 दिन पूर्व 17 मई को अपनी मृतक बकरी के साथ थाने में पहुंचकर अपने दो सगे भाई सोनू और राजीव पर लाठी डंडों से पीट-पीटकर उसकी बकरी की हत्या ओर खुद की पिटाई करने का आरोप लगाते हुए लिखित शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की थी।

जिस पर पुलिस ने इस मामले में जहां मृतक बकरी का पोस्टमार्टम कराया तो वहीं पीडीत राजू की डॉक्टरी कराने के बाद पुलिस ने दोनों आरोपी सोनू और राजीव के विरुद्ध ipc की धारा 323, 429 और 506 में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

इस मामले की अधिक जानकारी देते हुए जहां सीओ सादर राजू कुमार साहू ने बताया कि दिनांक 17 मई 2024 को थाना चरथावल में ग्राम चोकड़ा से राजू नाम के एक व्यक्ति अपनी एक मृत बकरी को लेकर थाने पर आया एवं प्रार्थना पत्र दिया कि उनके सगे भाई सोनू वह राजीव ने शराब पी रखी थी एवं उनके घर के आस-पास बकरी के जाने पर उन्होंने बकरी को डंडे से मार दिया।

जब डंडा मारने पर आवेदक द्वारा इसका विरोध किया गया तो उन्होंने दोबारा आवेदक की भी पीटा जिससे आवेदक को भी चोट आई है, इस प्रार्थना पत्र पर तत्काल थाना प्रभारी द्वारा संज्ञान लेते हुए मृत बकरी का पीएम कराकर घायल आवेदक का भी मेडिकल परीक्षण कराया गया, इसमें तहरीर के आधार पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर दिया गया है एवं आगे की वैधानिक कार्रवाई की जा रही है और विपक्षियों को तलाश कर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

तो वहीं पीड़ित राजू की माने तो घर पर बच्चे थे और मैं जंगल में बुवाई करने जा रहा था तो मेरे भाई ने बकरी को जान से मार दिया इसके बाद बच्चे मेरे पास रोते-रोते गए, मैंने कहा कि तुमने बकरी क्यों मारी है तो उसने मुझे लठ फेक कर मारा जिससे मेरा सर फट गया और फिर मेरे साथ वहां पर मारपीट हुई, हां मेने थाने में शिकायत की हुई है लेकिन अब तक पुलिस नहीं आई, वह मेरे भाई लगते हैं, मैं उन पर केस करूंगा मुझे इंसाफ चाहिए क्योंकि हमारे गाय-भैंस भी खड़ी है कल को उसे करने लगे।

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button