ट्रेंडिंग

इजरायल पर सबसे पहले हमला करने वाले का हुआ THE END, सेना ने ले लिया बदला!

Israel Hamas War Update:इजरायल और हमास के बीच जारी जंग को आज 22वां दिन है। 22 दिन में दोनों देशों में भारी तबाही मची हुई है। हर ओर लाशों का अंबार है। इजरायल में भारी नुकसान हुआ है, तो वहीं दूसरी ओर इजरायल हमास और गाजा पर ताबड़तोड़ हमले कर रहा है, इजरायल की सेना ने हमास और गाजा को तबाह करने की कमस खा रखी है। इजरायल की सेना हमास पर धुआंधार प्रहार कर रही है। हमास का नामों निशान मिटाने के लिए इजरायल की सेना ने चढ़ाई कर दी है। इज़रायल की सेना पहले एयरस्ट्राइक कर हमास को तबाह कर रही है, हमास को चारों से बर्बाद कर दिया है।लाशों का अंबार लगा दिया है।

Also Read More News : Latest Bollywood News Today | Bollywood Samachar Live

इसी कड़ी में इजराइली सेना (IDF) ने एक बड़ा दावा किया है कि उसने हमास की एयरफोर्स के हेड इस्साम अबू रुकबेह को ढेर कर दिया है। जो कि इजरायल की सेना के लिए एक बड़ी कामयाबी है। आपको बता दें कि इजराइली सेना (IDF) के  अनुसार 7 अक्टूबर को इजराइल में पैराग्लाइडिंग से हमले के लिए रुकबेह ही जिम्मेदार था।

दरअसल आपको बता दें कि एक ओर तो इजराइली सेना (IDF) ने हमास की एयरफोर्स के हेड इस्साम अबू रुकबेह को ढेर कर दिया है तो वहीं दूसरी ओर इजरायल की सेना हमास पर ताबड़तोड़ हमले कर रही है। इजरायल ने टैंकों के साथ गाजा पट्टी में घुसकर हमास के ठिकानों को बर्बाद कर दिया है। जिससे की हमास और गाजा में हाहाकार मचा हुआ है। इजरायली सैनिकों ने ये भी दावा किया है उन्होंने बड़ी संख्या में गाजा को नुकसान पहुंचाया है, दावा ये भी किया गया है कि इजरायल के सैनिक अभी भी गाजा में मौजूद है और हमास के ठिकानों को तबाह करने का काम कर रहे हैं।

इजरायल वो देश  है, जो किसी के खात्मे की कसम खा ले तो उसका खात्मा करके ही दम लेता है।  इजरायली की ओर से जारी बमबारी में हमास का ठिकाना गाजा पट्टी (Gaza Patti) खंडहर में तब्दील हो गया है जिससे की वहां के लोग खाने-पीने से लेकर बिजली-दवाइयों तक के लिए मोहताज हो गए हैं। इजरायल औऱ हमास के बीच में पिछले कई दिनों से जंग जारी है। दोनों देशों की ओर से धुआंधार रॉकेट, ताबड़तोड़ फायरिंग हो रही है। हजारों की संख्या में लोगों की मौत हो चुकी है। बड़ी संख्या में लोग घायल बताए जा रहे हैं। जिनको इलाज के लिए अस्पाताल में नसीब नहीं हो रहे हैं। स्थिती इतनी भयाभय हो चुकी है, लोगों की रूंह कांप रही है।

Also Read More News : Latest Bollywood News Today | Bollywood Samachar Live

IDF की ओर से कहा गया है कि गाजा में जमीनी हमलों को बढ़ा दिया गया है। हमले तेज कर दिए गए हैं। हवाई हमलों के दौरान भी हमास के अंडरग्राउंड ठिकानों को खासतौर पर टारगेट किया जा रहा है। शुक्रवार की रात की अगर बात की जाए तो रात को हमास के ऐसे 150 ठिकानों पर हमले हुए। इसकी वजह से गाजा के इलाके में कम्यूनिकेशन टूट गया है और इंटरनेट बंद हो चुका है। जिससे की करीब 23 लाख लोग दुनिया से कट चुके हैं।

आपको ये भी बता दें कि इजरायल ने हमास के कई कमांडर्स को ढेर कर दिया है।

हुई मौत ? अली कादी (Ali Qadi)

अबू मामर (Abu Maamar)

बिलाल अल कद्रा

मुएताज ईद 

जोयेद अबू मेराद

अबु इब्राहिम

अल-सहेर तैसीर मुबाशेर

डिप्टी कमांडर मुहम्मद कटमश

अयमान नोफल (Ayman Nofal)

अब्द अल-फतह दुखन

सामी अलहस्नी मबदुह

शालबी अब्द अल

रहमान  खलील महजाज

 खलील तेथारी

 हुसैन हानी

अल-तवील

महदी मुहम्मद अटवी  

हुसैन मोहम्मद अली हरीरी (हिज्बुल्ला लड़ाका)

अली इब्राहिम जवाद (हिज्बुल्ला लड़ाका)

ऐसे और भी कई नाम है जिनको इजरायल ने ढेर कर दिया है, दोनों देशों के बीच जारी जंग कब थमेगी ये देखने वाली बात होगी।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button