खेल

पाकिस्तान को ख़राब अंपायरिंग ले डूबी, मचा बवाल!

World Cup 2023:विश्व कप 2023 अब रोमांचक मोड में पहुंच चुका है, मुकाबले टाइट होने लगे हैं, ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दमदार वापसी कर ली है। रोहित शर्मा की सेना पूरी तरीके से एक्शन में है। न्यूजीलैंड की टीम भी लगातार दमदार प्रदर्शन कर रही है। लेकिन वहीं दूसरी ओर कुछ टीमें ऐसी हैं, जो कि लगातार खराब प्रदर्शन कर रही है। इन्हीं में से एक टीम है पाकिस्तान। पाकिस्तान की टीम जब हिंदुस्तान में विश्व कप खेलने के लिए आई थी, तब पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने धुआंधार बयानबाजी दी थी। कई खिलाड़ियों ने तो विश्व कप को जीतने का दावा कर दिया था, लेकिन जब टीम ने खेलने की शुरूआत की तो बाबर सेना धराशाई हो गई। बाबर की सेना को तीसरे मुकाबले में अफगानिस्तान ने हरा दिया, जिससे की पाकिस्तान में हाहाकार मच गया। अफगानिस्तान से मिला हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा था कि पाकिस्तान की टीम शानदार प्रदर्शन करने की कोशिश कर रही है। लेकिन उसके बाद भी साउथ अफ्रीका की टीम ने पाकिस्तान को धो कर रख दिया। दरअसल आपको बता दें कि विश्वकप 2023 में साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को एक विकेट से करारी हार दी है,  जिससे की चारों तरफ बाबर आजम की टीम कि किरकिरी हो रही है।

Also Read More News : Latest Bollywood News Today | Bollywood Samachar Live

पाकिस्तान की टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा तो पाकिस्तान की जनता को भी गुस्सा आ गया, पाकिस्तानियों ने बाबर सेना को खूब खरी खोटी सुनाई। किसी ने बाबर को गाली दी, तो किसी ने पाकिस्तान नहीं आने की नसीहत दे डाली। एक पाकिस्तानी ने कहा कि बेईमान हो चुके हैं, इनको कोई तरीका नहीं है खेलने का, इनसे तो बहुत अच्छा हमारे गली मुहल्ले के क्रिकेटर बहुत अच्छा खेल लेते हैं।

दरअसल आपको बता दें कि पाकिस्तान ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 46.4 ओवर में 270 रन बनाए थे। पाकिस्तान को उम्मीद थी कि वो साउथ अफ्रीका को आसानी से हरा देंगे, लेकिन हुआ इसले बिल्कुल विपरीत।  साउथ अफ्रीका की टीम ने 47.2 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर ही टारगेट को हासिल कर लिया। वैसे तो पाकिस्तान की जनता विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना करती है, लेकिन बाबर आजम की पोल अब खुलती हुई नजर आ रही है। पाकिस्तान की टीम बाबर आजम के प्रदर्शन से काफी नजर आ रही है।पाकिस्तान की जनता ने मैच में हार के साथ ही बाबर आजम और विराट कोहली की तुलना की भी पोल खोल दी। पाकिस्तानी भी खुल कर बोल रहे हैं कि असली किंग तो कोहली ही हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में पाकिस्तान की टीम हर डिपार्टमेंट में फेल साबित हुई। पाकिस्तान की टीम ने मैच में कई कैच ड्रॉप किए, फील्डिंग ऐसी की जैसे कोई गली मोहल्ले में बच्चे कर रहे हैं। मैदान पर खिलाड़ी सोए हुए नजर आ रहे थे। जिससे की पाकिस्तान की आवाम काफी गुस्सा हो रही है। वर्ल्ड कप ही नहीं वनडे इतिहास के किसी भी मैच में पहली बार अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को हराया है।इस विश्वकप में पाकिस्तान भारत, आस्ट्रेलिया औऱ अफगानिस्तान से पहले ही हार चुकी थी और अब साउथ अफ्रीका से मिली हार से पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। पाकिस्तान के लिए आगे का सफर बेहद ही मुश्किलों वाला रहने वाला है।

पाकिस्तान को इस मैच में खराब अंपायरिंग का भी सामना करना पड़ा, जिससे की पाकिस्तान इस मुकाबले में हार गया है। बता दें कि पाकिस्तान की टीम 46वें ओवर में ही इस मैच को अपनी झोली में डाल सकती थी। लेकिन खराब अंपायरिंग की वजह से ऐसा नहीं हो सका औऱ अब पाकिस्तान की टीम को दूसरी टीमों के भरोसे रहना पड़ रहा है।  इस ओवर में हारिस रऊफ की एक गेंद तबरेज शम्सी के पैड पर जा टकराई। इसके बाद पाकिस्तान की टीम ने आउट की अपील की पर अंपायर ने आउट नहीं दिया। इसके बाद पाकिस्तानी टीम ने DRS लेने का फैसला किया। बॉल ट्रैकिंग में पता चला कि गेंद का इम्पैक्ट विकेट की लाइन में था। वहीं एक वाइड बॉल दिए जाने पर बवाल मचा हुआ है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button